3 WWE सुपरस्टार्स द्वारा किए गए हमले से रोमन रेंस को हुआ था बड़ा नुकसान, डेढ़ महीने भी नहीं रह पाए चैंपियन

WWE Royal Rumble 2016 में रोमन रेंस
WWE Royal Rumble 2016 में रोमन रेंस

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने साल 2012 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। 2 साल द शील्ड(रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़) के तौर पर काम किया, लेकिन 2014 के अंतिम महीनों में उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में बड़ा पुश मिलने लगा था।

साल 2016 तक रोमन रेंस WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे। इससे पहले साल 2015 में 2 बार WWE चैंपियन बने और Royal Rumble 2016 के समय भी वो चैंपियन बने हुए थे। उस समय विंस मैकमैहन लगातार रोमन रेंस के सामने नई-नई चुनौतियां सामने लेकर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Royal Rumble 2021 मैच में डेनियल ब्रायन को जीत मिलेगी

उन्हीं में से एक चुनौती ये भी रही कि उन्हें 2016 Royal Rumble मैच में 29 अन्य सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। उस समय द लीग ऑफ नेशंस(शेमस, किंग बैरेट, रुसेव और अल्बर्टो डेल रियो) की टीम बनाई गई थी।

खास बात ये रही कि WWE Survivor Series 2015 में शेमस(Sheamus) को हराकर ही रोमन रेंस नए चैंपियन बने थे और इसी दुश्मनी का नतीजा रहा कि 2016 Royal Rumble मैच में रोमन के साथ बड़ा धोखा हुआ था, जिसे कारण उन्हें अपनी चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble 2021 से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

रोमन रेंस के साथ हुआ था बहुत बड़ा धोखा

चूंकि रोमन रेंस को अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था, इसलिए उनका मैच को शुरू करना अनिवार्य हो चला था। अभी मैच को शुरू हुए कुछ ही समय बीता था, तभी द लीग ऑफ नेशंस के 3 मेंबर्स यानी रुसेव, डेल रियो और शेमस ने रोमन की जमकर पिटाई की।

तीनों ने चैंपियन को रोप्स के नीचे से बाहर खींचा, बैरिकेड से लेकर स्टील स्टेप्स और अनाउंस टेबल के जरिए खूब क्षति पहुंचाई और ये सब विंस मैकमैहन के कहने पर किया जा रहा था। रोमन को मेडिकल टीम तुरंत बैकस्टेज ले गई और काफी देर तक उपचार चलता रहा।

लेकिन मैच के आखिरी क्षणों में रोमन ने एक बार फिर एंट्री ली और खास बात ये रही कि लीग ऑफ नेशंस के जितने भी मेंबर्स ने उनपर अटैक किया था। उन्हें रोमन रेंस ने खुद रोप रिंग के ऊपर से रिंग से बाहर का रास्ता दिखाया था। दुर्भाग्यवश आखिरी क्षणों में उन्हें ट्रिपल एच ने एलिमिनेट किया जो बाद में मैच के विजेता और नए वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।