Create
Notifications

WWE SummerSlam में सीएम पंक के 5 सबसे धमाकेदार मुकाबले

सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर
सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर
Ankit Kumar

सीएम पंक (CM Punk) भले ही अब WWE रोस्टर का हिस्सा नहीं हैं लेकिन कंपनी में अपने करियर के दौरान उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी की फैंस अभी तक उन्हें भूल नहीं पाए हैं। पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक ने WWE में कई यादगार मुकाबले दिए।

उनकी गिनती कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स के रूप में होती थी। कंपनी में उन्होंने ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना जैसे दिग्गजों के खिलाफ मुकाबले लड़े। हालांकि कई कारणों के चलते उन्होंने WWE से अलविदा कह दिया। उनके जाने के बाद फैंस आज भी यही उम्मीद कर रहे हैं कि वह WWE में वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जो WrestleMania में एक साथ नज़र आए

इसके अलावा कई बार कंपनी ने भी उन्हें वापस लाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुई। फिलहाल WWE के अगले पीपीवी समरस्लैम के लिए चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और कंपनी ने इस पीपीवी के लिए कुछ मुकाबलों की बुकिंग भी कर दी है। ऐसे में यह सही समय होगा जब हम सीएम पंक के समरस्लैम के सफर की बात करें।

इस आर्टिकल में हम सीएम पंक के समरस्लैम पीपीवी के 5 सबसे धमाकेदार मुकाबलों की बात करेंगे जिन्हें फैंस ने बहुत पसंद किया था।

5. सीएम पंक बनाम जॉन मॉरिसन- WWE समरस्लैम 2007

समरस्लैम 2007
समरस्लैम 2007

साल 2007 में WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने समरस्लैम डेब्यू किया था, जहां उनका मुकाबला जॉन मॉरिसन के खिलाफ ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ। इस मुकाबले के बुक होने से पहले फैंस को लग रहा था कि यह बाकी मुकाबलों की तरह होगा लेकिन जब यह मैच शो में हुआ तो फैंस हैरान रह गए।

लगभग 7 मिनट तक चले इस मुकाबले में फैंस को सीएम पंक और मॉरिसन का शानदार रिंग एक्शन देखने को मिला। इस मैच में सीएम पंक भले ही बेहतरीन रहे हो लेकिन मॉरिसन उनसे ज्यादा तेज निकले और आखिर में पिनफॉल के जरिए इस धमाकेदार मुकाबले में जीत हासिल की।

View this post on Instagram

New 8x10

A post shared by CM Punk (@cmpunk) on

4. सीएम पंक बनाम जॉन सीना बनाम बिग शो- WWE समरस्लैम 2012

समरस्लैम 2012
समरस्लैम 2012

समरस्लैम 2012 में WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ जिसमें सीएम पंक, जॉन सीना और बिग शो शामिल थे। इस मुकाबले में सीएम पंक अपना टाइटल डिफेंड कर रहे थे। हालांकि यह पहला मौका नहीं था जब सीएम पंक और बिग शो समरस्लैम में शामिल हो रहे थे।

साल 2010 में भी 3-ऑन-वन हैंडीकैप मुकाबले में बिग शो और पंक शामिल थे। 2012 समरस्लैम मुकाबले की बात करें तो यह मुकाबला पंक के करियर के सबसे बड़े मुकाबले में से एक था। इसके अलावा इस मैच में सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस भी काफी शानदार थी। पंक ने इस मुकाबले में सीना और बिग शो जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ कर टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

3. सीएम पंक बनाम जॉन सीना- WWE समरस्लैम 2011

WWE समरस्लैम 2011
WWE समरस्लैम 2011

इसमें कोई शक नहीं है कि सीएम पंक बनाम जॉन सीना की दुश्मनी WWE के मॉर्डन इतिहास की सबसे बड़ी दुश्मनी है। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स ने एक दूसरे का कई बार सामना किया है और यादगार मुकाबले दिए है।

साल 2011 में हुए समरस्लैम में पंक और सीना एक बार फिर आमने-सामने थे। इस मैच में ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी के रूप में थे। कंपनी ने इस मैच अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मुकाबले के रूप में बुक किया था। 24 मिनट तक चले इस धमाकेदार मैच में सीएम पंक को जीत हासिल हुई थी।

2. सीएम पंक बनाम जैफ हार्डी- समरस्लैम 2009

समरस्लैम 2009
समरस्लैम 2009

सीएम पंक की जिस तरह से जॉन सीना के साथ दुश्मनी यादगार थी उसी तरह से जैफ हार्डी के खिलाफ भी। दोनों सुपरस्टार्स करीब 10 साल पहले एक यादगार दुश्मनी में शामिल थे। समरस्लैम 2009 में जैफ हार्डी बनाम पंक के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला।

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुए टेबल, लैडर्स और चेयर्स मैच में सीएम पंक ने जीत हासिल की और टाइटल अपने नाम किया। करीब 21 मिनट तक चले इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने रिंग में शानदार परफॉर्मेंस दी।

1. सीएम पंक बनाम ब्रॉक लैसनर- WWE समरस्लैम 2013

WWE समरस्लैम 2013
WWE समरस्लैम 2013

सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम रहे हैं। ऐसे में जब यह दोनों सुपरस्टार्स किसी एक मुकाबले में शामिल हुए होंगे तो नतीजा आप खुद जानते होंगे। साल 2013 में समरस्लैम पीपीवी में लैसनर बनाम सीएम पंक के बीच नो डिसक्वालीफिकेशन मैच बुक किया गया था।

इन मुकाबले में कोई भी टाइटल दांव पर नहीं लगा था, इसकी वजह यह थी कि यह दोनों सुपरस्टार्स रिंग में धमाकेदार मुकाबले देने के लिए जाने जाते हैं और इसके लिए इन्हें टाइटल की जरूरत नहीं पड़ती। 25 मिनट तक चले इस एक्शन पैक्ड मुकाबले में ब्रॉक लैसनर ने जीत हासिल की थी।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...