Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा 

सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन
सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन
Ankit Kumar

WWE सुपरस्टार्स का करियर इस बात पर निर्भर करता है कि उन्हें फैंस से कैसा रिएक्शन मिल रहा है या फिर उनके मुकाबलों को टीवी पर कितना देखा गया। इन सारी चीज़ों को देखते हुए WWE भी उन सुपरस्टार्स के कॉन्ट्रैक्ट को निर्धारित करती है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे लंबे सुपरस्टार्स

WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो फैंस में काफी पॉपुलर हैं और रिंग में धमाकेदार मुकाबला देने के लिए जाने जाते हैं। WWE ने इसका फायदा उठाकर उन सुपरस्टार्स को लंबे समय के लिए साइन कर लिया।

इस ऑर्टिकल में हम बात करेंगे उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें कंपनी ने 10 साल के लिए साइन किया और 2 जिन्हें 15 साल के ज्यादा समय के लिए साइन किया।

5. WWE सुपरस्टार मार्क हेनरी (10 साल का कॉन्ट्रैक्ट)

youtube-cover

विंस मैकमैहन ने 1996 में मार्क हेनरी को 10 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ऑफर दिया। मैकमैहन अगले 10 साल के लिए मार्क हेनरी को 2 लाख 50 हजार डॉलर सालाना देने के लिए राजी हो गए थे।

मार्क हेनरी ने 2017 में रिंग से रिटायरमेंट लेने के बाद भी कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट जारी रखा। इसके बाद उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया जहां उन्होंने बैकस्टेज मेंटर के रूप में भी काम किया है।

4. WWE लैजेंड बिग शो (10 साल का कॉन्ट्रैक्ट)

youtube-cover

मार्क हेनरी के साथ 10 साल की डील साइन करने के तीन साल बाद WWE ने द बिग शो को यही कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ऑफर दिया। पूर्व WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने 1999 में अपना डेब्यू किया था।

वर्तमान समय में बिग शो एक लेैजेंड सुपरस्टार बन चुके हैं क्योंकि WWE के साथ वह 21 साल का लंबा समय बिता चुके हैं। हालांकि फरवरी 2007 से लेकर फरवरी 2008 तक एक साल के लिए वह कंपनी से जा चुके हैं।

3. WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (10 साल का कॉन्ट्रैक्ट)

youtube-cover

यह कहना गलत नहीं होगा कि रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक हैं जो पिछले कई सालों से लगातार धमाकेदार मुकाबले और प्रोमो देते आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन की क्षमता को देखते हुए विंस मैकमहैन ने उन्हें साल 2010 में 10 साल के कॉन्ट्रैक्ट के लिए साइन कर लिया।

13 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन को लेकर फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वह सीना और रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

4. WWE लैजेंड द अंडरटेकर (15 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट)

youtube-cover

WWE के सबसे बड़े लेजेंड द अंडरटेकर प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। डेव मेल्टजर की रिपोर्ट के मुताबिक विंस मैकमैहन नहीं चाहते थे कि अंडरटेकर WWE के बाहर रेसलिंग करने के लिए राजी हो इसलिए उन्हें कंपनी ने साल 2019 में उनके साथ 15 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।

फिलहाल अंडरटेकर कंपनी में काफी कम मौकों पर रेसलिंग करते हुए नज़र आते हैं। इसके अलावा उनके रिंग से रिटायरमेंट लेने की अफवाहे लगातार चल रही हैं।

1. ब्रेट हार्ट (20 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट)

youtube-cover

WWE ने अक्टूबर 1996 में ब्रेट हार्ट को 20 साल का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर दिया लेकिन वह इसे पूरा नहीं पाए। WWE के संघर्ष और WCW की वित्तीय शक्ति के कारण विंस मैकमोहन हार्ट के कॉन्ट्रैक्ट का सम्मान करने में असमर्थ थे और उन्होंने 1997 में अपने सुपरस्टार को प्रतिद्वंद्वी पदोन्नति के साथ एक सौदे पर बातचीत करने की अनुमति दी।

इसके बाद ब्रेट हार्ट WWE छोड़कर WCW में शामिल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें WCW में 3 साल के लिए 3 मिलियन डॉलर हर साल का ऑफर मिला था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...