Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE Summerslam में कभी कोई जीत नसीब नहीं हुई

जैफ हार्डी और मैट हार्डी
जैफ हार्डी और मैट हार्डी
Neeraj sharma

समरस्लैम पीपीवी पिछले 3 दशकों से भी अधिक समय से WWE फैंस का निरंतर मनोरंजन करता आ रहा है। आज के समय में इसे रेसलमेनिया के बाद साल का दूसरा सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग इवेंट कहा जाता है।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर से हारने वाले 8 सुपरस्टार्स अब कहाँ हैं

काफी WWE सुपरस्टार्स के लिए समरस्लैम हमेशा से एक यादगार शो साबित होता आया है लेकिन कुछ के लिए खराब भी रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो आज तक कभी कोई समरस्लैम मैच नहीं जीत पाए हैं।

नेओमी को WWE समरस्लैम में कभी जीत नहीं मिली

नेओमी ने अपना समरस्लैम डेब्यू 2015 में किया, जिसमें उनकी टीम (नेओमी, टमिना और साशा बैंक्स) को टीम PCB (बैकी लिंच, शार्लेट और पेज) के खिलाफ हार मिली। 2016 के 6-विमेन टैग टीम मैच में भी उन्हें पहली जीत नहीं मिल पाई।

उन्होंने अपना आखिरी समरस्लैम मैच 2017 में लड़ा, जिसमें उन्हें नटालिया के खिलाफ WWE स्मैकडाउन विमेंस टाइटल गंवाना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम के 3 मैच जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश किया

रिकिशी

रिकिशी
रिकिशी

रिकिशी ने WWE समरस्लैम में 3 मैच लड़े और तीनों ही मल्टी-मैन मैच रहे। 1993 में रिकिशी, सैमू और बैम बैम बिगेलो की टीम को 6 मैन टैग टीम मैच में, उसके एक साल बाद एक बार फिर उन्हें और सैमू को टैग टीम मैच में हार का मुंह देखना पड़ा।

उन्होंने अपना आखिरी समरस्लैम मैच साल 2000 में लड़ा और दुर्भाग्यवश यहाँ भी उनकी टीम को हार ही मिली।

ब्री बैला

ब्री बैला समरस्लैम 2009 में डीवाज़ बैटल रॉयल को जीत पाने में असमर्थ साबित हुईं। WWE समरस्लैम 2013 और 2014 में उन्हें क्रमशः नटालिया और स्टैफनी मैकमैहन के खिलाफ सिंगल्स मैचों में हार मिली।

उनका आखिरी समरस्लैम मैच 2015 में आया जिसमें उनकी टीम (ब्री बैला, निकी बैला और अलिसिया फॉक्स) को 3 टीम एलिमिनेशन मैच में टीम PCB (बैकी लिंच, शार्लेट और पेज) के खिलाफ हार मिली थी।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम इतिहास के 3 सबसे खराब मेन इवेंट्स

बुकर टी कभी नहीं जीत पाए WWE समरस्लैम का मैच

बुकर टी
बुकर टी

प्रो रेसलिंग के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक होने के बाद भी बुकर टी को WWE समरस्लैम में कभी जीत नहीं मिल पाई। उन्हें 2001 में द रॉक के हाथों WCW टाइटल गंवाना पड़ा, 2002 में उनकी टीम को क्रिश्चियन और लांस स्टॉर्म की टीम ने मात दी थी।

2004 में जॉन सीना के खिलाफ, उसके 2 साल बाद बतिस्ता के हाथों WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल और 2007 में उन्हें ट्रिपल एच के खिलाफ हार मिली थी।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो WWE समरस्लैम 2020 में नहीं होने चाहिए

जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनका समरस्लैम में जीत का रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है। पूर्व चैंपियन रहे हार्डी ने 7 बार समरस्लैम मैच लड़े लेकिन सातों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

इस हार की शुरुआत 1999 में टैग टीम मैच में मिली हार से हुई थी। उन्होंने अपना आखिरी WWE समरस्लैम मैच 2018 में लड़ा, दुर्भाग्यवश उसमें भी उन्हें हार का ही मुंह देखना पड़ा था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...