3 बहुत बड़े मैच जिनसे WWE फैंस को बहुत उम्मीद थी लेकिन उन्होंने पूरी तरह से निराश किया

Ujjaval
WWE फैंस को कुछ मैचों ने जरूर निराश किया है
WWE फैंस को कुछ मैचों ने जरूर निराश किया है

Big WWE Matches who Disappointed Fans: WWE में हर साल कई सारे बड़े मैच देखने को मिलते हैं। WWE अपने सबसे अहम रेसलर्स को इन मैचों का हिस्सा बनाकर फैंस का मनोरंजन करने की पूरी कोशिश करता है। इसी बीच कुछ मुकाबले इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लेते हैं और फैंस उन्हें सालों तक याद रखते हैं। दूसरी ओर कुछ मैच फैंस की उम्मीदों के अनुसार नहीं होते हैं।

WWE में पिछले कुछ सालों में कई ऐसे मैच हुए, जिनकी हाइप बहुत ज्यादा थी लेकिन जब वो सुपरस्टार्स आमने-सामने आए, फैंस के हाथ सिर्फ निराशा लगी। इस आर्टिकल में हम 3 बहुत बड़े मैचों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनसे फैंस को काफी ज्यादा उम्मीद थी लेकिन उन्होंने सभी को निराश कर दिया।

3- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WWE WrestleMania 34 का मैच बेहद निराशाजनक रहा

youtube-cover

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 31 इवेंट में एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिला था। इसने काफी प्रभावित किया लेकिन सैथ रॉलिंस के मैच का हिस्सा बनने की वजह से फैंस के मन में उनके बीच प्रॉपर मैच देखने की इच्छा रह गई थी। आखिर WrestleMania 34 में दोनों आमने-सामने आए और इस बार WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ।

यह मैच बेहद निराशाजनक रहा क्योंकि दोनों रेसलर्स ने शुरुआत से ही अपने फिनिशर्स एक-दूसरे पर लगाने शुरू कर दिए। यह चीज़ फैंस को पसंद नहीं आई क्योंकि हर कोई प्रॉपर रेसलिंग देखना चाहता था। मुकाबले के दौरान रोमन रेंस लहूलुहान हो गए थे और ब्रॉक लैसनर ने F5 लगाकर जीत दर्ज की थी। फैंस को मैच का नतीजा भी पसंद नहीं आया था क्योंकि कई लोग ब्रॉक के पार्ट-टाइमर होने के बावजूद लंबे समय तक यूनिवर्सल टाइटल को अपने पास रखने के कारण बोर गए थे।

2- WWE Crown Jewel 2018 में हुआ DX vs ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन मैच एकदम बोरिंग रहा

youtube-cover

शॉन माइकल्स काफी सालों पहले रिटायर हो गए थे लेकिन आखिर उन्होंने रिंग में वापस आने का फैसला लिया। उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त ट्रिपल एच के साथ टीम बनाई। इसी बीच उनका सामना द अंडरटेकर और केन से देखने को मिला। दोनों स्टार्स भी सालों बाद बतौर टैग टीम काम करते हुए नज़र आए। Crown Jewel 2018 में हुए इस मैच के लिए फैंस का उत्साह अलग लेवल पर था लेकिन यह एकदम बोरिंग साबित हुआ।

यह 27 मिनट 45 सेकेंड्स तक चला। मैच बहुत धीमा रहा और स्टार्स अपने मोमेंटम को बनाए रखने में असफल हो रहे थे। शॉन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और इसने उनके रिटर्न मैच को खराब कर दिया। साफ तौर पर मुकाबले में हिस्सा लेने वाले दिग्गज और फैंस मैच को भूलना चाहेंगे। शॉन ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका रिटायरमेंट से बाहर आकर मैच लड़ने का मन बनाना सबसे गलत फैसला रहा।

1- WWE Super ShowDown 2019 में गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर का ड्रीम मैच बेहद निराशाजनक रहा था

youtube-cover

गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर के बीच Super ShowDown 2019 इवेंट में मैच देखने को मिला था। WWE ने इसे ड्रीम मैच के तौर पर हाइप किया था और फैंस की इस मुकाबले से काफी ज्यादा उम्मीदें थी। दोनों ही रेसलर्स ने बहुत निराश किया और ढेरों बोच देखने को मिले।

9 मिनट 35 सेकेंड्स तक चला यह मुकाबला बेहद स्लो था और उनके बीच तालमेल की कमी थी। गोल्डबर्ग, अंडरटेकर को सही तरह से उठाकर जैक हैमर भी नहीं दे पाए थे। WWE फैंस ने इस मुकाबले की कड़ी आलोचना की थी और यह आसानी से WWE इतिहास के सबसे निराशाजनक ड्रीम मैचों में से एक रहेगा। इस मैच से जरूर दोनों ही WWE दिग्गजों की लिगेसी पर भी फर्क पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now