Create

2 WWE Superstars जिन्होंने Royal Rumble 2022 में प्रभावित किया और 2 जो फ्लॉप साबित हुए 

WWE Royal Rumble 2022 में कई सुपरस्टार्स ने प्रभावित किया और कई सुपरस्टार्स फ्लॉप साबित हुए
WWE Royal Rumble 2022 में कई सुपरस्टार्स ने प्रभावित किया और कई सुपरस्टार्स फ्लॉप साबित हुए

WWE Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट का समापन हो चुका है। इस इवेंट को लेकर काफी हाइप बिल्ड किया गया था लेकिन यह इवेंट उम्मीद के मुताबिक उतना खास नहीं था। रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 में हुए मेंस & विमेंस रंबल मैच में कई सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली थी। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ DQ के जरिए मिली हार की वजह से अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

वहीं, बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस द्वारा दखल का फायदा उठाकर ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा पॉल हेमन ने इस मैच के दौरान लैसनर को धोखा दे दिया था। देखा जाए तो Royal Rumble इवेंट के दौरान कई सुपरस्टार्स से शानदार परफॉर्मेंस भी देखने को मिली थी और कुछ सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस काफी साधारण रही थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनकी Royal Rumble 2022 में परफॉर्मेंस काफी अच्छी थी और 2 जिनके परफॉर्मेंस ने निराश किया।

1- WWE Royal Rumble 2022 में कोफी किंग्सटन ने किया निराश

WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन इस साल Royal Rumble मैच का हिस्सा थे। उम्मीद थी कि इस साल भी कोफी किंग्सटन रंबल मैच के दौरान कुछ हैरतअंगेज कारनामा करते हुए दिखाई देंगे। कोफी ने मैच के दौरान कुछ ऐसा ही करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें इस चीज़ में सफलता नहीं मिल पाई थी। बता दें, कोफी किंग्सटन रिंग से बाहर फेंके जाने पर बैरीकेड पर छलांग लगा दी थी।

The #RoyalRumble is so bad that even #KofiKingston botched his save! Lol 😂WTH is this boring Rumble?? #WWE #WrestleMania

कोफी शायद बैरीकेड के जरिए खुद को एलिमिनेट होने से बचाना चाहते थे, हालांकि, ऐसा करते वक्त उनके दोनों पैर जमीन से टच हो गए थे और इसलिए उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया था। बता दें, कोफी ने इस साल मेंस Royal Rumble मैच में 24वें नंबर पर एंट्री की थी लेकिन वो इस मैच में एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाए थे और देखा जाए तो इस मैच के दौरान वो प्रभावित नहीं कर पाए थे।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने Royal Rumble में प्रभावित किया

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था और इस मैच में ये दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं थे। अंत में, रोमन ने सैथ को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया था और रेफरी के कहने पर भी वो सैथ को नहीं छोड़ रहे थे।

इस वजह से रेफरी ने मैच को DQ में समाप्त कर दिया था। भले ही, रोमन यह मैच हार गए थे लेकिन वो अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। यही नहीं, उन्होंने अपने दुश्मन ब्रॉक लैसनर के मैच में दखल देकर उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में हरा दिया था। इसके अलावा शो में पॉल हेमन एक बार फिर रोमन के साथ आ गए थे।

2- WWE Royal Rumble में डेमियन प्रीस्ट ने निराश किया

WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट इस साल मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे। प्रीस्ट का अब तक का मेन रोस्टर काफी शानदार रहा है इसलिए उम्मीद थी कि मैच में उनसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाला है। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला था।

डेमियन ने 2022 Royal Rumble मैच में 7वें नंबर पर एंट्री की थी और वो बिना कोई एलिमिनेशन किये ही मैच से एलिमिनेट हो गए थे। बता दें, ओमोस ने डेमियन प्रीस्ट को एलिमिनेट किया था और यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रीस्ट मैच के दौरान उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

2- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर से Royal Rumble 2022 में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर ने बॉबी लैश्ले का WWE चैंपियनशिप मैच में सामना किया था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी और अंत में रोमन के दखल की वजह से लैसनर अपना टाइटल हार गए थे। यही नहीं, पॉल हेमन ने भी लैसनर को धोखा दे दिया था।

भले ही, लैसनर यह मैच हार गए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री करते हुए बवाल मचा दिया था। वहीं, अंत में लैसनर, ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble विजेता बनने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment