Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स कंपनी के नियमों से खुश नहीं थे

ब्रॉक लैसनर, पेज और रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर, पेज और रोमन रेंस

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में WWE सबसे बड़ा नाम है। कोई भी रेसलिंग कंपनी WWE को टक्कर देती हुई नज़र नहीं आ रही है। एक प्रोफेशनल रेसलर का सपना WWE जैसी कंपनी का हिस्सा बनकर उसमें अपना नाम कमाना होता है।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में रोमन रेंस के दोस्त हैं

लेकिन क्या आप जानते हैं कि WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स को कंपनी में रहने के लिए कड़े नियमों का पालन करता है। WWE में सुपरस्टार्स को कंपनी के हर वो नियम मानने होते हैं जो विंस मैकमैहन ने उनके लिए बनाए हैं।

कई बार सुपरस्टार्स उन नियमों का उल्ल्घंन करते हुए पाए जाते हैं जिसके बाद कंपनी उन्हें या तो कुछ दिनों के सस्पेंड कर देती है या फिर उनपर जुर्माना लगा देती है। हालांकि कई बार ऐसा होता कि जब कंपनी अपने अजीबोगरीब रूल्स के चलते सुपरस्टार्स और फैंस के गुस्से का सामना करती है।

WWE में कई रूल्स ऐसे बने हैं जिनको लेकर सुपरस्टार्स और फैंस कई बार नाराज़गी जता चुके हैं लेकिन इससे विंस मैकमैहन को कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह कंपनी के नियमों को लेकर कोई डील देने का विचार नहीं करते हैं।

इस आर्टिकल में हम उन 5 मौके की बारे में बात करेंगे जब सुपरस्टार्स कंपनी के नियमों से खुश नहीं थे।

5. थर्ड पार्टी पर ब्रांडिंग को लेकर WWE के नए नियम से खुश नहीं हैं सुपरस्टार्स

पेज
पेज

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE ने हाल ही में अपने सुपरस्टार्स को यह निर्देश दिया है कि 30 दिनों के अंदर ट्विच और कैमियो जैसे तीसरे प्लेटफॉर्म पर अपनी एक्टिविटी रोक दें। WWE को ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया पर सुपरस्टार्स के एक्टिव रहने से कंपनी के ब्रांड के नुकसान पहुंच रहा है।

रेसलिंग के जानकार डेव मेल्टज़र की रिपोर्ट के मुताबिक WWE सुपरस्टार्स कंपनी से यह बात कहते हुए काफी परेशान थे कि यह उनके रियल लाइफ नाम है। कंपनी के इस नियम के बाद पेज ने ट्वीच पर अपना रिंग नेम हटाकर अपना रियल नेम रख लिया है। पूर्व WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और गेम किम ने कंपनी के इस नियम पर नाराजगी जताई है।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल स्टार्स जो कई WWE सुपरस्टार्स को डेट कर चुकी हैं

4. जब तैनारा कोंटी को WWE ने एक 'वर्ड' को यूज करने से मना कर दिया

तैनारा कोंटी
तैनारा कोंटी

तैनारा कोंटी को इस साल अप्रैल में WWE से रिलीज कर दिया गया था। तैनारा जब NXT में शामिल थी तब उन्हें "Are you crazy?" वर्ड यूज किया था जिसको लेकर WWE की ओर से उनसे कहा गया था कि वह "crazy" वर्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रे वायट के दोस्त हैं

3 साल NXT में रहने के बाद अब वह AEW में शामिल हो गई हैं। WWE में भले ही ज्यादा पहचान न मिली हो लेकिन AEW में शायद उनके लिए ज्यादा मौके होंगे।

3. WWE सुपरस्टार्स ने ब्रॉक लैसनर को वेलनेस पॉलिसी के नियमों से छूट दिए जाने पर प्रतिक्रिया दी

लैसनर
लैसनर

इस लिस्ट में शामिल यह अजीब मामला है। सुपरस्टार्स इस बात से नाखुश थे कि ब्रॉक लैसनर के लिए कंपनी ने नियमों में छूट क्यों दी। ब्रॉक लैसनर दो बार ड्रग टेस्ट में फेल हुए थे लेकिन इसके लिए उन्हें सजा नहीं मिली।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस पर बुरी तरह से हमला किया

वहीं रोमन रेंस को इसके लिए 30 दिन के लिए सस्पेंड किया गया था। कंपनी ने लैसनर के केस में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कंपनी का यह पार्ट टाइटमर सुपरस्टार्स पर लागू नहीं होता है। कंपनी ने इसके बाद लैसनर को लगातार बड़े मुकाबले में बुक किया। समरस्लैम 2016 में उन्हें रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच मिला।

2. ड्रेस कोड नियम को लेकर हार्डकोर होली खुश नहीं थे

होली
होली

हार्डकोर होली प्रो-रेसलिंग में एक बड़ा नाम रहे हैं। होली ने अपनी किताब में WWE को लेकर एक अजीब पल का जिक्र किया। उन्होंने अपनी किताब में बताया कि साल 2004 में वह विंस मैकमैहन के ड्रेस कोड रूल को लेकर खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा

इस बात को उन्होंने विंस मैकमैहन के सामने भी उठाया। होली ने यह भी कहा कि वह काफी नाराज़ थे कि बाकी सुपरस्टार्स इस बात को लेकर कंपनी से कोई सवाल नहीं कर रहे थे।

1. डेविड हार्ट ने कंपनी के नियमों को लेकर बड़ी बात कही

David Hart Smith

पूर्व WWE सुपरस्टार्स डेविड हार्ट स्मिथ ने साल 2000 के मध्य में कंपनी के साथ काम किया। इस दौरान वह टायसन किड और नटालिया के साथ एक फैक्शन में शामिल हुए थे। उन्होंने दो मौकों पर टैग टीम टाइटल अपने नाम किए।

साल 2011 में उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया है। कंपनी से रिलीज होने के 2 साल बाद उन्होंने WrestleTalk TV से बीतचीत में बताया कि WWE के कई नियम बकवास हैं और इन नियमों का कोई तुक नहीं बनता है।

youtube-cover

Quick Links

Be the first one to comment