7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई

गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर
गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर

साल 2021 के पहले रॉ(RAW) एपिसोड को 'Legends Night' नाम दिया गया था। एक ऐसा RAW का एपिसोड जिसमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी होने वाली थी। शो में गोल्डबर्ग समेत कई बड़े प्रो रेसलर्स की वापसी देखने को मिली।

मौली हॉली, रिक फ्लेयर, मार्क हेनरी, जिमी हार्ट और हल्क होगन जैसे महान सुपरस्टार्स RAW में ऑन-स्क्रीन नजर आए। रैंडी ऑर्टन ने भी पुष्टि कर दी है कि वो रॉयल रंबल मैच में एंट्री लेने वाले हैं और अब आगामी पीपीवी के मेंस रॉयल रंबल मैच के लिए 6 प्रतिभागियों के नाम सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE RAW, 4 जनवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

बिना कोई संदेह शो दिलचस्प साबित हुआ, जिसमें कई बेहतरीन मुकाबले और सैगमेंट्स के अलावा दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी ने भी रेड ब्रांड के एपिसोड को धमाकेदार बनाया। इस आर्टिकल में हम उन 7 चीजों को आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: गोल्डबर्ग की वापसी के बाद फैंस का ट्विटर पर फूटा गुस्सा

RAW में गोल्डबर्ग की वापसी का क्या अर्थ?

मेन इवेंट मैच में ड्रू मैकइंटायर ने एक्शन से भरपूर मुकाबले में कीथ ली को हराकर WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया। अभी वो बैकस्टेज जाने की तैयारी कर ही रहे थे, तभी पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग का म्यूजिक बज उठा।

रेटिंग्स में हो रही लगातार गिरावट को ध्यान में रखते हुए WWE को मजबूरन किसी ना किसी की वापसी करवानी ही पड़ती। चैंपियन को कन्फ्रंट कर गोल्डबर्ग ने अन्य दिग्गज सुपरस्टार्स से ज्यादा सुर्खियां बटोरीं।

ये भी पढ़ें: WWE RAW रिजल्ट्स: 4 जनवरी, 2021

अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या रॉयल रंबल 2021 में मैकइंटायर और गोल्डबर्ग आमने-सामने आएंगे। 54 वर्षीय सुपरस्टार के पिछले कुछ मैचों की समयसीमा काफी छोटी रही है और अगर ये मैच हुआ तो ये भी जल्दी ही समाप्त हो सकता है।

वहीं द स्कॉटिश साइकोपैथ के चैंपियन बने रहने की संभावनाएं कम हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि गोल्डबर्ग के होने से व्यूअरशिप में सुधार होगा, इसलिए उनका रेसलमेनिया 37 तक चैंपियन बने रहना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रिडल WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुए

कई हफ्तों से संकेत मिलते आ रहे थे कि जल्द ही रिडल, बॉबी लैश्ले को उनके WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए चुनौती दे सकते हैं। लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार RAW में उनके बीच नॉन-टाइटल मैच देखने को मिला।

जैफ हार्डी को भी शायद इस स्टोरीलाइन से अलग किया जा रहा है, जिनका सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ। अब रिडल vs लैश्ले स्टोरीलाइन शायद रॉयल रंबल के बाद ही शुरू होगी, क्योंकि मौजूदा यूएस चैंपियन रॉयल रंबल मैच में हिस्स ले रहे हैं, इसलिए पीपीवी में यूएस चैंपियनशिप मैच होने की संभावनाएं कम हैं।

द हर्ट बिजनेस के लिए RAW बेहद खराब रहा

एक तरफ RAW में बॉबी लैश्ले को रिडल के खिलाफ हार मिली, वहीं दूसरी ओर सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को भी द लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

द हर्ट बिजनेस के लिए ये इवेंट बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा, इसलिए आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि कहीं WWE इस ग्रुप को तोड़ने के बारे में तो नहीं सोच रही।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने लिया नया मोड़

असुका और शार्लेट को इस हफ्ते एक नॉन-टाइटल विमेंस टैग टीम मैच में लेसी इवांस और पेटन रॉयस के खिलाफ हार मिली। इस हार की वजह रिक फ्लेयर का इवांस के साथ फ़्लर्ट करना रहा।

वहीं इससे पहले शायना बैज़लर को डैना ब्रूक के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इन सब चीजों से साफ पता चलता है कि WWE का विमेंस टैग टीम डिविजन को पुश देने का फैसला सही साबित हो रहा है।

ओमोस ने एक बार फिर एजे स्टाइल्स को बचाया

इस हफ्ते RAW में एजे स्टाइल्स का सामना एक बार फिर इलायस से हुआ, जिसमें द फिनोमेनल ने अपने पार्टनर ओमोस की मदद से जीत दर्ज की।

इलायस के साथी जैक्सन राइकर गिटार से स्टाइल्स को मारने वाले थे। लेकिन ओमोस ने एक ही किक से उस गिटार को चकनाचूर कर दिया। ओमोस को ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम ना मिलने के बाद भी स्टाइल्स के साथ उनकी जोड़ी काफी सफल रही है।

RAW में नई स्टोरीलाइन की शुरुआत

RAW के हालिया एपिसोड में एक नई स्टोरीलाइन की शुरुआत देखने को मिली। द मिज़ टीवी में मिज़ मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट वापस पाने के मोमेंट को सेलिब्रेट कर रहे थे, जिसमें द न्यू डे के मेंबर्स गेस्ट बनकर आए।

दोनों टीमों के बीच मैच हुआ, जिसमें कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स ने जीत दर्ज की। लेकिन अभी तक ये नहीं पता चल सका है कि मिज़ को ब्रीफकेस वापस देने के पीछे क्या वजह छुपी है।

RAW में रैंडी ऑर्टन का क्या है भविष्य?

RAW में रैंडी ऑर्टन अपने लैजेंड किलर अवतार में नजर आए, लेकिन उन्होंने कोई हमला नहीं किया। वहीं उनका जैफ हार्डी के साथ भी मैच हुआ, जिसमें उन्हें जीत मिली।

इसके अलावा वो द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ फ्यूड में भी शामिल हैं। उन्होंने रॉयल रंबल मैच में एंट्री लेने की पुष्टि भी कर दी है। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी पीपीवी में ऑर्टन vs द फीन्ड फायरफ्लाइ फनहाउस मैच देखने को मिल सकता है।