8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

पूर्व WWE सुपरस्टार्स
पूर्व WWE सुपरस्टार्स

डब्लू डब्लू ई (WWE) पिछले कई दशकों से दुनिया के बेस्ट प्रो रेसलर्स को अपने साथ जोड़ने का काम करती आई है। WWE आमतौर पर टैलंट के अलावा रेसलर के लुक्स, फ़िजिक, माइक स्किल्स और भी कई अन्य चीजों पर ध्यान देती है।

ऐसे काफी संख्या में प्रो रेसलर्स रहे हैं जिन्हें WWE के बाहर सफलता प्राप्त हुई है और वो कंपनी से निकाले जाने के बाद काफी बदल चुके हैं, जिन्हें आप शायद पहचान भी नहीं पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका यूट्यूब चैनल है और उनके सब्सक्राइबर्स कितने हैं

स्पाइक डड्ली ने 2001 में WWE को ज्वाइन किया था

स्पाइक डड्ली
स्पाइक डड्ली

चाहे स्पाइक डड्ली का बॉडीवेट केवल 150 पाउंड हुआ करता था लेकिन इन रिंग स्किल्स के दम पर वो सफल भी हुए हैं। आज प्रो रेसलिंग छोड़ने के बाद वो फाइनेंशियल प्लानर की जॉब करते हैं और अपने WWE के दिनों से उनके लुक्स में बहुत अधिक बदलाव आ चुका है।

ट्रिश स्ट्रेटस

ट्रिश स्ट्रेटस
ट्रिश स्ट्रेटस

ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus) को WWE में विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत के लिए हमेशा जाना जाएगा और वो 7 बार की विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। 2007 में वो रिटायर हो चुकी हैं लेकिन अपने प्रो रेसलिंग के दिनों से उनमें काफी बदलाव देखे गए हैं। ब्लॉन्ड हेयर के बजाय अब उनके ब्लैक हेयर हैं और इस समय वो अपने WWE के दिनों से भी ज्यादा फिट नजर आती हैं।

स्निट्स्की

स्निट्स्की
स्निट्स्की

स्निट्स्की साल 2003 में WWE में एक मॉन्स्टर बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका में नजर आते थे और उन्होंने कई टॉप सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया। हालांकि उन्हें अपनी फ़िजिक के लिए हमेशा आलोचनाओं में घिरे रहना पड़ा है लेकिन 2018 में रिटायर होने के बाद उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने सभी हदें पार की

अहमद जॉनसन

अहमद जॉनसन WWE में कोई सिंगल्स टाइटल जीतने वाले पहले अफ्रीकन-अमेरिकन रेसलर थे। उन्हें अपनी गज़ब की फ़िजिक के लिए जाना जाता था लेकिन चोटों के कारण उन्हें समय से पहले ही रिटायर होना पड़ गया था। उन चोटों से वो कभी उबर ही नहीं पाए और आज उनका बॉडीवेट काफी ज्यादा हो चुका है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका कंपनी के बाहर खुद का बिजनेस है

एडम रोज़

एडम रोज़ को WWE में पार्टी एनीमल कैरेक्टर सौंपा गया था और इसी कारण उनका करियर रफ़्तार नहीं पकड़ पाया। 2016 में वो कंपनी छोड़ चुके हैं और उसके बाद उन्होंने अपना वजन बढ़ाया, पहले से कहीं अधिक फिट हैं और चेहरे पर दाढ़ी भी ज्यादा रखी हुई है।

लेक्स लूगर

कई दशक पहले लेक्स लूगर WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और गज़ब की फ़िजिक के मालिक थे। ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात रही कि वो WWE में कभी कोई सिंगल्स टाइटल नहीं जीत पाए। लकवा मारने के कारण उन्हें प्रो रेसलिंग छोड़नी पड़ी थी और इसका सीधा प्रभाव उनकी फ़िजिक पर पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

व्लादिमीर कोज़्लोव

एक समय था जब व्लादिमीर कोज़्लोव WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। कमजोर इन रिंग स्किल्स और अच्छी फ़िजिक ना होने के कारण वो ज्यादा साल कंपनी में नहीं टिक पाए और 2011 में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

आज कोज़्लोव एक एक्टर और स्टंटमैन का काम करते हैं और कई टॉप दर्जे की फिल्मों में काम कर चुके हैं। वो पहले से कहीं अधिक फिट और उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन भी की है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE दिग्गज जो भविष्य में AEW में जा सकते हैं

शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और प्रो रेसलिंग के शुरुआती दिनों में कभी उनके चेहरे पर उतनी दाढ़ी नहीं देखी गई जितनी आज उनके चेहरे पर नजर आती है।

इन रिंग करियर से रिटायरमेंट ले चुके माइकल्स आज WWE में बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत हैं। उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी के कारण उनके पुराने फैंस कभी-कभी उन्हें पहचान भी नहीं पाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE रेसलर्स जो माँ बन चुकी हैं

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now