Create

2 Superstars जिन्हें WWE छोड़कर पछतावा हुआ और 2 जो बहुत खुश हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी छोड़ने पर दुखी हैं और 2 जो खुश हैं
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी छोड़ने पर दुखी हैं और 2 जो खुश हैं

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और हर कोई इसका हिस्सा बनना चाहता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इसमें काम करके खुद का करियर बना पाए हैं जबकि कई अन्य ऐसा करने में असफल रहे हैं। जो इसका हिस्सा रहे हैं और आज भी हैं उनका करियर अलग रहा है जबकि जिन्होंने इसे छोड़ा है उनका करियर एकदम अलग हो गया है।

ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने WWE को छोड़ने के बाद काफी उन्नति और पैसा कमाया जबकि कई अन्य के लिए ये फैसला अच्छा साबित नहीं हुआ। ऐसे लोगों को आज भी WWE छोड़ना एक गलत फैसले के जैसा लगता है जबकि कुछ को ये जिंदगी में किया गया सबसे सही फैसला लगता है। आइए आपको ऐसे ही रेसलर्स से मिलवाते हैं जिन्हें ये फैसला बेहद सही एवं नहीं लगा।

#4 WWE छोड़कर खुश हैं - सीएम पंक

सीएम पंक रेसलिंग के वो सुपरस्टार हैं जिनका फैन बेस वक्त के साथ बढ़ता ही गया है। इनकी वापसी से जुड़ी खबरें और शो के दौरान इनके नाम की चैंट सुनी जा सकती है। WWE को छोड़ने के बाद पंक ने इस बात को कई इंटरव्यू में बताया कि वो बेहद खुश हैं और खुद के काम को अच्छे से कर पा रहे हैं।

पंक WWE से इतने नाखुश थे कि इन्होंने कंपनी को छोड़ने के बाद उसपर एक केस भी कर दिया था। इसकी वजह से उन्हें काफी लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी लेकिन आखिरकार पंक को ही जीत मिली। पंक वो रेसलर हैं जो आज भी फैंस के प्रिय हैं और अब वो AEW का हिस्सा हैं, जहां वो शानदार काम कर रहे हैं।

#3 WWE छोड़कर पछतावा हुआ - ब्रेट 'द हिटमैन' हार्ट

ब्रेट 'द हिटमैन' हार्ट एक ऐसे WWE हॉल ऑफ फेमर हैं जिनके एक्शन का हुनर अपने समय में सबसे बड़ा था। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि WCW उन दिनों WWE को हराने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही थी और वो ब्रेट को अपने प्रोमोशन में लाना चाहती थी। इसके बाद मॉन्ट्रियल स्क्रूजॉब हो गया और ब्रेट ने WWE को छोड़ दिया।

WCW ने इन्हें ज्यादा पैसा, बड़ी शोहरत, और बड़े मौके देने का वादा किया लेकिन वो इसमें से ज्यादातर को पूरा करने में नाकाम रहे। इसके साथ साथ इन्हें गोल्डबर्ग से एक ऐसी हिट मिली कि इनका करियर खत्म होते होते बचा। ब्रेट ने बाद में ये कहा कि WWE को WCW के लिए छोड़ना उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

#2 WWE छोड़कर खुश हैं - जॉन मोक्सली

डीन एम्ब्रोज एक ऐसे रेसलर हैं जो अपने काम को लेकर बेहद संजीदा हैं। इस बात का खुलासा इन्होंने टॉक इज जैरिको नाम के शो में किया था। इसी बात को उनकी पत्नी ने भी हाल में बताया था कि डीन WWE को छोड़ने के बाद रेसलिंग के प्रति और लगाव महसूस करने लगे थे जो उन्हें पहले नहीं लगता था।

इसके पीछे कारण जो भी हो लेकिन एक बात सच है कि डीन अब AEW में काम करते हैं और साथ में वो NJPW में भी परफॉर्म कर पाते हैं। ये संभावना WWE के दौरान नहीं हो सकती थी और डीन को अब अपने तरीके से काम करने का मौका मिल पा रहा है जो एक बड़ी बात है। इसको देखते हुए और डीन की बातों को सुनकर ये कहा जा सकता है कि वो बेहद खुश हैं।

#1 WWE छोड़कर पछतावा हुआ - स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एक ऐसे रेसलर हैं जिनको रेसलिंग जगत में बहुत पसंद किया जाता है। ये उन रेसलर्स में से हैं जिनके काम को बेहद पसंद किया जाता है। इन्होंने एक कदम उठाया जो इन्हें बाद में काफी बुरा लगा लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी।

ऑस्टिन के मुताबिक WWE क्रिएटिव टीम ने उन्हें ये बताया कि उन्हें अगले दिन होने वाले Raw में ब्रॉक लैसनर को पुश देना है। वो इसके लिए तैयार नहीं थे क्योंकि उनके मुताबिक ऐसी किसी लड़ाई के लिए बिल्डअप होना चाहिए। इतना कहना था और ऑस्टिन वहां से चले गए और फिर एक साल तक वो रेसलिंग से दूर रहे। ऑस्टिन ने बाद में बताया कि ये उनका एक गलत कदम था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment