3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते वो पॉल हेमन के क्लाइंट रह चुके हैं

पॉल हेमन
पॉल हेमन

पॉल हेमन WWE और प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक है। हेमन ने रिंग के बाहर रहते हुए भी अपने प्रदर्शन से काफी सारे लोगों का दिल जीता है। उनके पास काफी अच्छा दिमाग है और हेमन उसका सही तरह से उपयोग करना जानते हैं। पॉल हेमन ने बिग शो, ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक जैसे सुपरस्टार्स को मैनेज किया है।

साथी ही इन स्टार्स की सफलता का कुछ श्रेय हेमन को जाता है। इस समय वो रोमन रेंस को मैनेज का रहे हैं। पॉल हेमन ने न सिर्फ इन ही चुनिंदा स्टार्स को मैनेज किया है, बल्कि वो कई अन्य स्टार्स के करियर को परदे के पीछे से सफल बनाने के सफल रहे हैं। आने वाले समय में वो अन्य स्टार्स को भी टॉप पर पहुँचाने में बड़ा किरदार निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जो मर्फी की जगह लेकर सैथ रॉलिंस के साथी बन सकते हैं

आज पॉल हेमन का जन्मदिन है और इस खास मौके पर हम बात करने वाले हैं 3 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में जो पॉल हेमन के क्लाइंट रह चुके हैं लेकिन बहुत कम लोगों को इस बारे में पता है।

3- WWE स्टार सिजेरो

सिजेरो ने रेसलमेनिया 30 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीता था। WWE ने इसके बाद सिजेरो को 'पॉल हेमन गाय' बनाने की कोशिश की। उस समय हेमन असल में ब्रॉक लैसनर को भी मैनेज किया करते थे। साथ ही लैसनर ने रेसलमेनिया 30 में ही द अंडरटेकर की स्ट्रीक पर भी विराम लगाया था।

इसके बाद पॉल हेमन ने सिजेरो को मैनेज जरूर करना शुरू किया लेकिन इससे सिजेरो को ज्यादा फायदा नहीं हो रहा था। पॉल हेमन असल में सिजेरो के साथ आते जरूर थे लेकिन वो माइक पर ज्यादातर ब्रॉक लैसनर की बातें ही किया करते थे। WWE को बाद में इस गलती का एहसास हुआ और उन्होंने सिजेरो को हेमन से अलग कर दिया। इसके बावजूद उस समय लग रहा था कि सिजेरो भविष्य में वर्ल्ड टाइटल जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब विंस मैकमैहन का गुस्सा उनकी बात नहीं मानने पर WWE सुपरस्टार्स पर निकला

2- कर्टिस एक्सल

WWE दिग्गज मिस्टर परफेक्ट के बेटे कर्टिस एक्सल को WWE ने पुश देने की कोशिश की। उन्होंने नेक्सस के सदस्य के रूप में बढ़िया काम किया और फिर 2013 में उन्हें पॉल हेमन का साथ मिला।

हेमन की वजह से एक्सल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने लेकिन वो WWE की मैनेजमेंट को प्रभावित नहीं कर पाए। इस वजह से उन्हें हेमन से अलग कर दिया गया। इसके बाद कभी भी एक्सल को खुद को साबित करने का दूसरा मौका मिल ही नहीं पाया।

1- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को रेसलिंग जगत का सबसे बड़ा दिग्गज कहा जाएगा। उन्हें अपने शुरुआती करियर में काफी संघर्ष करना पड़ा। WCW ने उन्हें निकाल दिया था और इसके बाद हेमन ने उन्हें ECW में अपने साथ जोड़ा।

वो हेमन के साथ बढ़िया काम करने लगे और यहां से उनके स्टोन कोल्ड गिमिक की शुरुआत हुई। WWE ने उन्हें जल्द ही मेन रोस्टर पर बुला लिया और इसके बाद उन्हें कोई नहीं रोक पाया।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों WWE ने अबतक रेट्रीब्यूशन के सदस्यों के बारे में नहीं बताया

Quick Links

App download animated image Get the free App now