5 WWE स्टार्स जिनकी बेटियां इस समय मेन रोस्टर में काम कर रही हैं

कार्मेला और रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया
कार्मेला और रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया

शार्लेट फ्लेयर ने WWE सुपरस्टार्स की बेटियों के लिए एक बड़ा उदाहरण तय किया है। WWE के हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी 12 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी है। इसके बावजूद वो अकेली ऐसी सुपरस्टार नहीं है, जो अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर WWE में इस समय काम कर रही है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते वो पॉल हेमन के क्लाइंट रह चुके हैं

पिछले कुछ दशकों में WWE दिग्गजों के कई बेटे WWE में आए हैं लेकिन ज्यादातर अपने पिता की तरह छाप छोड़ने में सफल नहीं हुए हैं। WWE में कुछ सालों पहले विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत हुई थी और इसके बाद WWE दिग्गजों की बेटियों ने भी रेसलिंग में हाथ आजमाने की कोशिश की है।

इस समय 5 पूर्व WWE स्टार्स की बेटियां कंपनी में मेन रोस्टर पर काम कर रही हैं।

5- WWE दिग्गज रिक फ्लेयर की बेटी शार्लेट फ्लेयर

पिछले 5 सालों से शार्लेट फ्लेयर मेन रोस्टर का हिस्सा है। 2015 में फ्लेयर ने अपना डेब्यू किया था और उन्हें मुख्य रूप से अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से पुश मिला। फ्लेयर रॉयल रंबल जीतने के साथ ही रेसलमेनिया को मेन इवेंट भी कर चुकी है।

वो विमेंस हेल इन ए सैल मैच का हिस्सा भी रही है। साथ ही फ्लेयर को सबसे पहले विमेंस आयरनविमेन मैच का हिस्सा बनने का भी मौका मिला है। इन सारी सफलताओं के अलावा शार्लेट ने काफी सारे रिकॉर्ड कायम किये और तोड़े हैं।

रिक फ्लेयर के पास 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है। वो और जॉन सीना दोनों ही 16 बार WWE में चैंपियन रहे हैं। कुछ सालों पहले माना जा रहा था कि जॉन सीना असल में फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अब लग रहा है कि शार्लेट ही अपने पिता और जॉन सीना का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा बार चैंपियन बनने में सफल होगी।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब विंस मैकमैहन का गुस्सा उनकी बात नहीं मानने पर WWE सुपरस्टार्स पर निकला

4- रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया मिस्टीरियो

youtube-cover

सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड के दौरान रे मिस्टीरियो की बेटी का उपयोग हुआ है। मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक ने कुछ समय पहले ही अपने WWE करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान पिछले कुछ हफ्ते से मिस्टीरियो की बेटी और उनकी पत्नी WWE में नजर आ रही है।

पिछले हफ्ते अलाया समेत पुरे मिस्टीरियो परिवार ने मर्फी पर बुरी तरह हमला किया था। अब वो फिर WWE में नजर आकर सैथ रॉलिंस पर भी अपने परिवार के साथ हमला कर सकती हैं।

3- जिम नाइडहार्ट की बेटी नटालिया

नटालिया WWE के हॉल ऑफ फेमर जिम नाइडहार्ट की बेटी है। नटालिया को अपने WWE करियर में काफी ज्यादा सलफता मिली है। वो काफी लंबे समय से मेन रोस्टर पर है।

उन्होंने विमेंस चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया था। साथ ही उन्हें विमेंस रेसलिंग इतिहास की सबसे अच्छी इन-रिंग परफॉर्मर भी माना जाता है। अभी कुछ और सालों तक नटालिया WWE में काम करते हुए नजर आने वाली है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE में नजर नहीं आएंगे

2- जिमी स्नूका की बेटी टमीना

टमीना पिछले एक दशक से WWE में काम करते हुए नजर आ रही है। वो कई सारी अलग-अलग स्टोरीलाइन का हिस्सा रही हैं। असल में वो WWE के हॉल ऑफ फेमर जिमी स्नूका की बेटी है।

टमीना ने अबतक WWE में कोई विमेंस टाइटल नहीं जीती है लेकिन वो 24/7 चैंपियन रही है। वो WWE की प्रसिद्ध टैग टीम जोड़ी द उसोज़ की कजिन है। इस समय टमीना स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा है।

1- पॉल वैन डेल की बेटी कार्मेला

काफी कम लोगों को पता होगा कि पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन कार्मेला के पिता WWE में काम कर चुके हैं। कार्मेला के पिता का नाम पॉल वैन डेल है और उनके पिता 1990 के दशक में WWE में इन्हेंस्मेंट टैलेंट के रूप में काम कर चुके हैं।

उन्होंने अबतक किसी भी जगह इस चीज़ का खुलासा नहीं किया है। साथ ही वो WWE में अपने दम पर ही आयी है और सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर के 4 बड़े और दिलचस्प आईडिया जिनका WWE ने प्रयोग किया

Quick Links

App download animated image Get the free App now