Create
Notifications

3 मौके जब WWE स्टार्स ने रेसलर्स पर जानबूझकर बुरी तरह हमला किया

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन, एल्बर्टो डेल रियो और सिंकारा
ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन, एल्बर्टो डेल रियो और सिंकारा
Ujjaval Palanpure

WWE और प्रोफेशनल रेसलिंग को खेल की तरह देखा जाता है लेकिन ये सारी चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार होती है। सुपरस्टार्स अच्छा प्रदर्शन करके फैंस का मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं।इस दौरान एक बढ़िया मैच देकर प्रोफेशनल रेसलर्स एक-दूसरे को बढ़िया दिखाते हैं।

प्रोफेशनल रेसलिंग जरूर असली नहीं है लेकिन सुपरस्टार्स को यहां भी काफी जोखिम उठाना पड़ता है। WWE अपने मुकाबलों को रोचक बनाने के लिए जबरदस्त स्टोरीलाइन बुक करता है और इसमें सुपरस्टार्स को एक-दूसरे का बड़ा दुश्मन दिखाया जाता है। असल में ऐसा कुछ नहीं रहता है और वो किसी भी स्टार से नफरत नहीं करते।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सिर्फ एक दिन तक ही WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखा

इसके बावजूद कई ऐसे मौके आते हैं, जब सुपरस्टार्स के बीच असल जीवन में मतभेद हो जाते हैं।कई बार बैकस्टेज सारी चीज़ें सुलझ जाती है, वहीं कुछ मौकों पर सुपरस्टार्स की असल दुश्मनी रिंग तक आ जाती है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 मौकों के बारे में जहां सुपरस्टार्स ने जानबूझकर विरोधी पर बुरी तरह हमला किया।

3- एल्बर्टो डेल रियो vs सिंकारा: WWE Raw 2013

एल्बर्टो डेल रियो और सिंकारा के बीच पहले ही काफी सारे मतभेद थे और इसके बावजूद 2013 में Raw के एक एपिसोड में दोनों का सामना हुआ। मैच की शुरुआत में रियो ने सिंकारा पर हमला किया और इस दौरान मास्क वाला ये स्टार चोटिल हो गया। इस वजह से मैच को रेफरी ने रोका। ये चीज़ स्क्रिप्ट में नहीं थी।

इस वजह से रियो, सिंकारा के बर्ताव से खुश नहीं थे। इसके चलते रियो ने गुस्से में आकर उन्हें रिंग में भेज और जानबूझकर किक्स से हमला किया। बाद में ये चीज़ बैकस्टेज भी आगे बढ़ी लेकिन दोनों के मतभेद सुलझ गए। अभी दोनों ही WWE छोड़ चुके हैं और शायद ही फिर वो रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE के 3 पूर्व चैंपियंस जिन्होंने AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में चैंपियनशिप जीती है

2- ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs केन: WWE रॉयल रंबल 2018

इन तीनों मॉन्स्टर्स के बीच रॉयल रंबल में मैच देखने को मिला था। इस मैच में स्ट्रोमैन को काफी बड़ा मौका मिला था और इस वजह से वो खुद को ज्यादा ताकतवर दिखाने की कोशिश कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने ब्रॉक लैसनर पर काफी बुरी तरह से हमला किया। ये चीज़ द बीस्ट को बिल्कुल पसंद नहीं आयी और उन्होंने गुस्से में आकर स्ट्रोमैन पर पूरी ताकत से असली फिस्ट पंच लगा दिया।

1- ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन: WWE समरस्लैम 2016

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के बीच समरस्लैम में एक बड़ा ड्रीम मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंत ने हर एक फैन को काफी ज्यादा चकित कर दिया। दरअसल, अंत में लैसनर ने ग्लव्ज निकालकर ऑर्टन पर घातक पंच लगाए।

इस दौरान रैंडी ऑर्टन के सर से खून आने लग गया। इस शॉकिंग अंत को लेकर काफी अलग खबरें सामने आयी है। रैंडी ऑर्टन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लैसनर ने जानबूझकर ज्यादा पंचेस लगाए और कंपनी द्वारा बताई गयी चीज़ों का पालन नहीं किया। अचानक से आयी इस चोट की वजह से ऑर्टन 3 हफ्ते तक कंपनी से दूर रहे।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में अपना असली नाम उपयोग करना चाहिए था

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...