Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स पर चिल्लाए विंस मैकमैहन

ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन
ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन

काफी संख्या में WWE सुपरस्टार्स अपने बॉस विंस मैकमैहन के असल जिंदगी में भी अच्छे दोस्त रहे हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि विंस उनपर कभी गुस्सा नहीं होते।

उदाहरण के तौर पर एक बार ब्रॉन स्ट्रोमैन पर विंस खूब चिल्लाए थे, क्योंकि द मॉन्स्टर अमंग मेन ने लाइव टीवी पर प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया था। इस आर्टिकल में हम उन 5 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब विंस मैकमैहन को WWE सुपरस्टार्स पर खूब गुस्सा आया था।

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जिनसे WWE ने अपना वजन घटाने के लिए कहा

WWE चेयरमैन ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन पर चिल्लाए

ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन
ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन

पूर्व WWE प्रोड्यूसर आर्न एंडरसन अपने ARN पॉडकास्ट पर नियमित रूप से नई-नई बातें बताते रहते हैं। अप्रैल 2020 में एंडरसन ने बताया कि विंस 2016 में ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन पर गुस्सा हुए थे। क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स उस समय हील कैरेक्टर में थे, इसके बावजूद एक स्मैकडाउन एपिसोड में उन्होंने खुद को बेबीफेस के रूप में प्रदर्शित किया था।

एंडरसन ने कहा कि, "विंस को ये बात पसंद नहीं आई थी कि ऑर्टन, वायट और उनके पार्टनर ल्यूक हार्पर ने रेफरी का ध्यान भटकाकर बेबीफेस सुपरस्टार पर अटैक किया था। इसमें शायद उनकी कोई गलती नहीं थी, ऐसे कई मौके आते हैं जब WWE रेसलर्स बाद में कहते हैं कि आखिर उनकी गलती क्या थी।"

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जिनसे WWE ने अपने लुक्स में बदलाव करने के लिए कहा

डॉल्फ जिगलर पर गुस्सा हुए विंस

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

साल 2019 में Sportskeda को दिए एक इंटरव्यू में डॉल्फ जिगलर से ऐसी सबसे खराब बात के बारे में पूछा गया था जो विंस मैकमैहन ने उनसे कही हो।

जिगलर ने हंसते हुए कहा, "ऐसे बहुत मौके रहे हैं जब विंस मुझपर चिल्लाए हैं। इसकी वजह या तो मेरी कोई गलती होती है या फिर किसी सैगमेंट और मैच का ज्यादा लंबा चलना। विंस ने मुझसे कहा, 'ये एटीट्यूड एरा नहीं है, जो तुम जितना चाहे उतने समय तक लाइव सैगमेंट का हिस्सा बने रहो।' हम दोनों के बीच इस बात पर थोड़ी और बहस भी हुई थी।"

ब्रॉन स्ट्रोमैन पर गुस्सा हुए विंस मैकमैहन

youtube-cover

विंस मैकमैहन हमेशा से WWE टीवी पर प्रतिबंधित शब्दों के इस्तेमाल के प्रति सख्त रवैया अपनाते आए हैं। 2017 में WWE हॉल ऑफ फेमर मिक फोली ने लिलियन गार्सिया के पॉडकास्ट पर बताया था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक रॉ एपिसोड में "टाइटल मैच" के बजाय टाइटल शॉट शब्द का प्रयोग किया था।

मिक फोली ने कहा, "शायद मैं भी 'टाइटल शॉट' का ही उपयोग करता लेकिन विंस के नियम अलग हैं। विंस ने कहा कि वो टाइटल मैच होता है टाइटल शॉट नहीं।"

सैथ रॉलिंस पर निकाला गुस्सा

youtube-cover

जून 2014 में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को धोखा देकर द शील्ड को तोड़ा था। ऑन-स्क्रीन रॉलिंस का कैरेक्टर बहुत अधिक अभिमान से भरा होता था लेकिन बैकस्टेज की स्थिति इससे उलट थी।

2019 में E&C Pod of Awesomeness में रॉलिंस ने कहा, "विंस बहुत गुस्सा थे और वो बहुत चिल्ला रहे थे। मुझे तुमसे ऐसी चीजों की उम्मीद नहीं है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक मैच के दौरान मैंने कोफी किंग्सटन को अपने ऊपर अटैक करने का मौका दिया था, जिससे विंस को लगा कि कोफी द्वारा अटैक के कारण द आर्किटेक्ट के कैरेक्टर को कोई फायदा नहीं हुआ था।"

ब्रॉक लैसनर पर निकला विंस मैकमैहन का गुस्सा

youtube-cover

साल 2015 में विंस मैकमैहन ने ब्रॉक लैसनर को रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट का हिस्सा बनाया था, जहां उनका सामना WWE चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस से हुआ। उस मैच के बाद लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला था क्योंकि द बीस्ट UFC में वापसी करना चाहते थे।

हालांकि बाद में लैसनर ने WWE के साथ 3 साल की डील साइन की और इस दौरान 2016 में UFC 200 में भी भाग लिया। ARN पॉडकास्ट पर आर्न एंडरसन ने कहा था कि 23 फरवरी 2015 के रॉ एपिसोड में लैसनर और विंस को एक-दूसरे पर चिल्लाते देखा गया था।

एंडरसन ने कहा था कि, "ब्रॉक अपने फैसले लेना जानते हैं, वो जानते थे कि WWE को उनकी जरूरत है, वहीं UFC को भी उनकी जरूरत है। उन्होंने विंस से कहा, 'मुझे पता है WWE को मेरी जरूरत है, तुम्हें भी अच्छे से पता है कंपनी को मेरी जरूरत है। इसलिए अब ये तुम दोनों(डैना वाइट और विंस मैकमैहन) पर निर्भर करता है कि मुझे कौन अच्छी डील ऑफर करता है।'"

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment