3 बड़ी गलती जो WWE ने साल 2021 की पहली RAW में की

द मिज, कोफी किंग्सटन और शार्लेट फ्लेयर
द मिज, कोफी किंग्सटन और शार्लेट फ्लेयर

साल 2021 का WWE रॉ (RAW) का पहला एपिसोड लैजेंड स्पेशल एपिसोड था जहां कई लैजेंड्स की वापसी होती हुई देखने को मिली। हालांकि, RAW के इस एपिसोड के दौरान दिग्गज सुपरस्टार गोल्डबर्ग (Goldberg) की वापसी की किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी जिन्होंने WWE चैंपियनशिप मैच के बाद एरीना में एंट्री करते हुए वर्तमान चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) को Royal Rumble 2021 में चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

ये भी पढ़ें: WWE RAW, 4 जनवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके अलावा भी इस शो के दौरान कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले और सही मायनों में यह शो दिलचस्प साबित हुआ। पिछले कुछ समय में WWE RAW की रेटिंग्स में काफी गिरावट देखने को मिली थी और इस हफ्ते WWE पर RAW का एक बेहतर शो देने का दवाब था। हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड का एपिसोड काफी शानदार रहा लेकिन इस एपिसोड के दौरान भी WWE ने कुछ गलतियां की। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते RAW में की।

3- WWE RAW में चैंपियन की हार

यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले ने इस हफ्ते RAW में रिडल का सामना किया। रिडल ने मैच की शुरुआत होते ही लैश्ले पर जबरदस्त हमला किया। इसके बाद MVP के दखल के बाद लैश्ले ने रिडल को अपने सबमिशन मूव में फंसा लिया, हालांकि, रिडल ने टैप आउट कर दिया लेकिन रेफरी इस चीज को नही देख पाए। इसके बाद लैश्ले रेफरी के साथ बहस करने लगे और रिडल इस चीज का फायदा उठाकर लैश्ले को पीछे से रोल अप करके मैच जीतने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई

यह बात समझ पाना मुश्किल है कि WWE ने मैच को इस तरह बुक क्यों किया जहां लैश्ले मैच जीतते हुए भी हार गए। यह बात तो पक्की है कि विवादास्पद तरीके से लैश्ले के कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ है और यह देखना रोचक होगा कि भविष्य में लैश्ले की बुकिंग किस तरह होने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- WWE RAW में द फीन्ड या एलेक्सा ब्लिस का नजर न आना

पिछले हफ्ते RAW में ऐसा लगा कि रैंडी ऑर्टन ने एलेक्सा ब्लिस को आगे के हवाले कर दिया था। हालांकि, एरीना में अंधेरा होने की वजह से यह बात साफ नहीं हो पाई कि एलेक्सा ब्लिस के साथ क्या हुआ। इस हफ्ते RAW में ऑर्टन ने यह बात साफ कर दी कि उन्होंने ब्लिस को नही जलाया था। अगर ऑर्टन की बात सच है तो ब्लिस को इस हफ्ते के शो में आकर अपने हेल्थ पर अपडेट देना चाहिए था लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला।

इसके अलावा फीन्ड भी TLC 2020 पीपीवी के बाद से स्क्रीन पर नजर नहीं आए हैं। वहीं, इस हफ्ते के शो के दौरान ऑर्टन ने खुलासा किया कि वह Royal Rumble मैच में उतरने जा रहे हैं और अगर ऐसा है तो शायद ही, रॉयल रंबल पीपीवी में रैंडी ऑर्टन vs द फीन्ड का मुकाबला देखने को मिलेगा। इसके साथ ही, इस बात की संभावना बढ़ गई है कि ऑर्टन रॉयल रंबल पीपीवी में द फीन्ड के वजह से एलिमिनेट हो सकते हैं।

1- WWE RAW में द मिज की लगातार हार और उनका कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने का प्रयास न करना

TLC 2020 में अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस गंवाने के बाद द मिज को पिछले हफ्ते RAW में एक बार फिर उनका ब्रीफकेस वापस दे दिया गया। हालांकि, मिज भले ही एक बार फिर से मिस्टर मनी इन द बैंक बन चुके हैं लेकिन उनकी लगातार हाल का सिलसिला नही थम रहा है। आपको बता दें, इस हफ्ते RAW में न्यू डे की टीम मिज और मॉरिसन को हराने में कामयाब रही थी। इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि पिछले कुछ समय में मिज को काफी खराब बुकिंग का सामना करना पड़ रहा है ।

यही नहीं, इस हफ्ते RAW में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान मिज ने अपना ब्रीफकेस कैश इन करने की कोशिश भी नही की। यह चीज समझना मुश्किल है कि WWE इस वक्त द मिज और मनी इन द बैंक ब्रीफकेस के साथ क्या करनी चाहती है लेकिन अगर उन्होंने समय रहते सही कदम नही उठाया तो न सिर्फ मिज के कैरेक्टर को नुकसान होगा बल्कि इससे मनी इन द बैंक ब्रीफकेस की भी वैल्यू घटेगी।