3 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने Night of Champions की बुकिंग को लेकर करते हुए फैंस को निराश किया

big mistakes wwe made before night of champions
Night of Champions से पूर्व WWE ने ये बड़ी गलतियां की

WWE: WWE Night of Champions 2023 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए अभी तक कुल 7 मैचों की घोषणा की जा चुकी है। इन 7 मुकाबलों में से 5 में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा, इसलिए फैंस चौंकाने वाले टाइटल चेंज देखे जाने की भी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

रोमन रेंस से लेकर ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच जैसे टॉप सुपरस्टार्स इस इवेंट को यादगार बनाने में अहम भूमिका अदा करते आएंगे, लेकिन इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बिल्ड-अप में कंपनी ने कुछ बेकार फैसले भी लिए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 सबसे बड़ी गलतियों के बारे में, जो WWE ने अभी तक Night of Champions 2023 को लेकर की हैं।

#)WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनलिस्ट्स का आमना-सामना ना होना

WWE ने कुछ हफ्तों पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई है, जिसके लिए एक टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। अब सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स टूर्नामेंट में अपने-अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश पा चुके हैं, जो Night of Champions 2023 में होना है। रॉलिंस और स्टाइल्स की गिनती रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है, इसलिए फैंस इस मैच के लिए बहुत उत्साहित हैं।

मगर ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि इस मैच के बिल्ड-अप में सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स एक बार भी आमने-सामने नहीं आए हैं। हालांकि रॉलिंस ने इंटरव्यूज़ में द फिनॉमिनल वन पर तंज़ जरूर कसे हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि दोनों का फेस-ऑफ होना इस मैच को बेहतर तरीके से बिल्ड कर सकता था।

#)रोमन रेंस का वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच ना होना

Night of Champions की शुरुआत एक ऐसे इवेंट के रूप में की गई थी, जिसमें कंपनी के सभी चैंपियंस को अपने टाइटल्स को डिफेंड करना होता है। इस साल अभी तक सबसे पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के अलावा, अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप, आईसी चैंपियनशिप, Raw और SmackDown विमेंस टाइटल मुकाबलों का ऐलान किया जा चुका है।

इस समय रोमन रेंस कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और मेंस रोस्टर के 2 सबसे बड़े टाइटल्स उनके पास हैं। मगर ये चौंकाने वाली बात है कि Night of Champions 2023 में ट्राइबल चीफ का अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल दांव पर नहीं लगा होगा।

हालांकि रोमन, सोलो सिकोआ के साथ मिलकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज करेंगे, लेकिन जब इवेंट में कंपनी का सबसे अहम टाइटल ही डिफेंड नहीं होगा, तो क्या ऐसा कहना सही नहीं कि इस फैसले से Night of Champions इवेंट का महत्व कम हो सकता है।

#)मुस्तफा अली को एक बड़े चैलेंजर के रूप में ना दिखाना

मुस्तफा अली उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जो बहुत लंबे समय से संघर्ष करते रहे हैं। मगर हाल ही में उन्होंने बैटल रॉयल जीतकर Night of Champions 2023 में गुंथर के खिलाफ WWE आईसी चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया था, जिससे ऐसा लगने लगा था जैसे आखिरकार अली को वो पुश मिलने वाला है जिसके वो हकदार हैं।

मगर इस दौरान उन्हें एक खतरनाक चैलेंजर के रूप में पेश करने की कोशिश तक नहीं की गई। यहां तक कि Raw के हालिया एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने उनका मजाक भी बनाया, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे अली के लिए आने वाले समय में मुश्किलें ज्यादा बढ़ने वाली हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।