Create

5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

ब्रॉक और रैंडी
ब्रॉक और रैंडी

डब्लू डब्लू ई (WWE) ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को एक नई पहचान दिलाई है और यहाँ फैंस को ऐसी कई स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं जिन्हें शायद वो कभी नहीं भुला पाएंगे। WWE में ऑन-स्क्रीन जो नजर आता है, बैकस्टेज का माहौल उससे पूरी तरह उलट होता है।

टीवी पर नजर आने वाले सैगमेंट्स के बाद क्या आपने कभी सोचा है कि WWE में बैकस्टेज सुपरस्टार्स क्या करते होंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मोमेंट्स से आपको अवगत कराने वाले हैं जब बैकस्टेज रेसलर्स ने अपना आपा खो दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को इस साल बनानी चाहिए

# ब्रॉक लैसनर ने WWE के लिए कहे अपशब्द

ब्रॉक vs सीना
ब्रॉक vs सीना

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने साल 2012 में रेसलमेनिया 28 से अगले रॉ एपिसोड में जॉन सीना (John Cena) पर अटैक करते हुए वापसी की थी। फ्यूड की शुरुआत के बाद एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में इनके बीच मैच लड़ा गया।

स्क्रिप्ट के अनुसार लैसनर द्वारा हुई पिटाई के बाद जॉन को स्ट्रेचर पर लेटकर बाहर जाना था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसी कारण लैसनर गुस्से में नजर आए और यहाँ तक कि कंपनी के लिए अभद्र शब्दों का भी प्रयोग किया था।

# क्रिस जैरिको, ब्रॉक लैसनर पर चिल्लाए

लैसनर और जैरिको
लैसनर और जैरिको

समरस्लैम 2016 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) की भिड़ंत हुई जिसे ड्रीम मैच की संज्ञा दी जा रही थी। मैच में लैसनर ने ऑर्टन को चोटिल कर दिया था जिससे उनके सिर से खून का रिसाव होने लगा था।

मैच के बाद जैसे ही लैसनर बैकस्टेज लौटे, क्रिस जैरिको (Chris Jericho) ने उनपर चिल्लाना शुरू कर दिया था। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) भी जैरिको के इस रवैये से खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

# गोल्डबर्ग ने बैकस्टेज किया हंगामा

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

अर्मागेडन 2003 में गोल्डबर्ग (Goldberg) को ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में WWE हैवीवेट टाइटल ट्रिपल एच (Triple H) के हाथों गंवाना पड़ा था। बैकस्टेज पहुंचने के बाद गोल्डबर्ग कुर्सियों को इधर से उधर फेंक रहे थे और कर्मचारियों पर चिल्ला रहे थे।

जब ट्रिपल एच उनके पास पहुँचे तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई समस्या नहीं है। खैर उनके रवैये के लिए उन्हें कुछ दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 विमेंस रेसलर्स जिन्होंने मेंस टाइटल जीता है

# क्राउड के कारण ऑर्टन का फूटा गुस्सा

ऑर्टन, बिग शो, शेमस
ऑर्टन, बिग शो, शेमस

रेसलमेनिया 29 में रैंडी ऑर्टन ने बिग शो (Big Show) और शेमस (Sheamus) के साथ टीम बनाकर द शील्ड का सामना किया लेकिन बिग शो अपने ही साथियों को धोखा देकर अपनी टीम की हार की वजह बने थे।

उससे अगली रॉ में ऑर्टन और शेमस आमने-सामने आए लेकिन यहाँ भी बिग शो ने दखल दे दिया था। फैंस इस मैच के दौरान ECW, स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin), 'थैंक्यू बिग शो' चैंट कर रहे थे। इसी कारण मैच के दौरान ऑर्टन के चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था।

ये भी पढ़ें: 3 तरीकों से समोआ जो रिंग में वापसी कर सकते हैं

# ब्रॉक लैसनर के चिल्लाने से डरी WWE की मेडिकल टीम

ब्रॉक लैसनर शूटिंग स्टार प्रेस
ब्रॉक लैसनर शूटिंग स्टार प्रेस

रेसलमेनिया 19 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल (Kurt Angle) को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। मैच के दौरान शूटिंग स्टार प्रेस लगाने के दौरान लैसनर चोटिल होते-होते बचे थे, एक ऐसी चोट जो उनके पूरे करियर को समाप्त कर सकती थी।

ये भी पढ़ें: WWE के 3 सुपरस्टार्स जो अगलेब्रॉक लैसनर बन सकते हैं

जब लैसनर बैकस्टेज वापस लौटे तो WWE की मेडिकल टीम ने उन्हें चेकअप के लिए घेर लिया था। आपको बता दें कि लैसनर को भीड़ वाला माहौल पसंद नहीं है और इसी कारण वो मेडिकल टीम के सभी सदस्यों पर बहुत जोर से चिल्लाए थे कि सभी लोग उन्हें अकेला छोड़ दे।

हालांकि बाद में जेराल्ड ब्रिस्को ने उन्हें शांत किया था। लैसनर से मूव को लगाने में गलती हुई थी लेकिन उन्हें चोट नहीं आई थी और कुछ ही दिन बाद वापस रिंग में नजर आए।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक पीपीवी इतिहास के 3 सबसे बेकार विजेता

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment