5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो द रॉक को मैच के लिए खुली चुनौती दे चुके हैं

द रॉक
द रॉक

द रॉक उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं जिन्हें प्रो रेसलिंग के साथ फिल्मी दुनिया में भी अपार सफलता प्राप्त हुई है। अपने मूवी प्रोजेक्ट्स के कारण पूर्व चैंपियन कभी-कभार ही WWE रिंग में नजर आते हैं और WWE में उन्होंने अपना आखिरी मैच 2016 में लड़ा था।

हालांकि वो रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं, फिर भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो रिंग में उनका सामना करना चाहते हैं। तो आइये जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो रॉक को रिंग में मैच की खुली चुनौती दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

बॉबी लैश्ले WWE में द रॉक को हराना चाहते हैं

बॉबी लैश्ले ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी और ऐसे 2 सुपरस्टार्स हैं जिनके साथ वो रिंग साझा करना चाहते हैं। पहला नाम ब्रॉक लैसनर का है और उम्मीद है कि जल्द ही फैंस को ये मैच देखने को मिल सकता है।

दूसरी ओर Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में लैश्ले ने कहा था कि, "द रॉक, एंथनी जोशुआ, लोगन पॉल मौजूदा समय की सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं और इनमें से मैं किसी के खिलाफ भी मैच लड़ने के लिए तैयार हूँ।"

लेकिन इस मैच के होने से पहले लैश्ले को एक अच्छे मोमेंटम की जरूरत है, जो फिलहाल उनके पास नहीं है। फैंस को उम्मीद होगी कि उन्हें ये मैच में जल्द ही देखने को मिले।

इलायस

इलायस के पास ना केवल शानदार इन रिंग स्किल्स हैं बल्कि उनकी माइक स्किल्स भी मौजूदा WWE रोस्टर के अधिकांश सुपरस्टार्स से बेहतर हैं। उन्होंने पिछले साल क्राउन ज्वेल के लिए अंडरटेकर को चैलेंज किया था, दुर्भाग्यवश वो मैच कभी हो ही नहीं सका।

करीब 2 साल पहले उन्होंने रेसलमेनिया मैच के लिए द रॉक को चैलेंज करते हुए कहा था कि, "हाँ वो गिटार बजाना जानते हैं लेकिन मैं उन्हें सिखाना चाहता हूँ कि अच्छे तरीके से गिटार कैसे बजाते हैं।"

इसके अलावा पिछले साल रॉ रीयूनियन में रॉक की अनुपस्थिति को लेकर उन्होंने कहा था कि रॉक इसलिए शो में नहीं आए क्योंकि उन्हें इलायस से डर लगता है।

पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन की द रॉक को चुनौती

अक्सर देखा जाता है कि WWE सुपरस्टार्स सोशल मीडिया के जरिए बड़े मैचों के होने के संकेत देते रहते हैं। डेनियल ब्रायन ने हाल ही में ट्वीट करते हुए कहा था कि, "मैं द रॉक के खिलाफ मैच चाहता हूँ, क्योंकि मेरी बेटी मुझे कई बार उनके 'You are Welcome' गाने को गाकर सुना चुकी हैं, इसलिए रॉक को मैं अपने दिमाग से निकाल नहीं पा रहा हूँ।"

रोमन रेंस

रोमन रेंस और द रॉक दोनों अनोआ'ई फैमिली से आते हैं। जैसे ही WWE रेसलमेनिया 37 के लॉस एंजेलिस में आयोजन की पुष्टि हुई, उसके कुछ समय बाद ही रोमन ने अपने कज़िन के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

दूसरी ओर रॉक ने भी इसी साल एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि, "इस तरह के मैच के होने के लिए समय और जगह दोनों परिस्थितियों के अनुकूल होनी चाहिए। WWE में कुछ भी संभव है और रोमन के साथ मेरे संबंध बहुत अच्छे हैं इसलिए देखते हैं भविष्य में क्या होता है।"

WWE रेसलमेनिया 36 के लिए रैंडी ऑर्टन ने दी थी चुनौती

द रॉक पिछले साल स्मैकडाउन की 20वीं वर्षगांठ पर WWE में नजर आए थे। शो में उन्होंने बैकी लिंच के साथ प्रोमो दिया और दोनों ने मिलकर किंग कॉर्बिन पर अटैक किया था। स्मैकडाउन में नजर आने से कुछ घंटे पहले ही रैंडी ऑर्टन ने रॉक को रेसलमेनिया 36 में मैच के लिए चुनौती दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में हील टर्न जरूर लेना चाहिए

रॉक ने कुछ दिन बाद इस ट्वीट का जवाब दिया लेकिन ऑर्टन को वो जवाब नहीं मिल पाया जिसकी वो उम्मीद कर रहे थे। रॉक ने मैच के ऑफर को ये कहकर अस्वीकार कर दिया था कि वो अभी भी रेसलमेनिया 20 में एवोल्यूशन के खिलाफ मैच से उबर नहीं पाए हैं।

आपको याद दिला दें कि रेसलमेनिया 20 में रॉक और मिक फोली ने हैंडीकैप मैच में रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता और रिक फ्लेयर की टीम का सामना किया था, जिसमें एवोल्यूशन को जीत मिली थी। उसके बाद दुर्भाग्यवश दोनों के बीच WWE में कभी सिंगल्स मैच नहीं हो सका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now