5 सुपरस्टार्स जो WWE Summerslam में कभी नहीं हारे

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन

समरस्लैम पीपीवी की शुरुआत 1988 में हुई थी और ये WWE के सबसे पुराने और बड़े इवेंट्स में से एक रहा है। पिछले 3 दशकों में समरस्लैम की मदद से कई सारे WWE सुपरस्टार्स को अपार सफलता मिली है।

हल्क होगन से लेकर रैंडी सैवेज और अंडरटेकर जैसे महान प्रो रेसलर्स इस इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं। इस आर्टिकल में हम इसी महानता को याद करते हुए उन महान सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें समरस्लैम में कभी हार नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें समरस्लैम में कभी कोई जीत नसीब नहीं हुई

रिक फ्लेयर को WWE में कभी हार नहीं मिली

रिक फ्लेयर ने साल 2001 में WWE में वापसी की थी और स्टोरीलाइन के मुताबिक इस दौरान उन्हें कंपनी का सह-मालिक भी बनाया गया था। अपने पहले समरस्लैम मैच यानी 2002 में उन्होंने क्रिस जैरिको को सिंगल्स मैच में मात दी।

उसके 4 साल बाद यानी 2006 में उनकी समरस्लैम में वापसी हुई। इस बार 'आइ क्विट मैच" में उन्हें मिक फोली पर जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम के 3 मैच जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश किया

जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने अपना पहला समरस्लैम मैच साल 2007 में लड़ा, जहाँ उन्होंने सीएम पंक को हराकर अपना ECW टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। वहीं 2010 में वो टीम WWE vs द नेक्सस मैच में WWE की टीम का हिस्सा रहे और सौभाग्य से यहाँ भी उनकी टीम को जीत मिली।

उन्होंने अपना आखिरी समरस्लैम मैच 2011 में लड़ा, जहाँ मॉरिसन ने रे मिस्टीरियो और कोफी किंग्सटन के साथ टीम बनाकर अल्बर्टो डेल रियो, आर ट्रुथ और द मिज़ की टीम को हराया।

शार्लेट

शार्लेट का पहला WWE समरस्लैम मैच 2015 में आया जहाँ उनकी टीम को 3-टीम एलिमिनेशन मैच में जीत हासिल हुई थी। उसके एक साल बाद वो साशा बैंक्स को हराकर WWE विमेंस चैंपियन बनीं।

समरस्लैम 2018 में उन्होंने ट्रिपल थ्रेट WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में कार्मेला और बैकी लिंच को हराया और टाइटल अपने नाम किया। वहीं अपने आखिरी समरस्लैम मैच यानी 2019 में उन्हें ट्रिश स्ट्रेटस के खिलाफ जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम इतिहास के 3 सबसे खराब मेन इवेंट्स

द अल्टीमेट वॉरियर ने WWE समरस्लैम में जीते सभी 5 मैच

रैंडी सैवेज
रैंडी सैवेज

द अल्टीमेट वॉरियर को सबसे पहले WWE समरस्लैम पीपीवी का हिस्सा होने का गौरव प्राप्त है। 1988 में वो होंकी टोंक मैन को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। 1989 में रिक रूड और 1990 के मेन इवेंट में रिक रूड को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

उसके एक साल बाद भी वॉरियर और हल्क होगन की टीम को जीत मिली, वहीं अपने आखिरी समरस्लैम मैच में यानी 1992 में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए रैंडी सैवेज को हराया था।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम इतिहास के 3 सबसे बढ़िया मेन इवेंट्स

हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

हल्क होगन अपने करियर में 6 समरस्लैम मैचों का हिस्सा रहे और सौभाग्य से उन सभी में उन्हें जीत नसीब हुई थी। पहले समरस्लैम इवेंट यानी 1988 से लेकर चौथे समरस्लैम शो का वो हिस्सा रहे और सभी में जीत दर्ज की।

उसके करीब 15 साल बाद उनकी समरस्लैम 2005 में वापसी हुई, जहाँ उन्होंने शॉन माइकल्स को हराया। उनका आखिरी समरस्लैम मैच 2006 में आया जब उन्हें रैंडी ऑर्टन के खिलाफ जीत मिली थी।