Create

WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

WWE में कभी काम नहीं करेंगे
WWE में कभी काम नहीं करेंगे

आमतौर पर युवा प्रोफेशनल रेसलर्स यही सपना देखते हैं कि एक दिन उन्हें डब्लू डब्लू ई (WWE) में काम करने का मौका मिले। लेकिन WWE रोस्टर पहले से ही टैलेंटेड सुपरस्टार्स से भरा होता है इसलिए हर किसी के लिए यहाँ जगह बनाना बहुत मुश्किल होता है।

शायद यही सबसे बड़ा कारण है कि कुछ प्रो रेसलर्स ने WWE में काम ना करने का जैसे संकल्प लिया हुआ है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो खुद कह चुके हैं कि वो WWE में कभी काम नहीं करना चाहते।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

स्कॉट स्टाइनर पहले भी WWE में काम कर चुके हैं

स्कॉट स्टाइनर
स्कॉट स्टाइनर

स्कॉट स्टाइनर (Scott Steiner) समय-समय पर WWE की आलोचना करने के कारण सुर्खियों में बने रहे हैं। वो WWE में भी काम कर चुके हैं और फिलहाल NWA का हिस्सा हैं।

Sitting Ringside With David Penzer पॉडकास्ट में उन्होंने कहा था कि, "सीएम पंक ने भी यही बात कही थी, मैंने भी 8-9 साल पहले यही बात कही थी और जॉन मोक्सली ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया था कि काम करने के लिए WWE से बेकार जगह कोई दूसरी नहीं हो सकती।"

जे लीथल

जे लीथल
जे लीथल

जे लीथल रिंग ऑफ ऑनर (ROH) और TNA में काफी सफलता प्राप्त कर चुके हैं लेकिन उन्होंने WWE में कभी काम नहीं किया है। पिछले साल उन्होंने Sportskeeda को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनका WWE या AEW को ज्वाइन करने का कोई मन नहीं है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वो ROH में ही काम करते रहना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियनशिप मैचों में हारना चाहते थे

गेल किम कभी WWE में वापस नहीं आएंगी

गेल किम
गेल किम

वैसे तो गेल किम WWE में भी काम कर चुकी हैं लेकिन उन्हें TNA में अधिक सफलता प्राप्त हुई थी। अब किम रिटायर हो चुकी हैं लेकिन उनके प्रदर्शन की हमेशा से सराहना होती रही है।

कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में दोबारा WWE को ज्वाइन करने को लेकर उन्होंने कहा था कि, "मैं 2 बार WWE में काम कर चुकी हूँ लेकिन वहाँ मुझे अच्छा अनुभव प्राप्त नहीं हुआ।" इससे कुछ समय पहले उन्होंने WWE पर नस्लवाद का भी आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े दिग्गज जो रोमन रेंस के मैनेजर बन सकते हैं

निक एल्डिस

निक एल्डिस
निक एल्डिस

निक एल्डिस 2 बार के NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहे हैं, उनकी लोकप्रियता अच्छी है और उनकी स्किल्स WWE के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती थीं।

उन्होंने क्रिस वैन को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि WWE की एक सफल हस्ती को व्यक्तिगत तौर पर उनसे कुछ समस्या है। हालांकि उन्होंने उस सफल सुपरस्टार का नाम तो नहीं लिया लेकिन ये जरूर बता दिया कि उनके लिए काम करने के लिए WWE ही एकमात्र विकल्प नहीं बचा है।

कज़ूचिका ओकाडा ने कहा, नहीं करेंगे WWE में काम

कज़ूचिका ओकाडा
कज़ूचिका ओकाडा

कज़ूचिका ओकाडा उन चुनिंदा नामों में से एक हैं जिन्हें WWE के बाहर काफी सफलता मिली है। WWE कई बार ओकाडा को ऑफर दे चुकी है लेकिन ओकाडा हर बार यही कहते रहे हैं कि उन्हें WWE को ज्वाइन करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

जापानी सुपरस्टार स्पष्ट शब्दों में कह चुके हैं कि वो UFC में हाथ आज़मा सकते हैं लेकिन WWE में काम नहीं करना चाहते।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो WWE में जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों को हरा चुके हैं

जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

WWE छोड़ने के बाद जॉन मोक्सली उर्फ़ डीन एम्ब्रोज़ अब AEW को ज्वाइन कर चुके हैं। कंपनी छोड़ने के बाद वो कई बार WWE पर तंज़ कसते हुए नजर आए हैं।

कुछ समय पहले Wrestling Observer को दिए एक इंटरव्यू में मोक्सली ने कहा था कि वो मैकडॉनल्ड्स में काम कर लेंगे लेकिन WWE में कभी वापस नहीं आएंगे। इस तरह का बयान दर्शाता है कि वो खुद को WWE में मौके ना मिलने से कितने निराश थे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment