3 जबरदस्त मैच जो WWE द्वारा Elimination Chamber 2024 में बुक किए जा सकते हैं

WWE Elimination Chamber में हो सकते हैं कुछ रोमांचक मुकाबले
WWE Elimination Chamber में हो सकते हैं कुछ रोमांचक मुकाबले

Elimination Chamber 2024: WWE का रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट अब खत्म हो चुका है और रोड टू रेसलमेनिया (WrestleMania) की शुरुआत हो चुकी है। कंपनी का अगला बड़ा इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) है, जो कि 24 फरवरी को पर्थ, ऑस्ट्रेलिया के ऑप्टस स्टेडियम में होगा। यह WrestleMania से पहले WWE का आखिरी इवेंट है। ऐसे में कंपनी इसे यादगार बनाने का पूरा प्रयास करेगी।

WWE ने अबतक इस इवेंट के लिए किसी मैच की घोषणा नहीं की है। कंपनी इससे जुड़ी हुई जानकारी आने वाले दिनों में सबके साथ साझा कर सकती है और कुछ मैचों का ऐलान किया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम उन तीन मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो Elimination Chamber 2024 में हो सकते हैं।

3- WWE Elimination Chamber 2024 में The Judgement Day अपने टैग टीम टाइटल डिफेंड कर सकता है

WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ पिछले साल वापसी करने के बाद से द जजमेंट डे का हिस्सा बनने का प्रयास कर रहे हैं। वह इसके लिए कई तरीकों का इस्तेमाल कर चुके हैं लेकिन उन्हें अबतक नाकामी ही मिली है। डेमियन प्रीस्ट ने Raw के हालिया एपिसोड में आर-ट्रुथ को उस समय रिंग में बुलाया, जब ग्रुप के बाकी मेंबर्स भी वहां मौजूद थे। इसके बाद पूरे ग्रुप ने ट्रुथ पर अटैक कर दिया था।

द मिज़ ने आकर ट्रुथ की मदद करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें भी अटैक का सामना करना पड़ा था। इस सैगमेंट के कारण कंपनी ट्रुथ और मिज़ को Elimination Chamber में एक मैच का हिस्सा बना सकती है। फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट इस टीम के खिलाफ अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करके इस इवेंट को और भी रोमांचक बना सकते हैं।

2- WWE सुपरस्टार Rhea Ripley अपनी विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को Nia Jax के खिलाफ डिफेंड कर सकती हैं

WWE Raw के हालिया एपिसोड में नाया जैक्स ने रिया रिप्ली पर अटैक करके सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। 39 वर्षीय सुपरस्टार ने मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन पर अटैक करके इस बात के संकेत दिए हैं कि वह चैंपियन के साथ एक मैच लड़ना चाहती हैं।

WWE इन दोनों के बीच में Elimination Chamber 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान एक मैच की घोषणा कर सकता है। हाल में ही इसे लेकर अहम जानकारी भी सामने आई थी। रिया रिप्ली इस मैच के दौरान अपनी चैंपियनशिप को भी डिफेंड कर सकती हैं। इससे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस इवेंट को और फायदा होगा। नाया और रिया दोनों ही ऑस्ट्रेलिया से हैं।

1- WWE एक मेंस Elimination Chamber मैच की घोषणा कर सकती है

सैथ रॉलिंस के पास इस समय कोई चैलेंजर नहीं है और सीएम पंक के चोटिल हो जाने के कारण यह स्थिति और भी गंभीर हो गई है। ऐसी संभावना है कि मेंस Royal Rumble मैच के विजेता कोडी रोड्स WrestleMania में रोमन रेंस को चैलेंज करने का फैसला लें।

WWE ऑस्ट्रेलिया में एक मेंस Elimination Chamber मैच का आयोजन कर सकती है। सीएम पंक के चोटिल होने के बाद अब बेहद कम रेसलर्स ही इस टाइटल के लिए एक अच्छे विरोधी होंगे। कंपनी चाहे तो ड्रू मैकइंटायर, सैमी ज़ेन, जे उसो, ब्रॉन्सन रीड, डॉमिनिक मिस्टीरियो और एंड्राडे को इसका हिस्सा बना सकती है। इस मैच के माध्यम से सैथ रॉलिंस के लिए WrestleMania विरोधी प्राप्त हो जाएगा, जो एक बेहद अच्छी बात है।