Create
Notifications

WWE इतिहास में हुए 5 सबसे लोकप्रिय इंटरजेंडर मैच जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी 

जेम्स एल्सवर्थ और बैकी लिंच के बीच WWE में मुकाबला हो चुका है
जेम्स एल्सवर्थ और बैकी लिंच के बीच WWE में मुकाबला हो चुका है
Subham Pal

पिछले दो दशकों में WWE ने इंटरजेंडर रेसलिंग से दूरी बना ली है और आपको बता दें, एटीट्यूड एरा के दौरान इंटरजेंडर मैचों का बोला-बाला हुआ करता था, हालांकि, पीजी एरा के दौरान WWE ने सभी उम्र के फैंस को आकर्षित करने के लिए इस तरह के मैचों को न कराने में ही अपनी भलाई समझी। आपको बता दें, चायना(Chyna) और लिटा(Lita) ने 90 के दशक साल 2000 के दशक के शुरूआती समय में कई मेल सुपरस्टार्स से मुकाबला किया था।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो RAW में रैंडी ऑर्टन द्वारा एलेक्सा ब्लिस को आग के हवाले किये जाने के बाद देखने को मिल सकती है

हालांकि, इन फ्यूड्स का बिल्ड-अप उतना खास नही रहा था लेकिन इन मैचों को देखने में फैंस को काफी मजा आया था। हाल ही के समय में WWE ने नाया जैक्स को रॉयल रंबल मैच में शामिल करके इंटरजेंडर मैचों की वापसी के संकेत दिए थे, हालांकि, इसके बाद ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला। इस हफ्ते RAW में भी WWE ने रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस की भिड़त कराने के संकेत दिए थे। इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास में हुए 5 लोकप्रिय इंटरजेंडर मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

5- बैकी लिंच vs जेम्स एल्सवर्थ (WWE SmackDown, नवंबर 2017)

वर्तमान एरा में WWE में एक ही इंटरजेंडर मैच देखने को मिला था और आपको बता दें, यह मैच पूर्व WWE सुपरस्टार जेम्स एल्सवर्थ और बैकी लिंच के बीच हुआ था। हालांकि, यह एकतरफा मैच था जहां बैकी लिंच ने एल्सवर्थ को बुरी तरह मारा था। जेम्स एल्सवर्थ उस वक्त कार्मेला के साथ हुआ करते थे और कार्मेला को जीत दिलाने के लिए वह अकसर ही मैचों में दखल दिया करते थे।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें उनके डेब्यू के पहले ही रिलीज कर दिया गया था

यही वजह है कि बैकी लिंच, एल्सवर्थ से इस बात का बदला लेना चाहती थी जिसके बाद साल 2017 में SmackDown के एक एपिसोड के लिंच ने एल्सवर्थ का सामना किया। बैकी लिंच ने मैच में एल्सवर्थ को बुरी तरह मारने के बाद उन्हें अपने सबमिशन मूव में जकड़ते हुए आसानी से यह मैच जीत लिया था।

4- डीन मलेंको vs लिटा (WWE RAW, 4 दिसंबर 2020)

4 दिसंबर 2000 को WWE RAW के एक एपिसोड के दौरान WWE लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में लिटा और डीन मलेंको का मुकाबला देखने को मिला था। यह काफी शानदार मुकाबला साबित हुआ और इस मैच के दौरान उस ऐसे पल देखने को मिले जिसने फैंस को हैरान कर दिया। मैच के आखिर में लिटा ने डीन को अपना सिग्नेचर मूव मूनसॉल्ट देकर मैच जीतने की कोशिश की, हालांकि, वह इसमें कामयाब नही हो पाई। इसके बाद डीन ने उन्हें अपने सबमिशन मूव में जकड़ते हुए यह मैच जीत लिया।

3- चायना vs जैफ जैरेट (WWE No Mercy 1999)

चायना vs जैफ जैरेट
चायना vs जैफ जैरेट

WWE No Mercy 1999 में चायना ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में जैफ जैरेट का सामना किया। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान जैफ का मानना था कि चायना उन्हें नही हरा पाएंगी, वहीं, चायना को विश्वास था कि वह उन्हें जरूर हरा देंगी। इस मैच में ऐसा ही कुछ ही देखने को मिला जहां जैफ की बुरी तरह पिटाई करने के बाद चायना उन्हें हराने में कामयाब रही।

2- लिटा & ट्रिश स्ट्रेटस vs क्रिश्चियन & क्रिस जैरिको (WWE Armageddon 2003)

WWE इतिहास की दो सबसे बेहतरीन विमेंस सुपरस्टार्स लिटा और ट्रिश स्ट्रेटस ने साल 2003 में एक टैग टीम मैच में क्रिस जैरिको और क्रिश्चियन का सामना किया। हालांकि, इस मैच में कुछ साधारण पल देखने को मिले थे लेकिन क्राउड ने चीयर्स से इस चीज की भरपाई कर दी थी। आपको बता दें, इस मैच में क्राउड का लिटा और ट्रिश स्ट्रेटस को जबरदस्त सपोर्ट था लेकिन ये दोनों सुपरस्टार्स मैच में क्रिश्चियन और क्रिस जैरिको को हराने में नाकाम रही थी।

1- चायना vs क्रिस जैरिको (WWE Survivor Series 1999)

चायना vs क्रिस जैरिको
चायना vs क्रिस जैरिको

एटीट्यूड एरा के दौरान लिटा और क्रिस जैरिको के बीच शानदार दुश्मनी देखने को मिली थी और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए लगातार 3 पीपीवी मैचों में से सर्वाइवर सीरीज 1999 में हुआ मैच सबसे बेहतरीन था। यही नहीं, चायना ने इस मैच के दौरान अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा समय (14 मिनट) तक रेसलिंग की थी।

इस मैच के दौरान चायना और जैरिको के बीच शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली थी जहां चायना ने जैरिको को हराते हुए अपना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल रिटेन किया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...