Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Enter caption
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना WWE इतिहास के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक है। उन्होंने WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। वह रिक फ्लेयर के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार चैंपियनशिप जीत वाले सुपरस्टार है। WWE ने उन्हें शुरुआत से ही टॉप स्टार के रूप में देखा है।

जॉन सीना ने 2002 में डेब्यू किया था और उस समय के टॉप स्टार कर्ट एंगल को मैच में हराया था। WWE चैंपियनशिप के अलावा उन्होंने US और टैग टीम टाइटल को भी अपने नाम किया है। WWE के अलावा वह बुक लिखने के साथ ही फिल्मों में भी काम करते हैं।

जॉन सीना ने WWE के लगभग हर दिग्गज सुपरस्टार के साथ फ़्यूड की है। उन्होंने ट्रिपल एच, द अंडरटेकर, शॉन माइकल्स, एजे स्टाइल्स, रोमन रेंस और ऐज जैसे टॉप स्टार्स के साथ रिंग में काम किया है। जॉन सीना ने कई सारे सुपरस्टार को हराया भी है। कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने कभी भी नहीं हराया।

इसलिए आज हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें जॉन सीना ने कभी नहीं हराया।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

#5 नेविल

Enter caption

नेविल को NXT के सबसे ज्यादा प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था। उन्होंने NXT की शुरुआत में ट्रिपल एच की बहुत मदद की। उन्होंने NXT टैग टीम चैंपियनशिप और NXT चैंपियनशिप को भी जीता है। मेन रोस्टर पर वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने एक मैच में जॉन सीना पर जीत हासिल की थी।

2015 में जॉन सीना ने US चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था, जिसमें नेविल ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया था। इस मैच में रूसेव ने इंटरफेयर करके नेविल पर अटैक किया था, जिसकी वजह से नेविल को डिस्क्वालिफिकेशऩ के जरिए जीत मिल गयी। वह चैंपियनशिप तो नहीं जीत पाए लेकिन उन्होंने WWE दिग्गज को जरूर हराया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शिंस्के नाकामुरा

Enter caption

2017 के स्मैकडाउन के एपिसोड में शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना के बीच ड्रीम मैच हुआ था। इस मैच के लिए फैंस बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थें। इस मैच में जॉन सीना को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। शिंस्के नाकामुरा के लिए यह काफी बड़ी जीत थी।

उन्होंने मैच जीतकर फैंस को चौंका दिया था। नाकामुरा उन कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक है जिन्होंने जॉन सीना को क्लीन हराया है।

#3 जेरी ' किंग' लॉलर

Enter caption

जेरी ने 1970 के दशक में रैसलिंग करना शुरु किया था। वह WWE के इतिहास के सबसे ज्यादा प्रसिद्ध कमेंटेटर में से एक है। 2011 में रॉ के एपिसोड में WWE ने रॉयल रंबल जैसा छोटा सा मैच बुक किया था जिसके विजेता को WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिलता।

इस मैच में जॉन सीना के अलावा सीएम पंक, रैंडी ऑर्टन और शेमस जैसे टॉप स्टार्स भी शामिल थे। लॉलर ने मैच में साबित किया कि वह सच में एक किंग है। उन्होंने सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और चैंपियनशिप मैच पा लिया। इस मैच में उन्होंने जॉन सीना को भी मात दी थी।

ये भी पढ़ें- 5 WWE लैजेंड्स जिनके खिलाफ अभी तक रोमन रेंस ने कोई मैच नहीं लड़ा

#2 केविन फेडरलाइन

Enter caption

केविन फेडरलाइन एक रैपर थे। उन्होंने कई सारे अच्छे गानों को गाया है। दरअसल 2006 के आसपास उन्होंने WWE की ओर रुख किया और कई सारे रॉ के एपिसोड का हिस्सा बने। उन्होंने उस समय जॉन सीना को WWE चैंपियनशिप हराने में मदद की थी।

इसके बाद 1 जनवरी 2007 को रॉ के एपिसोड में जॉन सीना और केविन फेडरलाइन के बीच मैच हुआ था। इस मैच में उमागा और जॉनी नाईट्रो ने इंटरफेयर किया, जिसकी वजह से केविन फेडरलाइन ने जॉन सीना को हरा दिया। यह WWE के इतिहास के सबसे ज्यादा चौंकाने वाले मौंको में से एक था।

#1 रोमन रेंस

Enter caption

रोमन रेंस को जॉन सीना के बाद WWE का अगला टॉप स्टार माना जा रहा था इसलिए इस मैच का होना जरूरी था। WWE ने नो मर्सी पीपीवी 2017 में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच बुक किया था।

इस मैच में विजेता को खोज पाना बहुत मुश्किल था लेकिन रोमन रेंस ने सीना को हरा दिया था। इस मैच के बाद वह सच में WWE के टॉप स्टार बन गए थें। WWE का यह मैच कई सालों तक याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- 4 रैसलर्स जो ट्रिपल एच के कहने पर WWE में आए

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...