Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी चोट असली थी और 3 जो स्टोरीलाइन का हिस्सा रही

ऐज और इलायस
ऐज और इलायस

प्रो रेसलिंग में किसी भी सुपरस्टार को हमेशा चोट लगने की संभावना बनी रहती है। ये बात WWE सुपरस्टार्स पर भी लागू होती है, हालांकि कई बार रेसलर्स को हल्की चोट आती है तो कुछ को गंभीर चोट के कारण कई महीनों तक WWE रिंग से दूर रहना पड़ता है।

हाल ही के कुछ महीनों में कई WWE सुपरस्टार्स चोट के कारण ब्रेक पर चले गए हैं। कुछ की चोट असली थी तो वहीं कुछ की चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा या WWE से ब्रेक लेने का एक बहाना रही।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में एलेक्सा ब्लिस के अच्छे दोस्त हैं

इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स बारे में आपको बताने वाले हैं जिनकी चोट असली थी, वहीं 3 ऐसे जिनकी चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा थी।

WWE सुपरस्टार ऐज की चोट असली थी

इस साल रॉयल रंबल में ऐज ने करीब एक दशक बाद WWE रिंग में वापसी की थी। उसके बाद उन्होंने रेसलमेनिया 36 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में जीत हासिल की। बैकलैश पीपीवी में दोनों के बीच हुए रीमैच में ऑर्टन को जीत मिली लेकिन इस बीच ऐज गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे।

कुछ समय बाद इस बात की पुष्टि की गई कि ऐज को ट्राइसेप इंजरी आई है और उन्हें 5-8 महीनों तक रिंग से दूर रहना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने पुश दिया लेकिन विंस ट्रिपल एच ने नहीं

रे मिस्टीरियो की चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा

इस साल रे मिस्टीरियो, सैथ रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड में शामिल रहे, जिसमें बाद में उनके पुत्र डॉमिनिक भी जुड़े थे। ये बात किसी से छुपी नहीं थी कि पूर्व WWE चैंपियन का कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला था।

कॉन्ट्रैक्ट को लेकर दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी थी, इसलिए कॉन्ट्रैक्ट साइन होने तक मिस्टीरियो को आँख में लगी चोट का बहाना बनाकर ब्रेक दिया गया था।

अब मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक का इन रिंग डेब्यू भी करवा चुके हैं और रॉ के हालिया एपिसोड में उन्होंने डॉमिनिक के साथ टीम बनाकर रॉलिंस और मर्फी को चैलेंज भी किया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल को एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

जिमी उसो को WWE रेसलमेनिया 36 में लगी चोट असली थी

जिमी उसो
जिमी उसो

जिमी उसो WWE रेसलमेनिया 36 में लगी चोट के बाद से ही ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आए हैं। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें 8-9 महीने रिंग में ना उतरने की सलाह दी गई थी। जिमी के ना होने से जे उसो को भी स्मैकडाउन में कोई खास मौके नहीं मिल पा रहे हैं।

जिमी ने Table Talk को दिए एक हालिया इंटरव्यू में जानकारी दी कि वो जनवरी 2021 तक वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके पूर्व रेसलर्स के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं

शार्लेट की चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा

youtube-cover

NXT Takeover: In Your House में NXT विमेंस टाइटल गंवाने के कुछ हफ्ते बाद WWE रॉ में नाया जैक्स ने शार्लेट पर अटैक कर दिया था। बाद में कहा गया कि द क्वीन को उस अटैक के कारण हंसली में चोट आई है।

लेकिन कुछ समय बाद talkSport की एक रिपोर्ट में कहा गया कि शार्लेट को असल में कोई चोट नहीं आई है और नाया जैक्स द्वारा अटैक उन्हें WWE से ब्रेक देने के लिए रचा गया था।

इलायस की चोट असली थी

youtube-cover

इलायस को आखिरी बार WWE टीवी पर जैफ हार्डी की गिरफ्तारी के सैगमेंट में देखा गया था। हार्डी ने इलायस पर गाड़ी से अटैक कर दिया था, बाद में कहा गया कि इलायस की पसली में फ्रैक्चर आया है और उन्हें छाती के हिस्से पर भी चोट आई है।

असल में ये सैगमेंट इसलिए रचा गया था जिससे इलायस को उपचार के लिए बाहर भेजा जा सके। क्योंकि इससे पहले ही इलायस छाती के हिस्से पर आई चोट से ग्रस्त थे। इस चोट से उबरने में उन्हें अगले साल रेसलमेनिया तक का समय लग सकता है।

कोफी किंग्सटन की चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा

youtube-cover

इस साल कोफी किंग्सटन को ये कहकर WWE से ब्रेक दिया गया था कि उन्हें एक्सट्रीम रूल्स में चोट आई थी। उसके बाद स्मैकडाउन के एक एपिसोड में किंग्सटन ने अपने पार्टनर बिग ई से कहा कि उन्हें करीब 6 हफ्तों तक रिंग से दूर रहना पड़ सकता है।

Sportskeeda की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि कोफी पूरी तरह स्वस्थ हैं और COVID-19 महामारी के कारण ब्रेक लेना चाहते थे, इसी कारण चोट का सैगमेंट रचा गया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment