3 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown में की हैं 

इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस का केविन ओवेंस के साथ फिउड जारी रहा।
इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस का केविन ओवेंस के साथ फिउड जारी रहा।

WWE ने SmackDown के एपिसोड के जरिए साल 2021 की शानदार शुरूआत की। हालांकि, SmackDown के इस एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिली लेकिन पिछले हफ्ते हुए SmackDown के क्रिसमस स्पेशल एपिसोड के तुलना में फैंस को यह एपिसोड उतना पसंद नहीं आया। इसके अलावा ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड के जरिए सैथ रॉलिंंस के लंबे समय बाद WWE टेलीविजन पर वापसी करने की अफवाह थी, लेकिन इस एपिसोड के दौरान ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने अपने दुश्मन को लगभग 20 फुट की ऊंचाई से फेंका, फेमस सुपरस्टार ने की चौंकाने वाली वापसी

हालांकि इस एपिसोड के दौरान सोन्या डेविल ने जरूर लंबे समय बाद WWE में वापसी की और यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में उनकी किस तरह बुकिंग होने वाली है। इन सब चीजों के अलावा इस एपिसोड के जरिए कई स्टोरीलाइंस आगे बढ़ते हुए देखने को मिली और साथ ही, Royal Rumble पीपीवी का भी बिल्ड-अप जारी रहा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान की।

3- SmackDown में 4 टैग टीम मैच कराना

WWE पर अक्सर टैग टीम डिवीजन पर ध्यान न देने के आरोप लगते रहते हैं लेकिन इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान चार टैग टीम मैच देखने को मिले। हालांकि इन चार टैग टीम मैचों में से अधिकतर मैच WWE ने रैंडम तरीके से बुक कर दिए थे और इस वजह से इस हफ्ते के शो के दौरान केवल दो सिंगल्स मैच देखने को मिले थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

यही नहीं, इस हफ्ते के शो का ज्यादातार समय इन्हीं चार टैग टीमों में समाप्त हो गया और अगर WWE इस शो के दौरान कम टैग टीम मैच बुक करती तो बचे हुए समय का इस्तेमाल कर वह अपने अगले बड़े पीपीवी Royal Rumble के लिए बेहतर बिल्ड-अप तैयार कर सकती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- SmackDown में चैंपियन का पिन होना

साशा बैंक्स ने इस हफ्ते SmackDown में बियांका ब्लेयर के साथ मिलकर बेली और कार्मेला की टीम का सामना किया। हालांकि साशा और बियांका ब्लेयर ने इस मैच में दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन कार्मेला और बेली ने चतुराई दिखाते हुए उन दोनों सुपरस्टार्स को ज्यादा समय तक अपने ऊपर हावी होने नही दिया। साशा बैंक्स इस मैच में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही थी और ऐसा लग रहा था कि वह आसानी से मैच जीत जाएंगीं।

हालांकि बैंक्स के ध्यान भटकने का फायदा उठाकर कार्मेला उनपर अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच जीतने में कामयाब रही। देखा जाए तो साशा बैंक्स जैसे बड़े सुपरस्टार के लिए यह काफी बड़ी हार है और वह इस वक्त वर्तमान SmackDown विमेंस चैंपियन भी हैं इसलिए इस मैच के दौरान साशा को पिन कराना WWE की बहुत बड़ी गलती थी। वैसे भी एक चैंपियन के तौर पर किसी भी सुपरस्टार के पिन होने से उस सुपरस्टार के मोमेंटम को काफी नुकसान होता है और भविष्य में WWE को यह गलती करने से बचना चाहिए।

1- SmackDown में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन का फिउड न शुरू होना

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में केविन ओवेंस, जे उसो का सामना करते हुए उन्हें आसानी से हराने में कामयाब रहे। मैच जीतने के बाद भी ओवेंस ने उसो को मारना जारी रखा। इसके बाद द बिग डॉग ने एंट्री करते हुए ओवेंस पर बुरी तरह हमला कर दिया औऱ इस हिंसक झड़प के बाद ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फिउड जारी रहने वाला है।

केविन ओवेंस पहले ही रोमन रेंस के खिलाफ दो मौकों पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच जीतने में नाकाम रहे हैं इसलिए इस फिउड को जारी रखना समझ से परे है। कुछ समय पहले आए रिपोर्ट्स के अनुसार डेनियल ब्रायन 2021 Royal Rumble पीपीवी में रोमन रेंस का सामना करने वाले थे।

हालांकि इस हफ्ते रोमन और केविन की झड़प के इस मैच के होने की संभावना काफी कम हो गई है। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार के लिए 2021 Royal Rumble में डेनियल ब्रायन बेहतरीन प्रतिदंद्वी साबित हो सकते थे और WWE ने इस हफ्ते SmackDown में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फिउड न शुरू करके बहुत बड़ी गलती की है।