Create
Notifications

5 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर ने क्रूरता की सभी हदें पार की

Enter caption
Neeraj sharma
visit

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) एक ऐसे डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार हैं जिनसे पंगा लेने में किसी की भलाई नहीं है। लैसनर कई बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं और पूर्व UFC चैंपियन भी रहे हैं।

हालांकि फिलहाल COVID-19 महामारी के कारण उन्होंने खुद को WWE रिंग से दूर रखने का फैसला लिया हुआ है। लेकिन इस आर्टिकल में हम लैसनर के WWE करियर के उन मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब उन्होंने क्रूरता की सभी हदें पार कर दीं थी।

ये भी पढ़ें: WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

WWE रॉ में हीथ स्लेटर को हुए सुपलेक्स सिटी के दर्शन

youtube-cover

अगस्त 2016 के एक WWE रॉ एपिसोड में पॉल हेमन (Paul Heyman) और लैसनर के एक प्रोमो में हीथ स्लेटर ने दखल दे दिया था। स्लेटर ने कहा कि वो एक रॉ कॉन्ट्रैक्ट हासिल करना चाहते हैं और इसके लिए वो लैसनर से सिंगल्स मैच लड़ने को भी तैयार हैं।

हेमन ने उन्हें नज़रअंदाज़ कर दिया लेकिन स्लेटर ने रिंग में आकर कहा कि वो अपने बच्चों के लिए किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। लैसनर ने स्लेटर को सुपलेक्स सिटी के दर्शन कराने से पहले कहा था कि, "मुझे तुम्हारे बच्चों से कोई मतलब नहीं है।"

ब्रॉन स्ट्रोमैन को लगा जोरदार पंच

youtube-cover

रॉयल रंबल 2018 में लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और केन के बीच ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। इसी मैच के दौरान स्ट्रोमैन ने गलती से लैसनर को बेहद प्रभावी तरीके से नी-स्ट्राइक लगाई थी।

लेकिन द बीस्ट इस मूव से नाराज हो चुके थे और इसके जवाब में उन्होंने स्ट्रोमैन को सिर पर एक जोरदार पंच लगाया था, जो अनस्क्रिप्टेड रहा था। हालांकि स्ट्रोमैन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बैकस्टेज जाकर हम दोनों ने अपनी गलती मान ली थी।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

WWE समरस्लैम 2016 में रैंडी ऑर्टन पर निकाला गुस्सा

लैसनर vs ऑर्टन
लैसनर vs ऑर्टन

WWE समरस्लैम 2016 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच लड़ा गया। ऑर्टन के मूव्स से निराश होकर लैसनर ने द वाइपर को दमदार राइट हैंड्स लगाने शुरू कर दिए थे।

इसी कारण उनके सिर से खून निकलने लगा और रेफरी को मैच बीच में ही समाप्त करना पड़ा। रिंग में लैसनर के इस रवैये से बैकस्टेज क्रिस जैरिको और लैसनर के बीच भी झड़प देखी गई थी।

ये भी पढ़ें: 11 WWE सुपरस्टार्स जो हॉलीवुड फिल्मों में काम कर पछताते होंगे

लैसनर ने चमचमाती कार के परखच्चे उड़ाए

youtube-cover

साल 2015 में सैथ रॉलिंस WWE चैंपियन हुआ करते थे और अक्सर J&J सिक्योरिटी के साथ बाहर आते थे। इस बीच उनकी वो ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा थे। एक रॉ एपिसोड में लैसनर और हेमन ने रॉलिंस के प्रोमो में दखल दिया था।

द बीस्ट ने रिंग में तो कदम नहीं रखा लेकिन रैम्प के बराबर खड़ी चमचमाती कैडिलैक कार के परखच्चे उड़ा दिए थे। लैसनर ने शीशों के साथ गाड़ी के दरवाजे भी तोड़ दिए थे।

लैसनर ने नहीं दिखाई कोई दया

youtube-cover

अगस्त 2003 के एक WWE स्मैकडाउन एपिसोड में लैसनर का मैच जैक गोवेन नाम के व्यक्ति से हुआ था। गोवेन का एक ही पैर था इसलिए इसे WWE इतिहास का सबसे एकतरफा मुकाबला माना जाता है।

बेल बजने के साथ ही लैसनर ने गोवेन को उनकी माँ के सामने ही पीटना शुरू कर दिया था। मैच के दौरान द बीस्ट द्वारा स्टील चेयर के प्रयोग से गोवेन को विजेता घोषित किया गया था। लेकिन लैसनर ने इसके बाद भी गोवेन को उनकी माँ के सामने पीटना जारी रखा था, जो एक बेहद भावनात्मक लहमा रहा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में रोमन रेंस की बुरी हालत कर सकते हैं

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now