3 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत का प्रतिशत सबसे ज्यादा है

WWE के दिग्गज जॉन सीना
WWE के दिग्गज जॉन सीना

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और यहां तक पहुंचने में सुपरस्टार्स को सालों की मेहनत करनी होती है। WWE में अक्सर सुपरस्टार्स इंडिपेंडेंट सिन में सफलता हासिल करने के बाद आते हैं।

किसी भी स्टार के लिए WWE में लड़ना और मैच जीतना काफी ज्यादा बड़ी बात है। जीत हर एक रेसलर के लिए काफी अहम है क्योंकि इससे उस रेसलर को आत्मविश्वास मिलता है।

साथ ही सुपरस्टार्स को जीत मिलने से प्रमोशन में उसका कद बढ़ता है और उसे भविष्य में वर्ल्ड टाइटल के लिए मैच मिल सकता है। WWE भले ही स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है लेकिन यहां भी जीत का महत्व है। जीत से सुपरस्टार को देखने का नजरिया बदलता है।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

WWE में अभी कुछ ऐसे स्टार्स है जिन्हें अपने मेन रोस्टर करियर में काफी ज्यादा कम हार मिली है। इस प्रकार से उनका विन परसेंटेज काफी ज्यादा है। इसलिए हम बात करने वाले हैं WWE के 3 बड़े स्टार्स के बारे में जिनका जीत प्रतिशत काफी ज्यादा है।

3- WWE दिग्गज जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना को WWE का सबसे बड़ा स्टार कहा जा सकता है। उन्होंने WWE की वर्ल्ड टाइटल को 16 बार जीता है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें कितनी ज्यादा सफलता मिल चुकी।

उन्होंने अबतक मेन रोस्टर पर 1000 से ज्यादा मुकाबले लड़े हैं और इसके बाद भी उनका जीत प्रतिशत 77% है। सीना का ये कारनामा सराहनीय है क्योंकि 1000 से ही ज्यादा मैच लड़ने के बाद कम हार मिलना काफी बड़ी बात है। सीना के जैसा बड़ा कारनामा उनके समय के कोई भी दिग्गज नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

2- एलिस्टर ब्लैक

youtube-cover

एलिस्टर ब्लैक को WWE अपना अगला स्टार मानकर चल रहा है और इस वजह से उन्हें अबतक ज्यादा हार नहीं मिली है। मेन रोस्टर पर उन्हें अबतक सिंगल्स मैच में सिर्फ एक हार मिली है।

उनका जीत प्रतिशत 80% है। इसका बड़ा कारण है कि उन्हें रिकोशे के साथ बतौर टैग टीम स्टार कुछ हार मिली है। इस वजह से उनका प्रतिशत कम है वरना वो बड़ी आसानी से इस सूची के शीर्ष पर होते।

1- WWE की पूर्व चैंपियन रोंडा राउजी

youtube-cover

रोंडा राउजी का WWE करियर शानदार रहा है और उन्हें अपनी रेसलिंग स्किल्स में बहुत कम समय में सुधार किया है। उन्हें अपने रेसलिंग करियर में जबतक सिर्फ दो हार मिली है।

उन्हें रेसलमेनिया के मेन इवेंट में एक हार मिली थी। इसके अलावा उन्हें नटालिया के साथ टैग टीम मैच में बेली और साशा द्वारा हार का सामना करना पड़ा था। खैर, उनका जीत प्रतिशत 93% है। अभी वो WWE एक एक्शन से दूर हैं और जल्द ही वापसी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now