3 जबरदस्त चीज़ें जो Roman Reigns की गैरमौजूदगी में करके WWE अपने फैंस का मनोरंजन कर सकता है

Ujjaval
WWE से रोमन रेंस थोड़े समय के लिए ब्रेक ले चुके हैं
WWE से रोमन रेंस थोड़े समय के लिए ब्रेक ले चुके हैं

Roman Reigns: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania XL) में रोमन रेंस (Roman Reigns) को अपने करियर की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें ब्लडलाइन रूल्स मैच में कोडी रोड्स ने हराया और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल रन का अंत कर दिया। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रोमन रेंस अब कुछ महीनों का ब्रेक लेने वाले हैं।

रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में WWE को अपने प्रोडक्ट को अच्छा बनाए रखने की पूरी कोशिश करनी होगी। अमूमन रेंस फैंस का ध्यान खींचने में सफल होते हैं लेकिन उनके ब्रेक पर रहते हुए कंपनी को कुछ अलग चीज़ें करनी होंगी। इस आर्टिकल में हम 3 जबरदस्त चीज़ों के बारे में बात करेंगे, जो WWE को रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में करनी होंगी, जिससे फैंस का मनोरंजन हो पाए।

3- WWE द्वारा लगातार टाइटल चेंज प्लान करना

WWE में पिछले कुछ सालों में कई लंबे टाइटल रन देखने को मिले हैं। रोमन रेंस ने 1316 दिनों का ऐतिहासिक टाइटल रन दिया। दूसरी ओर गुंथर 666 दिनों तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने रहे। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और इयो स्काई का चैंपियनशिप रन भी लंबा चला। रिया रिप्ली को बतौर विमेंस वर्ल्ड चैंपियन एक साल से ज्यादा हो गया है। WWE में लंबे टाइटल रन का ट्रेंड अब खत्म हो जाना चाहिए।

एक रिपोर्ट में बताया गया था कि ट्रिपल एच अब फैंस को छोटे और प्रभावशाली टाइटल रन देने की कोशिश करेंगे। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले कुछ महीनों में कई अलग-अलग चैंपियनशिप के नए होल्डर देखने को मिलेंगे। यह फैसला WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में टाइटल चेंज फैंस का ध्यान खींचने में सफल हो पाएंगे। अमूमन देखा गया है कि जब भी कोई नया चैंपियन बनता है, सभी उसी के बारे में बात करते हैं।

2- WWE को गिमिक और स्टीप्यूलेशन मैचों की क्वांटिटी बढ़ाना चाहिए

WWE ने पिछले कुछ सालों में रेसलिंग की क्वालिटी में काफी सुधार दिखाया है। अब साप्ताहिक शोज़ में भी प्रीमियम लाइव इवेंट के लेवल के मैच देखने को मिलते हैं। इसी बीच WWE अपने बड़े शोज़ और वीकली एपिसोड्स में कई बार अलग-अलग शर्तों वाले मैचों का आयोजन भी करता है। इससे फैंस का जमकर मनोरंजन होता है।

WWE इन गिमिक मैचों को रेयर बनाने की कोशिश करता है और जरूरत आने पर ही इनका इस्तेमाल देखने को मिलता है। अभी रोमन रेंस ब्रेक पर हैं और ऐसे में WWE जरूर चाहेगा कि फैंस का ध्यान प्रोडक्ट पर बने रहे। इसी के चलते कंपनी स्टीप्यूलेशन वाले मैचों की संख्या में बढ़ोतरी ला सकता है। यह बिजनेस के हिसाब से WWE के लिए अच्छा फैसला हो सकता है। ट्राइबल चीफ की वापसी के बाद दोबारा WWE इन खतरनाक गिमिक मुकाबलों की संख्या को कम कर सकता है।

1- WWE में द उसोज़ का रीयूनियन और उनका ब्लडलाइन के खिलाफ जाना

WWE SmackDown के हालिया एपिसोड में जो हुआ, उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। सोलो सिकोआ ने ब्लडलाइन फैक्शन में नए सुपरस्टार टामा टोंगा की एंट्री कराई। इसी के साथ उन्होंने जिमी उसो को फैक्शन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। रोमन रेंस इस शो का हिस्सा नहीं थे। जे उसो ने पिछले साल ही ब्लडलाइन को छोड़ दिया था। दूसरी ओर जिमी अपने ग्रुप के साथ बने रहे।

जे उसो और जिमी उसो के इस आपसी मतभेद के कारण दोनों के बीच WrestleMania XL में मैच भी हुआ। जिमी का बाहर होना बेहद शॉकिंग था और अब उन्हें ब्लडलाइन के खिलाफ जाने के लिए किसी की जरूरत है। ऐसे में उनके जुड़वां भाई जे उसो आगे आकर उनका साथ दे सकते हैं। इसके बाद द उसोज़ का रीयूनियन देखने को मिल सकता है और वो ब्लडलाइन के खिलाफ जा सकते हैं। रोमन रेंस की गैरमौजूदगी के बीच यह एंगल फैंस का जरूर मनोरंजन कर सकता है।