Create
Notifications

5 रियल लाइफ WWE कपल जो WrestleMania में एक साथ नज़र आए

ट्रिपल एच-स्टेफनी मैकमैहन और निकी बैला-जॉन सीना
ट्रिपल एच-स्टेफनी मैकमैहन और निकी बैला-जॉन सीना
Ankit Kumar

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस कंपनी में स्टोरीलाइन का महत्व बखूबी समझते हैं। जब दो सुपरस्टार्स के मुकाबले को एक अच्छी स्टोरीलाइन के तहत बुक किया जाता है तो फैंस उसे काफी पसंद करते हैं और अच्छी स्टोरीलाइन के बाद WWE में मुकाबले और धमाकेदार हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा

इसके अलावा कंपनी में कई बार रियल लाइफ कपल को भी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनकर मुकाबलों में शामिल करता है। इस ऑर्टिकल में उन 5 रियल लाइफ WWE कपल के बारे में बात करेंगे जो रेसलमेनिया का हिस्सा रहे हैं।

5. मार्क मेरो और सेबल - WWE रेसलमेनिया 14

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) से शादी करने से पहले सेबल ने WWE स्टार मार्क मेले संग शादी की थी। मार्क मेले ने ही सेबल को रेसलिंग बिजनेस में एंट्री करवाई थी। इसके बाद सेबल अपने शुरूआती WWE करियर में उनकी मैनेजर बन गई थीं।

रेसलमेनिया 14 में मार्क मेले और सेबल को गोल्डस्ट और लूना वचोन के खिलाफ मुकाबले में बुक किया गया था जिसमें इस कपल ने जीत हासिल की थी। हालांकि इसके कुछ समय बाद सेबल और मेले अलग-अलग हो गए।

4. WWE के फेमस सुपरस्टार बुकर टी और शार्मेल-रेसलमेनिया 22

youtube-cover

रेसलमेनिया 22 में बुकर टी और उनकी पत्नी शार्मेल का मुकाबला का मुकाबला बुगीमैन के खिलाफ बुक किया गया था। दरअसल 24 फरवरी 2006 वाले स्मैकडाउन में जब बुकर टी और शार्मेल कमेंट्री पर थे तब मैच के बाद बुगीमैन ने इनके सामने केचुओं से भरा एक झोला रख दिया था।

बुगीमैन अगले कुछ हफ्तों तक इस कपल को परेशान करते रहे। इसके बाद 18 मार्च को होने वाले सैटरडे नाईट मेन इवेंट में बुकर टी एक चोट के कारण बुगीमैन से लड़ने से रह गए। जब जनरल मैनेजर को ये पता चला कि बुकर टी ने झूठ बोला है तो उन्होंने दोनों के बीच रेसलमेनिया 22 में एक मुकाबले की घोषणा की जिसे बुकर टी केवल चार मिनट के अंदर हार गए थे।

3. मिज और मरीस- WWE रेसलमेनिया 33

youtube-cover

मिज और मरीस WWE के सबसे सफल कपल में से एक हैं। यह कपल शादी करने के बाद अपने बच्चों के साथ काफी खुश है। WWE में स्टोरीलाइन के तहत जब मरीस ने जॉन को थप्पड़ मार दिया तो निकी बैला अपने बॉयफ्रेंड के स्पोर्ट में आईं।

इसके बाद पति पत्नी की जोड़ी ने जॉन और निकी का मजाक बनाया और उसके बाद इन दोनों कपल्स के बीच में रेसलमेनिया 33 में एक मैच हुआ। इस मुकाबले में मिज और मरीस को हार का सामना करना पड़ा था।

View this post on Instagram

I love him 😍

A post shared by Maryse Mizanin (@marysemizanin) on

2. ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन- रेसलमेनिया 34

youtube-cover

रेसलमेनिया 31 में नजर आईं WWE की विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से रोंडा राउजी ने जब एलिमिनेशन चैंबर इवेंट के दौरान कॉन्ट्रैक्ट साइन किया तो स्टैफनी ने उनसे अपने पुराने बर्ताव के लिए माफी मांगने को कहा।

स्टैफनी ने अगले हफ्ते रोंडा को अपना विरोधी चुनने का मौका दिया तो उन्होंने स्टैफनी का चुनाव किया। कर्ट ने पति पत्नी को एक टैग टीम मैच का हिस्सा बनाया जिसमें जीत रोंडा राउज़ी और कर्ट एंगल की हुई। इस मुकाबले का वीडियो आप ऊपर देख सकते हैं।

View this post on Instagram

Happy Birthday @tripleh, my Forever Romeo! ❤️

A post shared by Stephanie McMahon (@stephaniemcmahon) on

1. निकी बैला और जॉन सीना- WWE रेसलमेनिया 33

youtube-cover

पिछली स्लाइड (नंबर 3) में हमने मिज और मरीज के WWE रेसलमेनिया 33 में हुए मुकाबले का जिक्र किया था। इस मुकाबले में मिज और मरीस के साथ रियल लाइफ कपल जॉन सीना और निकी बैला भी शमिल थे।

यह कपल वर्तमान में भले ही अलग हो गया हो लेकिन रेसलमेनिया 33 के समय यह कपल साथ में था इसलिए इस लिस्ट में निकी और जॉन का नाम शामिल होने का तुक बनता है।

View this post on Instagram

Back on that @pure_barre kick! 🔴

A post shared by Nikki Bella (@thenikkibella) on

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...