WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए 5 सबसे यादगार अनस्क्रिपटेड प्रोमो

WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए अनस्क्रिपटेड प्रोमो
WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए अनस्क्रिपटेड प्रोमो

जब प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं की बात की जाए तो उनमें इन रिंग और बैकस्टेज प्रोमो भी शामिल होते हैं। WWE के इतिहास में ऐसे कई प्रोमो देखे गए हैं जिन्हें फैंस आने वाले कई दशकों तक याद रखेंगे।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के "Austin 3:16" प्रोमो की बात करें या सीएम पंक के पाइपबॉम्ब प्रोमो की, इन सुपरस्टार्स की माइक स्किल्स अपने साथी रेसलर्स से कहीं अधिक बेहतर रही हैं। कभी-कभार सुपरस्टार्स को अनस्क्रिपटेड प्रोमो देने की भी आजादी दी जाती है।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो क्रिकेट के खेल में अपना हाथ आजमा चुके हैं

इसी बात को ध्यान में रख हम ऐसे 5 मौके आपके सामने रख रहे हैं जब WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए प्रोमो पूरी तरह अनस्क्रिपटेड थे।

WWE में ब्रॉक लैसनर के कारण गुस्सा हुए हल्क होगन

youtube-cover

WWE समरस्लैम 2014 के लिए ब्रॉक लैसनर को जॉन सीना के खिलाफ WWE वर्ल्ड टाइटल शॉट मिला था। इस मैच के बिल्ड-अप में लैसनर ने WWE हॉल ऑफ फेमर की बर्थडे पार्टी के सेलिब्रेशन के मजे को किरकिरा कर दिया था।

होगन अपने साथियों के साथ रिंग में जन्मदिन को सेलिब्रेट कर रहे थे। इसी बीच लैसनर ने एंट्री ली और हल्क से कहा था कि, 'दादा जी अब पार्टी खत्म हो गई है।'

स्क्रिप्ट के अनुसार लैसनर को इस तरह के किन्हीं शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना था। इसी कारण होगन काफी गुस्से में भी नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE स्टार्स जिनकी बेटियां इस समय मेन रोस्टर में काम कर रही हैं

केविन ओवेंस को अपने प्रोमो खुद देने की आजादी

youtube-cover

पिछले साल केविन ओवेंस कुछ समय के लिए शेन मैकमैहन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे थे। इस दुश्मनी के दौरान ओवेंस ने एक से बढ़कर एक प्रोमो दिए थे। इन्हीं में से एक में उन्होंने उन सुपरस्टार्स के लिए आवाज उठाई थी जिन्हें प्रतिभाशाली होने के बाद भी कोई पुश नहीं मिल रहा था।

अन्य WWE सुपरस्टार्स के बजाय शेन मैकमैहन को लगातार ताकतवर दिखाया जा रहा था। बाद में कुछ रिपोर्ट्स में खुलासा किया गया था कि ओवेंस को अपने प्रोमो खुद देने की आजादी थी इसी कारण फैंस द्वारा उनके प्रोमो को इतना पसंद किया गया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रियल लाइफ में साथी रेसलर्स की मदद की

पॉल हेमन ने अनोखे अंदाज में कपल को ट्रोल किया

youtube-cover

WWE सर्वाइवर सीरीज 2017 में ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स का मैच होना था। उससे पिछले रॉ एपिसोड में पॉल हेमन और लैसनर ने आने वाले मैच की तैयारियों को ध्यान में रख एक प्रोमो दिया था।

लेकिन इस प्रोमो के दौरान ऑडियंस में मौजूद एक फैन ने अपनी गर्लफ्रेंड को प्रोपोज़ किया और गर्लफ्रेंड ने उसे स्वीकार भी किया था। हेमन के प्रोमो को काटते हुए फैंस 'She said Yes' चैंट करने लगे।

इन चैंट्स को काउंटर करते हुए हेमन ने कहा था कि उस लड़के की गर्लफ्रेंड की मुलाकात कभी लैसनर जैसे बीस्ट से नहीं हुई है। उनके द्वारा कहे गए ये शब्द किसी स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं थे।

वापसी पर गोल्डबर्ग का अनस्क्रिपटेड प्रोमो

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मिली हार के बाद फैंस उम्मीद करने लगे थे कि अब गोल्डबर्ग अपने इन रिंग करियर को अलविदा कहने वाले हैं। लेकिन सुपर शोडाउन 2019 में अंडरटेकर के खिलाफ मैच के लिए वापसी कर उन्होंने सभी को चौंका दिया था।

मैच के बिल्ड-अप में गोल्डबर्ग ने स्मैकडाउन में एक प्रोमो दिया था। बाद में इस बात का खुलासा किया गया कि गोल्डबर्ग द्वारा उस प्रोमो में कहा गया एक-एक शब्द अनस्क्रिपटेड था। खास बात ये रही कि गोल्डबर्ग का ये प्रोमो विंस मैकमैहन को भी काफी पसंद आया था।

रोमन रेंस का अनस्क्रिपटेड प्रोमो

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2018 में WWE रेसलमेनिया 34 के बिल्ड-अप में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और उनके यूनिवर्सल टाइटल को अपना टार्गेट बनाए हुए थे। एक सैगमेंट में बैकस्टेज लैसनर ऐसा दर्शा रहे थे जैसे वो अपने काम को लेकर खुश नहीं हैं, वहीं पॉल हेमन उन्हें क्राउड के सामने जाने के लिए मना रहे थे।

उसके बाद WWE रॉ के एक एपिसोड में रोमन और लैसनर को एक-दूसरे को कंफ्रंट करना था। लेकिन जब द बीस्ट शो में आए ही नहीं तो WWE को जल्दबाजी में प्लांस में बदलाव करना पड़ा। द बिग डॉग ने अपने प्रोमो में लैसनर पर तंज़ कसते हुए कहा कि उन्हें इस बिजनेस की कोई चिंता नहीं है और ना ही वो हर हफ्ते शोज में आना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े विलन बन सकते हैं

कुछ समय बाद कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि रोमन रेंस का वह प्रोमो अनस्क्रिपटेड था। लैसनर की गैरमौजूदगी में रोमन को फैंस की सहानुभूति प्राप्त करवाने के इस मौके का WWE ने भी भरपूर फायदा उठाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now