Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर भयानक तरीके से खत्म हुआ

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो
Neeraj sharma

डब्लू डब्लू ई (WWE) दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी है जहाँ बड़े-बड़े स्टार्स डेब्यू करने का सपना देखते हैं। हर कोई WWE में बड़ा सुपरस्टार बनना चाहता है, इस बीच कुछ कंपनी को छोड़ भी देते हैं तो कुछ भविष्य में WWE हॉल ऑफ फेमर बनते हैं।

लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिनका दुर्भाग्यपूर्ण तरीकों से करियर उस तरीके से समाप्त नहीं हो पाता, जिस तरह होना चाहिए था। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनके WWE करियर का अंत भयानक अंदाज में हुआ था।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

ड्रोज़ का WWE करियर केवल 2 साल लंबा रहा

ड्रोज़ का WWE डेब्यू एटीट्यूड एरा के दौरान हुआ था और कंपनी में आते ही विंस मैकमैहन को उनमें बड़ा स्टार नजर आने लगा था। उनका हील कैरेक्टर सफल भी साबित हुआ लेकिन अक्टूबर 1999 के स्मैकडाउन एपिसोड में लगी चोट उनके करियर के लिए घातक साबित हुई।

डी'लो ब्राउन उन्हें रनिंग पावरबॉम्ब लगा रहे थे लेकिन खराब लैंडिंग के कारण पूरा दबाव उनकी गर्दन पर चला गया और वो गंभीर रूप से चोटिल हो गए। हालांकि अब उनके शरीर का ऊपरी हिस्सा चल फिर रहा है लेकिन व्हील चेयर ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा है।

क्रिस बेनोइट

WWE में आने से पहले भी क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) NJPW, ECW और WCW में काफी सफलता प्राप्त कर चुके थे। 2007 में एलिजाह बुर्के के साथ मैच के बाद काम पर ही नहीं आए। WWE अधिकारियों को लगा कि वो परिवार संबंधी समस्याओं के चलते काम पर नहीं आ रहे हैं। बाद में पता चला कि बेनोइट को उनके घर पर पत्नी नेंसी और बेटे डेनियल के साथ मृत पाया गया था।

ये भी पढ़ें: 8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

टायसन किड को WWE के फ्यूचर स्टार के रूप में देखा जा रहा था

एक समय था जब टायसन किड को WWE के फ्यूचर स्टार्स के रूप में देखा जा रहा था लेकिन एलिमिनेशन चैंबर 2015 पीपीवी के बाद हुए समोआ जो के साथ डार्क मैच में वो गंभीर रूप से चोटिल हो बैठे। समोआ जो (Samoa Joe) द्वारा लगाया गया 'मसल बस्टर' मूव उनके लिए बेहद घातक सिद्ध हुआ।

मूव में हुई छोटी सी गलती से उनकी रीढ़ में गहरी चोट आई और कुछ समय बाद उन्होंने पुष्टि की कि उस चोट के कारण उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें लॉकर रूम से बाहर निकाला गया

ओवेन हार्ट

ओवेन हार्ट (Owen Hart) ने साल 1991 में WWE में वापसी की थी और हार्ट फाउंडेशन का मेंबर रहते हुए उन्होंने कई बड़े मैच जीते। दुर्भाग्यवश 1999 उनके करियर का आखिरी साल साबित हुआ।

ओवर द ऐज पीपीवी 1999 में द गॉडफादर के साथ मैच में एक गलत मूव के कारण उनकी मृत्यु हुई। WWE ने भी लाइव शो को 15 मिनट के लिए रोक दिया था।

ये भी पढ़ें: द ग्रेट खली के बारे में 3 बातें जो आप नहीं जानते

एडी गुरेरो

NJPW से लेकर ECW और WWE तक में एडी गुरेरो (Eddie Guerrero) अपनी एक अलग पहचान बना चुके थे। WWE यूनिवर्स भी उनकी इन रिंग स्किल्स का कायल हुआ करता था और उन्होंने अपने करियर में कई बड़े टाइटल भी जीते।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सोशल मीडिया पर सभी हदें पार की

दुर्भाग्यवश साल 2005 में उन्हें होटल के एक कमरे में बेहोशी की हालत में पाया गया था। बाद में पता चला कि WWE लाइव टूर के लिए सफर के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई थी। पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स उनकी मौत की खबर सुनकर अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाया था।

उसके बाद रॉ और स्मैकडाउन एपिसोड्स को WWE ने एडी को समर्पित किया जो दर्शाता था कि WWE में उनका नाम कितने सम्मान से लिया जाता था। आज भी उनकी मौत फैंस से लेकर उनके साथी रेसलर्स को भीतर तक झकझोर देती है।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो एक से ज्यादा रेसलर्स को डेट कर चुके हैं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...