Create

WWE WrestleMania 35 में रोमन रेंस के लिए 3 बेहतरीन मैच

ल्यूकीमिया जैसी बीमारी को मात देकर रोमन रेंस ने इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में जबरदस्त वापसी की। 23 अक्टूबर को अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ते हुए उन्होंने सबके सामने बीमारी का खुलासा किया और तब से रिंग से दूर थे।

इस हफ्ते के मंडे नाइट रॉ में रोमन रेंस ने एक भावुक प्रोमो के दौरान ये बताया कि उनकी बीमारी अब खत्म होने के कगार पर है और वो जल्द ही रैसलिंग करने शो में लौट सकते हैं। शो में उन्होंने दर्शकों को अपने फिनिशिंग मूव सुपरमैन पंच और स्पीयर की झलक दिखाई, जिससे ये साबित है कि वो रिंग में वापस लड़ते दिखाई दे सकते हैं।

पिछले हफ्ते तक द बिग डॉग के रैसलमेनिया 35 में दिखने की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन अब वो रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर दस्तक दे सकते हैं। रोमन रेंस WWE के सबसे लोकप्रिय स्टार्स में से एक हैं और संभावना है कि WWE उनके लिए कुछ बड़ा प्लान कर रही होगी।

यहां पर हम रैसलमेनिया 35 के लिए रोमन रेंस के लिए 3 बेहतरीन संभावित मैच का जिक्र करेंगे।

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस बनाम रोमन रेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

बाकी सभी विकल्पों में से ये विकल्प सबसे उपयुक्त है क्योंकि रोमन रेंस अपना खिताब नहीं हारे। रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की पहले से घोषणा की जा चुकी है। रॉयल रंबल 2019 के विजेता सैथ रॉलिंस खिताब के लिए ब्रॉक लैसनर को चुनौती देंगे। लेकिन मैच कार्ड कभी भी बदला जा सकता है।

अगर WWE रोमन रेंस को इस खिताबी मैच में शामिल करती है तो ये मैच पूरी तरह से रैसलमेनिया 31 के मेन इवेंट का रीमैच साबित होगा। यहां पर WWE के लिए एक दिक्कत ये हो सकती है कि दर्शक रोमन रेंस को वापस खिताबी मैच में इतने जल्दी देखना पसंद न करें।

वहीं दूसरी ओर इससे एक फायदा ये है कि ट्रिपल थ्रेट मैच की मदद से बिना ब्रॉक लैसनर के व्यक्तित्व को ठेस पहुंचाए उनसे खिताब छीन सकती है। इसके लिए सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस को पिन कर खिताब जीत सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 रोमन रेंस बनाम डीन एम्ब्रोज़

इस हफ्ते रॉ के मेन इवेंट को देखकर लग रहा है कि स्टोरीलाइन शील्ड रीयूनियन की ओर बढ़ रही है। सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ने डीन एम्ब्रोज़ को पिटाई से बचाया और वापस शील्ड रीयूनियन की ओर इशारा किया। खबरें है कि फास्टलेन पीपीवी में द शील्ड का सामना बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन से होगा।

उस पीपीवी के बाद रैसलमेनिया 35 के लिए डीन एम्ब्रोज़ का सामना रोमन रेंस से तय किया जा सकता है। पिछले महीने डीन एम्ब्रोज़ ने द शील्ड और अपने भाइयों का बड़ा अपमान किया था। इस वजह से रोमन रेंस से उनकी भिड़ंत जल्द हो सकती है।

इस मैच से रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ दोनों को फायदा होगा। खिताबी मैच से दूर रहते हुए रोमन रेंस दर्शकों के पसंदीदा स्टार बने रहेंगे। वहीं अगर डीन के लिए रैसलमेनिया 35 आखिरी मैच है तो रोमन रेंस के अलावा उनके लिए कोई और अच्छा विरोधी नहीं हो सकता।

#1 रोमन रेंस बनाम जॉन सीना

WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स जॉन सीना और रोमन रेंस केवल एक बार पीपीवी के सिंगल्स मैच में आमने सामने हुए हैं। साल 2017 के नो मर्सी पीपीवी में रोमन रेंस, जॉन सीना को हरा चुके हैं। दोनों सुपरस्टार्स की मौजूदा बुकिंग को देखते हुए रैसलमेनिया के मंच पर उनके मैच की संभावना को नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता।

रोमन रेंस एक खतरनाक बीमारी से संघर्ष कर के वापसी कर रहे हैं और उसके बाद दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पिछले पांच साल में कभी भी रोमन रेंस का इस अंदाज में स्वागत नहीं हुआ। द बिग डॉग पिछले चार रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं और यही वजह ही कि दर्शक उनकी बुकिंग से नफरत करते हैं।

बीमारी को मात देकर वापसी करने के कारण आज रोमन रेंस को दर्शक चीयर कर रहे हैं। लेकिन अगर उन्हें वापस जबरदस्ती यूनिवर्सल टाइटल मैच में शामिल किया गया तो हो सकता है दर्शक वापस उनसे नफरत करने लगे। इसलिए रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस को बुक करने का सबसे सही तरीका होगा उन्हें जॉन सीना के खिलाफ खड़ा करना।

ये मैच रैसलमेनिया के स्तर का मैच होगा।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment