Create
Notifications

9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो क्रिकेट के खेल में अपना हाथ आजमा चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स क्रिकेट खेलते हुए
WWE सुपरस्टार्स क्रिकेट खेलते हुए
Neeraj sharma

क्रिकेट और प्रो रेसलिंग 2 ऐसे स्पोर्ट्स हैं जिनमें कोई समानता देखने को नहीं मिलती। लेकिन इन 2 अलग-अलग स्पोर्ट्स के एथलीट्स समय-समय पर एक-दूसरे के साथ नजर आते रहे हैं। चाहे हम जॉन सीना की बात करें, जिंदर महल की या किसी अन्य WWE सुपरस्टार की, ये सभी क्रिकेट में अपने हाथ आजमा चुके हैं।

हालांकि WWE के अधिकतर सुपरस्टार्स उन देशों से नहीं आते जिनमें क्रिकेट का खेल काफी अधिक खेला जाता हो। फिर भी समय-समय पर उन्हें बड़े क्रिकेट एथलीट्स के साथ खेलते हुए देखा जा चुका है।

ये भी पढ़ें: रैंडी ऑर्टन से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

इसलिए आइए इस आर्टिकल में उन बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं जो क्रिकेट के खेल में अपना हाथ आजमा चुके हैं।

7)पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

साल 2017 में पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल भारत आए थे और भारतीय फैंस के सामने ट्रिपल एच के खिलाफ मैच से पहले वो बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आए।

इस शानदार अनुभव के बाद India Today को दिए इंटरव्यू में जिंदर ने कहा था कि, "स्पेशल ओलंपिक्स टीम के बच्चों के साथ क्रिकेट खेलकर मुझे काफी अच्छा अनुभव प्राप्त हुआ। बच्चों का इस खेल के प्रति जुनून मुझे भी सफल होने के लिए प्रेरित करता है। उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और मुझे उनसे शिक्षा लेकर बहुत अच्छा महसूस हुआ।"

9)शार्लेट और 8)डॉल्फ जिगलर

मौजूदा समय की सबसे सफल विमेंस WWE सुपरस्टार्स में से एक शार्लेट और पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डॉल्फ जिगलर कुछ साल पहले भारत आए थे। इस बीच दोनों की मुलाकात भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग से हुई।

एक तरफ जिगलर ने सहवाग को गेंदबाजी की, वहीं शार्लेट ने बल्लेबाजी करते हुए बॉल को मैदान के बाहर पहुंचाने की कोशिश की थी। जिगलर और शार्लेट को बेसबॉल और सॉफ्टबॉल खेलने का अनुभव है इसलिए दोनों ने क्रिकेट में उम्मीद से बेहतर खेल दिखाया। शानदार अनुभव के बाद जिगलर ने कोचिंग देने के लिए सहवाग का धन्यवाद भी व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स जो AEW में जाने के बाद अपना लुक बदल चुके हैं

6)कोफी किंग्सटन, 5)बिग ई और 4)ज़ेवियर वुड्स

साल 2019 में द न्यू डे मेंबर्स ने भारत का दौरा किया था। इसी बीच वो क्रिकेट खेलने से भी खुद को रोक नहीं पाए। कोफी किंग्सटन, बिग ई और ज़ेवियर वुड्स को वैसे तो क्रिकेट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन स्पेशल ओलंपिक्स भारत एथलीट्स की मदद से उन्होंने काफी कुछ सीखा।

हालांकि उनका बैटिंग स्टांस सही नहीं था, इसके बावजूद वो कुछ गेंदों को फील्डर्स के ऊपर से उड़ाने में सफल रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ड्रू मैकइंटायर के अच्छे दोस्त हैं

3)द मिज़

youtube-cover

साल 2016 में WWE ने इंग्लैंड का दौरा किया था और इस दौरान द मिज़ और डॉल्फ जिगलर की मुलाकात इंग्लैंड के ऑल-राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स से हुई। मिज़, जिगलर और स्टोक्स Ravenswood Primary School गए और वहां के बच्चों के साथ एक दोस्ताना मैच भी खेला।

इस बीच जिगलर ने स्टोक्स की धारदार गेंदों से खुद को दूसर रखने में ही भलाई समझी लेकिन मिज़ इंग्लैंड के टॉप क्रिकेटर की कुछ गेंदों को बल्ले से लगाने में सफल रहे थे।

2)WWE लैजेंड जॉन सीना

WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना साल 2017 में अपनी फिल्म 'Ferdinand' को प्रोमोट करने ऑस्ट्रेलिया गए थे। इस दौरान उन्हें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सिडनी थंडर टीम के साथ क्रिकेट खेलते देखा गया था।

इस बीच सीना की मुलाकात शेन वॉट्सन और ऑस्ट्रेलिया के कई अन्य क्रिकेटर्स से भी हुई। जिन्होंने WWE लैजेंड को इस खेल को सीखने में काफी मदद की थी। कुछ गेंद मिस होने के बाद जॉन बल्ले से बॉल को मारने में सफल भी हुए।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

1)द ग्रेट खली

वैसे तो द ग्रेट खली अब WWE से रिटायर हो चुके हैं लेकिन आज भी वो WWE का हिस्सा रहे सबसे सफल भारतीय सुपरस्टार्स में से हैं। वो खाली समय में भारत के टॉप क्रिकेटर्स से भी मिल चुके हैं।

खैर खली की लंबाई इतनी है कि एक बड़े बैट का साइज़ भी उनके हाथों में ऐसा लगता है जैसे वो किसी बच्चे के बैट को लेकर क्रिकेट खेल रहे हों।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...