जानिए 2024 में WWE में घटी 3 सबसे बड़ी घटनाएं जिन्होंने सबको हिला कर रख दिया है

wwe 2024 big incidents
WWE में 2024 में घटी बड़ी घटनाएं

WWE: WWE के लिए साल 2024 अभी तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है। कई सुपरस्टार्स चोटिल हुए हैं, रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में एक दिग्गज की वापसी नहीं हो पाई और उसके बाद रेसलमेनिया (WrestleMania 40) के प्लान में भी कई बड़े बदलाव होते देखे गए हैं।

इसी साल द रॉक की वापसी हुई, जिसके बाद वो बहुत बड़े विवाद का कारण बने हुए हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए 2024 में WWE में अभी तक हुई 3 सबसे बड़ी घटनाओं पर एक नज़र डालते हैं।

#)The Rock vs Roman Reigns संभावित मैच बना WWE में बड़े विवाद का कारण

youtube-cover

2024 मेंस Royal Rumble मैच में जीत के बाद कोडी रोड्स ने मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की ओर इशारा किया था। लोग उम्मीद करने लगे थे कि आखिरकार द अमेरिकन नाईटमेयर को WrestleMania 40 में अपनी स्टोरी को फिनिश करने का मौका मिलने वाला है।

फैंस की उम्मीदों पर पानी तब फिर गया जब रोड्स ने SmackDown में बताया कि वो WrestleMania 40 में रोमन रेंस को चैलेंज नहीं करेंगे। तभी द रॉक ने एंट्री लेकर ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट करते हुए उनके खिलाफ मेनिया में मैच के संकेत दिए थे।

चूंकि अधिकांश फैंस कोडी रोड्स को WrestleMania में रोमन रेंस के खिलाफ मैच की उम्मीद कर रहे थे, इसलिए सोशल मीडिया पर इन दिनों 'We Want Cody' मूवमेंट चरम पर चल रही है। दूसरी ओर यूट्यूब पर ट्राइबल चीफ और द रॉक के कन्फ्रंटेशन के वीडियो को अभी तक लाखों की संख्या में डिसलाइक किया जा चुका है

#)WWE दिग्गज सीएम पंक चोटिल हुए

सीएम पंक ने WWE Survivor Series WarGames 2023 में सबको चौंकाते हुए वापसी की थी, जिसके बाद विशेष रूप से मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस उनके रिटर्न से खुश नहीं थे। एक समय पर उम्मीद की जा रही थी कि WrestleMania 40 में सीएम पंक और सैथ रॉलिंस के आइकॉनिक मैच की उम्मीद की जा रही थी।

दुर्भाग्यवश मेंस Royal Rumble मैच में सीएम पंक चोटिल हो गए थे और Raw में उन्होंने WrestleMania 40 का हिस्सा ना बनने की पुष्टि की थी, जिससे क्राउड के अंदर निराशा छा गई थी। पंक के चोटिल होने के कारण WrestleMania 40 के प्लान में बदलाव भी हुए हैं और ये भी तय है कि उन्हें मेनिया को हेडलाइन करने के लिए अभी इंतज़ार करना पड़ेगा।

#)WWE के पूर्व चैंपियन विंस मैकमैहन बहुत बड़े विवाद में घिरे

पिछले कुछ साल WWE के पूर्व चेयरमैन विंस मैकमैहन के लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं रहे हैं। वहीं जेनल ग्रैंट नाम की महिला ने हाल ही में उनपर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके कारण विंस ने TKO के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। फिलहाल ऐसा लगता है जैसे इन संभावित आरोपों के चलते TKO पूरी तरह से विंस मैकमैहन से दूरी बनाए रखना चाहती है।

इससे भी ज्यादा खराब बात ये है कि इन आरोपों में ब्रॉक लैसनर पर भी संभावित आरोप लगाए गए हैं। इसी कारण Royal Rumble 2024 में लैसनर की वापसी के प्लान को ड्रॉप कर दिया गया था और संभावनाएं काफी अधिक हैं कि वो WrestleMania 40 को मिस करने वाले हैं। उम्मीद की जा रही थी कि मेनिया में लैसनर की भिड़ंत गुंथर से हो सकती है, लेकिन बड़े विवाद के कारण फैंस शायद इस ड्रीम मुकाबले को नहीं देख पाएंगे।