Create

2 WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को 3 मिनट के अंदर हरा चुके हैं और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें वो दो मिनट में हरा चुके हैं 

WWE में गोल्डबर्ग को काफी सफलता मिली है
WWE में गोल्डबर्ग को काफी सफलता मिली है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग (Goldberg) को पूरी दुनिया में रेसलिंग फैंस द्वारा पसंद किया जाता है। इस सुपरस्टार ने अपनी जबरदस्त ताकत और रेसलिंग स्टाइल का प्रदर्शन करते हुए काफी सफलता हासिल की है। उन्होंने WCW में काम करते हुए बड़ा नाम कमाया था और उन्होंने WWE में आने के बाद भी बढ़िया काम किया। उन्होंने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया।

2016 में गोल्डबर्ग ने एक बार फिर WWE में वापसी की। इसके बाद से वो लगातार WWE में नजर आ रहे हैं। इस सुपरस्टार ने कुछ मौकों पर चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने कुछ बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ काम किया है और उन्हें पराजित भी किया है। हालांकि, गोल्डबर्ग भी कुछ मौकों पर बड़े मैचों में हार चुके हैं।

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने गोल्डबर्ग को 3 मिनट के अंदर हराया है। दूसरी ओर कुछ सुपरस्टार्स को गोल्डबर्ग 2 मिनट के अंदर ही हरा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो गोल्डबर्ग को तीन मिनट के अंदर पराजित कर चुके हैं और 2 जिन्हें गोल्डबर्ग 2 मिनट या उससे कम समय में हरा चुके हैं।

2- WWE में गोल्डबर्ग को 3 मिनट के अंदर हराया: ब्रॉन स्ट्रोमैन

BRAUN STROWMAN DOES IT 😱Strowman defeats Goldberg to become the NEW WWE Universal Champion#WrestleMania https://t.co/WtFG1Oa9Aa

गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमन के बीच WrestleMania 36 में मैच देखने को मिला था। पहले रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए इस इवेंट में मैच होने वाला था। हालांकि, रोमन ने कुछ कारणों से लड़ने से इनकार कर दिया। इसी वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को मौका दिया गया। स्ट्रोमैन को बड़े इवेंट में टॉप स्टार के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला था। उन्होंने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

किसी ने नहीं सोचा था कि ब्रॉन आसानी से दिग्गज को हरा देंगे। इस मैच में स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग की बुरी हालत कर दी और उन्हें पिन करते हुए यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया। उनका यह मुकाबला 2 मिनट 44 सेकंड्स तक ही चला था। इतने कम समय में गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज और ताकतवर सुपरस्टार को हराना काफी बड़ी बात थी।

2- गोल्डबर्ग ने 2 मिनट के अंदर मैच जीता: केविन ओवेंस

On this day in 2017, @Goldberg defeated Kevin Owens at Fastlane to win the #WWE Universal Championship. He would drop the title to Brock Lesnar the following month.Do you think WWE made the right decision in having Goldberg beat Owens? https://t.co/56JPxeS0k1

केविन ओवेंस और गोल्डबर्ग के बीच मैच हर एक फैन को याद होगा। ओवेंस के जबरदस्त टाइटल रन का अंत गोल्डबर्ग ने ही किया था। उनके बीच Fastlane 2017 में मैच देखने को मिला था। ओवेंस के पास इस मैच में बड़ी चुनौती थी क्योंकि उन्हें दिग्गज के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल का बचाव करना था।

ओवेंस की हार में क्रिस जैरिको का बड़ा किरदार था। गोल्डबर्ग ने सिर्फ 23 सेकंड्स में केविन ओवेंस को हराकर मैच में बड़ी जीत दर्ज की। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि दोनों का यह मैच 1 मिनट भी नहीं चलेगा। यह गोल्डबर्ग के लिए बड़ी जीत थी क्योंकि उन्होंने सालों बाद कोई चैंपियनशिप जीती थी।

1- गोल्डबर्ग को 3 मिनट के अंदर हराया: ड्रू मैकइंटायर

WWE Royal Rumble results: Drew McIntyre beat Goldberg to retain WWE Championship wrestlingnews.co/wwe-news/wwe-r… https://t.co/hNTJ87pl8d

ड्रू मैकइंटायर और गोल्डबर्ग के बीच Royal Rumble 2021 में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था क्योंकि दोनों को WWE बढ़िया तरह से बुक करता है। सभी को लग रहा था कि यह मैच थोड़ा लंबा चलेगा।

दोनों का यह मैच 2 मिनट और 32 सेकंड्स में खत्म हो गया। गोल्डबर्ग ने ड्रू को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन अंत में मैकइंटायर ने जीत दर्ज की। उन्होंने दिग्गज को काफी कम समय में पराजित कर दिया था और यह काफी बड़ी बात थी। इस जीत से ड्रू को काफी फायदा मिला था।

1- गोल्डबर्ग ने 2 मिनट के अंदर मैच जीता: ब्रॉक लैसनर

@GoldbergWWE95's one of the biggest rivalry the beast Brock Lesnar! Both the legends collide between each other at many event! Goldberg's victory over Brock Lesnar at survivor series was a huge Victory! 🎖🏅Defeating the beast in a matter of minutes! 😱 https://t.co/jMwVCajChW

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच Survivor Series 2016 में मैच देखने को मिला था। दोनों 12 साल बाद एक बार फिर आमने-सामने आ रहे थे। उनका पिछला मैच बढ़िया रहा था और इसी वजह से सभी उम्मीद कर रहे थे कि यह मुकाबला भी रोचक साबित होगा। हालांकि, गोल्डबर्ग ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया।

ब्रॉक लैसनर को हराना आसान नहीं था। हालांकि, गोल्डबर्ग ने द बीस्ट को सिर्फ 1 मिनट और 26 सेकंड्स में हरा दिया। गोल्डबर्ग के इस प्रदर्शन को देखकर हर कोई काफी ज्यादा शॉक हो गया था। गोल्डबर्ग के करियर की वो सबसे बड़ी जीत थी जबकि ब्रॉक लैसनर के लिए उसे सबसे बड़ी हार माना जा सकता है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...