Create
Notifications

6 सुपरस्टार्स जिनसे WWE ने वजन घटाने के लिए कहा

बिग शो
बिग शो
Neeraj sharma

WWE में अक्सर क्रूज़रवेट और हैवीवेट प्रो रेसलर्स को देखा जाता रहा है। क्रूज़रवेट का नाम आते ही रे मिस्टीरियो और कलिस्टो जैसे सुपरस्टार्स का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। वहीं योकोजूना और बिग शो जैसे हैवीवेट सुपरस्टार्स ने WWE में काफी सफलता प्राप्त की है।

पिछले 2 दशकों में देखा गया है कि सुपरस्टार्स के कैरेक्टर बिल्ड-अप में उनका वजन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 6 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनसे कंपनी के अधिकारियों ने वजन घटाने के लिए कहा था, जिससे उनके स्वास्थ्य में सुधार आ सके।

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जिनसे WWE ने अपने लुक्स में बदलाव करने के लिए कहा

6)पूर्व WWE चैंपियन बिग शो

WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित होने वाले शो 'Rebuilding Big Show' में कहा था कि, "मैं मज़ाक के लहजे में कह रहा था कि मुझे भी एब्स बनाने हैं और किसी बॉडी बिल्डर की तरह दिखना है। मैंने खुद से कहा भला इतने भारी और लंबे आदमी के एब्स कौन देखना चाहेगा। जॉन ने अजीब तरीके से मेरी तरफ देखा और कहा, 'भला एक हैवीवेट के एब्स कौन देखना चाहेगा?'

बस जॉन की इसी बात से बिग शो के मन में कुछ कर गुजरने की इच्छा जागृत हुई और उन्होंने अपना काफी वजन घटाकर सोशल मीडिया पर भी कई तस्वीरें साझा की थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE फैंस ने जबरदस्त तरीके से रोमन रेंस को चीयर किया

5)गैंगरेल

साल 1998-2000 के समय में गैंगरेल को WWE में खून पीने वाले पिशाच के रूप में प्रदर्शित किया जाता था। इससे पहले उन्होंने 1993-1995 तक भी WWE में काम किया।

साल 2018 में Fightful को दिए एक इंटरव्यू में गैंगरेल ने कहा था कि, "करियर के शुरुआती दिनों में मुझे जबरदस्ती WWE टीवी पर दिखाया जा रहा था। लगातार वजन घटाने और बाल बढ़ाने के लिए भी कहा जा रहा था और नुकीले दातों से निजात पाने के लिए भी कहा गया। लेकिन बाद में वो नुकीले दांत ही मेरे कैरेक्टर बिल्ड-अप में मेरे काम आए थे।"

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके पूर्व रेसलर्स के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं

3)पूर्व WWE सुपरस्टार एडम रोज

एडम रोज
एडम रोज

सोशल मीडिया पर कई बार देखा गया है कि साल 2016 में WWE छोड़ने के बाद एडम रोज ने काफी वजन बढ़ा लिया है। अक्टूबर 2019 में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया था।

उन्होंने लिखा था कि, "NXT के दिनों में मेरा वजन करीब 201 पाउंड रहा होगा। इसी दौरान मैं ड्रग्स के सेवन का आदी हो चुका था, इसलिए मेरा काफी वजन घट चुका था। केवल ड्रग्स ही मेरे वजन के कम होने का कारण नहीं था, बल्कि कंपनी के अधिकारी भी मुझे वजन घटाते देखना चाहते थे।"

3)पूर्व WWE सुपरस्टार द ब्लू मीनी

द ब्लू मीनी
द ब्लू मीनी

साल 1998 में द ब्लू मीनी ने WWE को ज्वाइन किया था। 2020 में Fightful को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "WWE अधिकारी मुझसे कह रहे थे कि मुझे वजन घटाने की जरूरत है। न्यूट्रीशनिस्ट की मदद से मैंने अपनी डाइट में बदलाव किया और 160 पाउंड वजन घटाया था।

वजन घटाने के बाद उन्हें नया कैरेक्टर मिला जो अधिक वजन वाले लोगों का अक्सर मज़ाक उड़ाते नजर आते थे।

2)वेडर और 1)योकोजूना

youtube-cover

1990 के दशक में वेडर और योकोजूना WWE के सबसे हैवीवेट रेसलर्स में शामिल थे। साल 2019 में POST Wrestling को दिए एक इंटरव्यू में जिम रॉस ने खुलासा किया था कि वेडर और योकोजूना को वजन घटाने के लिए एक ही क्लीनिक में भेजा गया था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी चोट असली थी और 3 जो स्टोरीलाइन का हिस्सा रही

प्लान असफल रहा क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स आदेशों का पालन करने के बजाय उनका उल्लंघन कर रहे थे और रात में चोरी-छुपे ज्यादा खाना खाने बाहर जाते थे। जिम रॉस ने कहा कि एक हफ्ते बाद आई रिपोर्ट में पता चला था कि वेडर और योकोजूना का वजन घटने के बजाय बढ़ा है।

वहीं 2019 में ब्रूस प्रिचार्ड ने कहा था कि योकोजूना ने साल 1996 में WWE से ब्रेक लेकर करीब 100 पाउंड वजन घटाया था। लेकिन वजन घटाने के लिए की गई इतनी मेहनत के बाद भी वो विंस मैकमैहन को प्रभावित नहीं कर पाए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में एलेक्सा ब्लिस के अच्छे दोस्त हैं

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...