Create
Notifications

इन 5 कारणों से द रॉक की WWE में वापसी जरूर होनी चाहिए

द रॉक और डेनियल ब्रायन
द रॉक और डेनियल ब्रायन
Neeraj sharma

कुछ समय पहले डेनियल ब्रायन ने एक ट्वीट के जरिए द रॉक के खिलाफ WWE रिंग में मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। ब्रायन का कहना था कि उनकी बेटी उन्हें बार-बार रॉक द्वारा गाए गए गाने 'You Are Welcome' को गाकर सुना रही हैं, इसलिए वो हॉलीवुड स्टार को अपने दिमाग से बाहर नहीं निकाल पा रहे और उनके साथ मैच चाहते हैं।

रॉक जो खुद 3 बेटियों के पिता हैं, उन्होंने भी ब्रायन की इस चुनौती को स्वीकार कर लिया था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको उन कारणों के बारे में बताने वाले हैं कि क्यों रॉक को WWE में वापस आना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो द रॉक को मैच के लिए खुली चुनौती दे चुके हैं

ये WWE फैंस के लिए ड्रीम मैच होगा

youtube-cover

डेनियल ब्रायन और द रॉक की पहली भिड़ंत को ड्रीम मैच की संज्ञा देना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। इससे पहले रॉ के 1000वें एपिसोड में इनके बीच मैच को लेकर खबरें थीं, जब ब्रायन ने कहा था कि कभी ना कभी रॉक के साथ उनका मैच जरूर होगा और उस समय तक वो कंपनी के बड़े सुपरस्टार बन चुके होंगे।

ब्रायन की बात सच साबित हुई और आज वो WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और चैंपियन भी रह चुके हैं। सालों पहले WWE ने इस मौके को गंवा दिया था लेकिन अब विंस मैकमैहन को पुरानी गलती दोबारा नहीं दोहरानी चाहिए।

द रॉक को वापसी के लिए एक धमाकेदार मैच मिलना चाहिए

WWE में ऐसा कई बार देखा गया है कि रिंग में 2 लैजेंड्स आमने-सामने आए हों लेकिन उनका मैच फैंस को पसंद नहीं आया था। जॉन सीना के खिलाफ रॉक के मैच अच्छे थे लेकिन ऐसे नहीं रहे जिन्हें फैंस आने वाले कई सालों तक याद रख पाते।

ब्रायन के पास वो स्किल्स हैं जो रॉक के मूव्स को भी मैच के दौरान ताकतवर दिखा सकती हैं। इसलिए रिटायर होने से पहले उन्हें ब्रायन के खिलाफ रिंग जरूर साझा करनी चाहिए।

इस मैच में पूर्व WWE चैंपियन को चोट की कम संभावना होगी

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

अगर रॉक एक आखिरी मैच के लिए WWE में वापस आए तो संभव ही उनकी पहली प्राथमिकता यही होगी कि उन्हें चोट ना लगे। अगर वो चोटिल हो जाते हैं तो इसका सीधा प्रभाव उनके मूवी प्रोजेक्ट्स पर पड़ सकता है।

शायद ही WWE के पास इस मामले में येस मूवमेंट के लीडर से कोई अच्छा रेसलर मौजूद हो। खासतौर पर जबसे ब्रायन ने चोट से वापसी की है, वो खुद भी हमेशा चोटों से बचने का अत्यधिक प्रयास करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हील टर्न जरूर लेना चाहिए

डेनियल ब्रायन को मिल सकता है फायदा

द रॉक
द रॉक

डेनियल ब्रायन इससे पहले कई लैजेंड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं लेकिन उनका सामना भी द रॉक जैसे सुपरस्टार से नहीं हुआ है, जो दुनिया की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं। इस एक मैच से खुद ब्रायन को भी एक महान परफ़ॉर्मर का दर्जा प्राप्त हो सकता है।

चाहे हम ट्रिपल एच की बात करें, जॉन सीना या बतिस्ता की, द रॉक का अपना एक अलग ही रुतबा है और वो जिस भी इवेंट में जाते हैं वो फैंस के लिए यादगार बनकर रह जाता है।

ये मैच WWE की रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है

रेसलमेनिया 37
रेसलमेनिया 37

डेनियल ब्रायन का करियर साल 2013 और 2014 के समय में चरम पर हुआ करता था और शायद ब्रायन उस दौर को कभी वापस हासिल नहीं कर पाएंगे। इसके बावजूद वो आज फैंस के सबसे पसंदीदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं।

आपको याद दिला दें कि अगले साल रेसलमेनिया लॉस एंजेलिस, कैलिफॉर्निया में आयोजित होना है, इसलिए रॉक का रेसलमेनिया 37 में मैच हॉलीवुड सितारों के लिए भी बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकता है। इससे स्पष्ट तौर पर WWE की रेटिंग्स में भी तगड़ा उछाल देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

हालांकि फिलहाल पूरा विश्व मुश्किल परिस्थितियों से जूझ रहा है और किसी को नहीं पता कि COVID-19 महामारी कब समाप्त होगी। इसलिए रेसलमेनिया लॉस एंजेलिस में आयोजित हो या ना हो लेकिन ये एक ऐसा मैच है जिसे देखने के लिए दुनियाभर के फैंस इंतज़ार कर रहे होंगे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर ने क्रूरता की सभी हदें पार की

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...