Create
Notifications

साल 2020 में WWE में दिए गए 5 सबसे बेहतरीन प्रोमोज- रोमन रेंस के प्रोमो के आगे टिक नही सका टॉप सुपरस्टार 

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो
Subham Pal

WWE में प्रोमोज किसी भी स्टोरीलाइन का खास हिस्सा होते हैं और आपको बता दें, सुपरस्टार्स को सही तरह से प्रोमो देना पड़ता है क्योंकि उनकी एक गलती से फैंस के सामने उनका कैरेक्टर खराब हो सकता है। प्रोमोज का इस्तेमाल करके WWE सुपरस्टार्स फैंस को अपने स्टोरीलाइन के उत्साहित कर सकते हैं और इसके साथ ही, सुपरस्टार्स के पास प्रोमोज के जरिए अपने सैगमेंट के दौरान दर्शकों को कंट्रोल करने का भी मौका होता है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में हुए 5 सबसे लोकप्रिय इंटरजेंडर मैच जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी

अब जबकि, कुछ सुपरस्टार्स प्रोमोज का सही तरह इस्तेमाल नही कर पाते हैं, वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रोमोज के जरिए कंपनी में नया मुकाम हासिल किया है। इस साल भी WWE में कई शानदार प्रोमोज देखने को मिले थे जिन्होंने फैंस का काफी मनोरंजन किया था। इस आर्टिकल में हम साल 2020 में हुए WWE सुपरस्टार्स द्वारा डिलीवर किये गए 5 सबसे लोकप्रिय प्रोमोज का जिक्र करने वाले हैं।

5- रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट (WWE SmackDown)

रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर और पॉल हेमन
रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर और पॉल हेमन

रोमन रेंस ने साल 2020 में लंबे समय तक WWE से दूर रहने के बाद एक हील सुपरस्टार के रूप में कंपनी में वापसी की थी और वापसी के बाद वह जल्द ही यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। चैंपियन के तौर पर जे उसो के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने के बाद रोमन ने सर्वाइवर सीरीज 2020 में ड्रू मैकइंटायर का सामना किया। आपको बता दें, रैंडी ऑर्टन से WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर SmackDown में रोमन रेंस के साथ चैंपियन vs चैंपियन मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने आए थे।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो RAW में रैंडी ऑर्टन द्वारा एलेक्सा ब्लिस को आग के हवाले किये जाने के बाद देखने को मिल सकती है

इस सैगमेंट के दौरान रोमन ने अपना संयम बनाए रखा लेकिन इस दौरान उन्होंने मैकइंटायर को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आपको बता दें, द बिग डॉग ने इस सैगमेंट के दौरान मैकइंटायर को सेकेंडरी सुपरस्टार कहकर उनका मजाक उड़ाया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि क्रिएटिव टीम ने इस सैगमेंट को काफी अच्छे से बुक किया था और इस सैगमेंट के जरिए रोमन ने खुद को कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

4- द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स (WWE RAW)

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

सर्वाइवर सीरीज 2020 में WWE से रिटायरमेंट लेने वाले द अंडरटेकर ने कंपनी में अपना आखिरी मैच एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ा। हालांकि, इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान एजे स्टाइल्स ने द अंडरटेकर के साथ-साथ उनकी पत्नी मिशेल मैक्कूल पर निशाना साधा। डैडमैन इस चीज से काफी नाराज हो गए और उन्होंने फिनोमेनल वन को सबक सिखाने के लिए अमेरिकन बैडेस के रूप में वापसी की।

वापसी के बाद दिए प्रोमो में टेकर ने स्टाइल्स को उनके असली नाम से बुलाया और उन्हें सबक सिखाने की चेतावनी दी। देखा जाए तो डैडमैन का यह प्रोमो काफी शानदार साबित हुआ और इस चीज ने रेसलमेनिया में बोनयार्ड मैच की नींव डाली।

3- रैंडी ऑर्टन ने बेथ फीनिक्स को जवाब दिया (WWE RAW)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन इस साल WWE के सबसे बेहतरीन परफॉर्मर्स में से एक रहे हैं और वह इस साल अपने लैजेंड किलर गिमिक को एक नए स्तर पर ले गए। इसके बाद ऑर्टन ने ऐज पर धोखे से हमला किया जिसके बाद ऐज की पत्नी बेथ फीनिक्स इसका जवाब मांगने के लिए RAW में आई। इस सैगमेंट के दौरान ऑर्टन ने अपने प्रोमो से सभी को काफी प्रभावित किया और आखिर में उन्होंने बेथ फीनिक्स को RKO देते हुए सभी को हैरान कर दिया।

2- WWE सुपरस्टार ऐज

ऐज
ऐज

WWE में करीब एक दशक के बाद वापसी करने के बाद किसी भी सुपरस्टार के लिए WWE इतिहास का सबसे बेहतरीन प्रोमो देना आसान नहीं होता है लेकिन ऐज ने ऐसा करके दिखाया। रैंडी ऑर्टन द्वारा Backlash पीपीवी में ऐज को हराने के बाद RAW में यह सैगमेंट देखने को मिला था।

इस सैगमेंट के दौरान ऐज ने ऑर्टन के पूरे करियर पर सवाल उठाए और उन्होंने कहा कि ऑर्टन WWE के महान सुपरस्टार बनने से अभी काफी पीछे हैं। ऐज का यह प्रोमो इतना बेहतरीन था कि फैंस ऐज vs रैंडी ऑर्टन के फ्यूड के लिए एक बार फिर उत्साहित हो गए थे।

1- जे उसो का WWE SmackDown में प्रोमो

जे उसो
जे उसो

जे उसो ने साल 2020 में खुद को सिंगल्स स्टार के रूप में स्थापित किया। आपको बता दें, Clash of Champions में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले SmackDown के एपिसोड के दौरान जे उसो ने बेहतरीन प्रोमो कट किया। इस प्रोमो के दौरान जे उसो ने बताया कि कैसे रोमन को हमेशा स्पॉटलाइट मिला जबकि उन्हें उनके फैमिली के लिए कुछ करने का मौका भी नहीं मिल पाया।

इस प्रोमो के जवाब में रोमन ने भी काफी बेहतरीन प्रोमो दिया और इस सैगमेंट के जरिए ही फैंस क्लैश ऑफ चैंपियंस में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए उत्साहित हुए थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...