Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने बड़ा पुश दिया और 3 जिन्हें नहीं दिया

ट्रिपल एच, स्टिंग और रोमन रेंस
ट्रिपल एच, स्टिंग और रोमन रेंस
Neeraj sharma

ट्रिपल एच WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, कई बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और रेसलमेनिया शोज को भी हेडलाइन कर चुके हैं। किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट विनर बने और WWE में कई अन्य बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर करने में सफल रहे'।

फिलहाल वो WWE के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट हैं और फ्यूचर स्टार्स को तैयार करने में अहम योगदान देते आए हैं। खैर इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें ट्रिपल एच ने ताकतवर दिखाने से इंकार कर दिया था, वहीं 3 को बड़ा पुश दिलाने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स कंपनी के नियमों से खुश नहीं थे

पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक- पुश नहीं दिया

सीएम पंक
सीएम पंक

WWE मनी इन द बैंक 2011 में सीएम पंक, जॉन सीना को हराकर WWE वर्ल्ड चैंपियन बने थे। वहीं जब नाइट ऑफ चैंपियंस का समय आया तो शो के मेन इवेंट में पंक और ट्रिपल एच का आमना-सामना हुआ।

जिसमें द गेम विजयी साबित हुए थे। साल 2014 में WWE को छोड़ने के कुछ महीने बाद पंक ने इस बारे में कहा था कि, "ट्रिपल एच को मुझे ताकतवर दिखाना चाहिए था और उस मैच में मेरी जीत ही कंपनी के लिए अधिक फायदेमंद साबित होती।"

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें सोशल मीडिया की वजह से WWE ने निकाला

फैंस ने भी ट्रिपल एच को खूब ट्रोल किया क्योंकि उनका मानना था कि इस हार से पंक का मोमेंटम बिगड़ गया है।

डेनियल ब्रायन- बड़ा पुश दिया

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

सीएम पंक द्वारा 2014 में WWE छोड़ने के बाद कंपनी को रेसलमेनिया 30 के प्लांस में कई बड़े बदलाव करने पड़े। इन्हीं बदलावों का ही नतीजा था कि शेमस के खिलाफ होने वाले मैच से हटाकर ब्रायन को रेसलमेनिया मेन इवेंट का हिस्सा बनाया गया।

इससे पहले रेसलमेनिया 30 के पहले मैच में ब्रायन को ट्रिपल एच के खिलाफ जीत मिली थी। वहीं मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता को हराकर वो WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। ये वही समय था जब ब्रायन की येस मूवमेंट भी चरम पर जा पहुंची थी और उनके इस पुश में ट्रिपल एच का बहुत बड़ा योगदान रहा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स और उनका चौंकाने वाला बीयर्ड लुक

स्टिंग- पुश नहीं दिया

स्टिंग
स्टिंग

सर्वाइवर सीरीज 2014 को हमेशा स्टिंग के WWE डेब्यू के लिए याद किया जाएगा। स्टिंग हमेशा से WWE को ज्वाइन करने से हिचकते आए थे, क्योंकि उनका मानना था कि विंस मैकमैहन और उनकी टीम WCW स्टार्स पर कोई खास ध्यान नहीं देती।

उन्होंने डेब्यू कर ट्रिपल एच को ही कंफ्रंट किया था और यहां से इनकी दुश्मनी की शुरुआत हुई। फैंस का मानना था कि जरूर रेसलमेनिया के मैच में WCW लैजेंड को ही जीत मिलेगी। लेकिन जैसे ही द गेम ने मैच जीता तो फैंस समझ ही नहीं पाए कि आखिर ये क्या हुआ। आखिरकार स्टिंग की ये सोच सही साबित हुई कि WWE, WCW के रेसलर्स पर अधिक ध्यान नहीं देती।

रोमन रेंस- बड़ा पुश दिया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

2016 आते-आते रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। कंपनी उसके बाद भी उन्हें बहुत बड़ा पुश देना चाहती थी। रॉयल रंबल मैच में हुई भिड़ंत के बाद दोनों ने रेसलमेनिया 32 को मेन इवेंट किया।

एरीना में 1 लाख से अधिक लोग मौजूद थे और मैच के दौरान रोमन द्वारा स्टैफनी मैकमैहन को लगाए गए स्पीयर को जबरदस्त रिस्पांस मिला। रोमन उस मैच में जीत दर्ज कर नए चैंपियन बने और यहीं से द बिग डॉग के WWE में सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने की शुरुआत हुई।

बुकर टी- पुश नहीं दिया

बुकर टी
बुकर टी

साल 2003 में रॉ में एक बैटल रॉयल में बुकर टी ने द रॉक को हराकर WWE रेसलमेनिया 19 में ट्रिपल एच के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल किया था। मैच का बिल्ड-अप अधिकतर फैंस को पसंद नहीं आया क्योंकि ट्रिपल एच ने एक प्रोमो देते हुए बुकर से कहा था कि, 'तुम इस चैंपियनशिप को जीतने के हकदार नहीं हो।' वहीं इस बीच अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया था।

खैर रेसलमेनिया 19 का दिन आया और ट्रिपल एच ने रिक फ्लेयर की मदद से बुकर टी को मात दी थी। उस समय की परिस्थितियों के हिसाब से ट्रिपल एच का जीतना एकदम व्यर्थ था।

बतिस्ता- बड़ा पुश दिया

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता ने 2005 रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद एक रॉ एपिसोड में ट्रिपल एच को रेसलमेनिया मैच के लिए खुली चुनौती दी थी। रेसलमेनिया 21 में बतिस्ता, ट्रिपल एच को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बने।

ट्रिपल एच जानते थे कि उन्हें अब आने वाले सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करनी होगी और बतिस्ता की जीत ट्रिपल एच की उसी मानसिकता का नतीजा रहा। आने वाले कई महीनों तक उन्होंने बतिस्ता को बहुत बड़ा पुश दिलाने में अहम योगदान दिया था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...