Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी छोड़ना चाहते थे, विंस मैकमैहन ने उनसे क्या कहा

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

दुनिया के लगभग हर एक युवा प्रो रेसलर का सपना होता है कि एक दिन उसे WWE में काम करने का अवसर मिले। मौजूदा समय में ऐसे बहुत ही कम सुपरस्टार्स होते हैं जिन्हें अपने WWE करियर में सफलता मिल पाती है।

साथ ही ये भी कहा जाता है कि WWE सुपरस्टार्स को काफी व्यस्त कार्यक्रम से होकर गुजरना होता है जिससे कभी-कभी रेसलर्स के मन में निराशा की भावना भी पैदा होने लगती है।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम में सीएम पंक के 5 सबसे धमाकेदार मुकाबले

इसी निराशा को ध्यान में रख हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो WWE छोड़ना चाहते थे और विंस मैकमैहन की इस बारे में क्या प्रतिक्रिया रही।

ल्यूक हार्पर WWE छोड़ चुके हैं

अब ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) का हिस्सा बन चुके ल्यूक हार्पर ने मार्च में क्रिस जैरिको के 'Talk is Jericho' पॉडकास्ट पर हार्पर ने उस मोमेंट के बारे में बताया था जब उन्होंने WWE से रिलीज़ की मांग की और उसपर विंस की क्या प्रतिक्रिया रही थी।

उन्होंने कहा, "मुझसे कुछ महीने पहले ही शॉन स्पीयर्स ने ऐसा किया था और उन्हें रिलीज़ भी कर दिया गया। जब मैंने ऐसा करने की कोशिश की तो विंस ने मुझसे कहा कि , 'हम तुम्हें बिजनेस संबंधी कारणों की वजह से रिलीज़ नहीं कर सकते।'"

लेकिन अंततः दिसंबर 2019 में उन्हें WWE से रिलीज़ कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE समरस्लैम में कभी नहीं हारे

जॉन मोक्सली

डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) ने साल 2018 के अंतिम महीनों में WWE में टैलेंट रिलेशंस के सीनियर डायरेक्टर मार्क कैरानो से स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वो कंपनी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं।

जब ये बात विंस मैकमैहन को पता चली तो उन्होंने एम्ब्रोज़ को नाया जैक्स के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा बना दिया था। रॉ के एक एपिसोड में जैक्स ने एम्ब्रोज़ पर अटैक भी किया था। कुछ समय बाद पता चला कि विंस ने ये एंगल एम्ब्रोज़ को नीचा दिखाने के लिए रचा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का रीमैच होना चाहिए

गोल्डस्ट WWE के सबसे अनुभवी सुपरस्टार्स में से एक रहे

गोल्डस्ट
गोल्डस्ट

गोल्डस्ट ने WWE में 2 दशक से भी अधिक समय तक काम किया है लेकिन 2019 में वो खुद को मिल रहीं स्टोरीलाइंस से खुश नहीं थे। इसलिए रेसलमेनिया 35 के कुछ समय बाद ही गोल्डस्ट ने इस बात की पुष्टि की थी कि वो WWE छोड़ने का मन बना चुके हैं।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस उन्हें कंपनी से बाहर नहीं जाने देना चाहते थे। लेकिन बाद में ट्रिपल एच ने विंस को मनाया और अंत में 21 अप्रैल को गोल्डस्ट को कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में उतरने से पहले अलग-अलग तरह के टोटके करते हैं

द रिवाइवल

द रिवाइवल
द रिवाइवल

साल 2019 के शुरुआती महीनों में द रिवाइवल ने WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की थी। द उसोस के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन के प्रति WWE फैंस ने भी काफी नाराजगी जाहिर की थी।

दोनों विंस के पास गए और कहा, "विंस ने हमें रोकने के लिए नया कैरेक्टर देने की बात कही और बाइबल पर हाथ रखा लेकिन अगले ही पल मेरी हंसी छूट गई। उस कमरे में मौजूद सभी लोग काफी सीरियस थे।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने जब WWE में पहली बार काम करना शुरू किया था तो व्यस्त कार्यक्रम के चलते उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। एडी गुरेरो के खिलाफ WWE चैंपियनशिप हारने के कुछ समय बाद ही लैसनर जेराल्ड ब्रिस्को के पास गए और कहा कि वो कंपनी छोड़ना चाहते हैं।

लैसनर की आत्मकथा 'Death Clutch' के अनुसार, "द बीस्ट ने विंस से कहा कि वो उनसे बात करना चाहते हैं और भविष्य में WWE रिंग में नहीं उतरना चाहते।"

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर की रिंग में बुरी हालत कर सकते हैं

इसके जवाब में विंस मैकमैहन ने कहा था कि, "ब्रॉक रेसलमेनिया का क्या होगा। तुम ऐसे कंपनी छोड़कर नहीं जा सकते, तुम मेरे साथ ऐसा क्यों कर रहे हो।"

दोनों के बीच एक संधि हुई और रेसलमेनिया 20 में लैसनर को गोल्डबर्ग के खिलाफ हार मिली। लोग पहले ही जानते थे कि उस मैच के बाद गोल्डबर्ग और लैसनर दोनों ही कंपनी को छोड़ने वाले थे, इसलिए पूरे मैच के दौरान क्राउड ने उन्हें बू करना जारी रखा था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...