WWE SummerSlam इतिहास के तीन सबसे खराब मेन इवेंट्स

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन
ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन

WWE के कुल 4 बड़े पीपीवी है और इसमें समरस्लैम का नाम भी शामिल है। हर साल WWE का समरस्लैम पीपीवी आयोजित होता है और WWE अपने बड़े इवेंट में शानदार मैच बुक करने का प्रयास करता है। इस बार WWE ने शो के लिए कई बढ़िया मैच तय किये हैं।

WWE के समरस्लैम पीपीवी के पिछले कुछ मेन इवेंट्स काफी बढ़िया रहे हैं। WWE हमेशा चाहता है कि उनके पीपीवी का अंत अच्छा हो और इस वजह से वो अच्छे से अच्छे मेन इवेंट्स बुक करने की कोशिश करते हैं। कई मौकों पर समरस्लैम के मेन इवेंट्स यादगार रहे हैं।

इस दौरान कुछ ऐसे भी मौके आए है जहां समरस्लैम पीपीवी का मेन इवेंट निराशाजनक रहा है और फैंस को अंत बिल्कुल पसंद नहीं आया। इसलिए हम बात करने वाले हैं समरस्लैम इतिहास के तीन मेन इवेंट मुकाबलों के बारे में जो काफी निराशाजनक रहे हैं।

3- टीम WWE vs टीम नेक्सस: WWE समरस्लैम 2010

WWE ने समरस्लैम 2010 में एक बड़ा मैच तय किया था। शो के मेन इवेंट में नेक्सस और WWE सुपरस्टार्स के बीच 7 मैन एलिमिनेशन मैच देखने को मिला था। इस मैच की वजह से नए सुपरस्टार्स को मेन इवेंट में लड़ने का मौका मिला था। खैर, मुकाबले की बुकिंग काफी अजीब रही।

पहले नेक्सस ने टीम WWE के सभी सदस्यों को एलिमिनेट कर दिया और फिर जॉन सीना ने नेक्सस के सभी सदस्यों को अकेले ही पराजित करके जीत दर्ज की। कहा जाता है कि जॉन सीना ने कई सारे नए और टैलेंटेड सुपरस्टार्स के करियर को खराब किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस मैच में टीम नेक्सस की जीत होने वाली थी लेकिन सीना ने इससे इनकार कर दिया। इस वजह से नए स्टार्स ब्युरी हो गए।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

2- रैंडी ऑर्टन vs ब्रॉक लैसनर: WWE समरस्लैम 2016

WWE ने समरस्लैम 2016 के मेन इवेंट के लिए रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच तय किया था। इस मैच के लिए हर कोई उत्साहित था लेकिन मुकाबला उतना बढ़िया साबित नहीं हुआ।

पूरे मैच में लैसनर का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। इसके अलावा ऑर्टन को काफी कमजोर दिखाया गया। मैच का अंत काफी खराब तरीके से हुआ जहां लैसनर ने द वाईपर के सिर से खून निकाल दिया।

1- द अंडरटेकर vs फेक अंडरटेकर: WWE समरस्लैम 1994

WWE ने 1994 में हुए ओवन हार्ट और ब्रेट हार्ट के क्लासिक मैच को मेन इवेंट में बुक न करके अंडरटेकर और फेक अंडरटेकर के मैच को बुक किया। मैच ज्यादा खास साबित नहीं हुआ।

साथ ही मैच काफी धीमा और खराब रहा। मैच में कई सारे बोच भी देखने को मिले और इसने मुकाबले का मजा खराब कर दिया। फेक अंडरटेकर को लाना और उन्हें समरस्लैम के मेन इवेंट में बुक करना एक खराब चीज़ थी।

ये भी पढ़ें:- साल 2020 के 3 सबसे खराब WWE मैच

Quick Links

App download animated image Get the free App now