3 सबसे बड़ी गलतियां जो WWE SmackDown के Draft स्पेशल एपिसोड में देखने को मिली

WWE SmackDown में इस हफ्ते कौन सी बड़ी गलतियां देखने को मिली?
WWE SmackDown में इस हफ्ते कौन सी बड़ी गलतियां देखने को मिली?

WWE SmackDown Mistakes: SmackDown का एपिसोड इस हफ्ते शानदार रहा। कुछ चौंकाने वाली चीजें इस बार देखने को मिली। ड्राफ्ट में कुछ सुपरस्टार्स के ब्रांड में बदलाव भी हुआ। बैकलैश (Backlash) प्रीमियम लाइव इवेंट को लेकर बिल्डअप भी देखने को मिला।

शो की शुरूआत में बैकस्टेज पॉल हेमन ने बताया कि रोमन रेंस ने ड्राफ्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद एजे स्टाइल्स vs कोडी रोड्स का अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। दोनों का पहली बार आमना-सामना हुआ। रे मिस्टीरियो और ड्रैगन ली ने भी एंजल गार्ज़ा और बेर्टो का सामना किया। ब्रॉन ब्रेकर और सेड्रिक एलेक्जेंडर भी एक्शन में दिखाई दिए। ब्रेकर ने इस बार भी बहुत जल्दी जीत हासिल की।

बियांका ब्लेयर का सैगमेंट भी देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान टामा टोंगा और केविन ओवेंस ब्रॉल करते हुए एरीना में आ गए। सोलो सिकोआ ने आकर टामा के साथ मिलकर केविन पर हमला कर दिया। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने आकर ओवेंस को बचाया। विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर के लिए टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी के बीच भी मुकाबला हुआ। वहीं मेन इवेंट में कोडी रोड्स और कार्मेलो हेज ने फैंस को अच्छा मैच दिया। खैर धमाकेदार शो के बावजूद SmackDown में ऐसी कई गलतियां हुई जिसने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया।

#3 WWE ड्राफ्ट में द ब्लडलाइन को बहुत देर में चुना गया

आप सभी को पता है कि पिछले कुछ सालों में ब्लडलाइन का दबदबा WWE में फैंस को देखने को मिला है। खासतौर पर ब्लू ब्रांड में इस फैक्शन ने अपने काम से सभी का दिल जीता। मौजूदा समय में पॉल हेमन के साथ मिलकर सोलो सिकोआ और टामा टोंंगा इस फैक्शन को आगे बढ़ा रहे हैं।

ड्राफ्ट में लगा था कि इस ग्रुप को पहले राउंड में ही चुन लिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस फैक्शन को तीसरे राउंड में पिक किया गया। हालांकि, ब्लडलाइन को अंत में ब्लू ब्रांड की तरफ से ही चुना गया है। इतने बड़े ग्रुप को तीसरे राउंड में चुने जाना ये समझ से बिल्कुल बाहर है। कहीं ना कहीं ये गलती WWE ने इस बार की।

#2 अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स के बीच ब्रॉल नहीं होना

Backlash 2024 में कोडी रोड्स अपने टाइटल को स्टाइल्स के खिलाफ डिफेंड करेंगे। शो में दोनों के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट में ज्यादा कुछ नहीं हुआ और दोनों ने एक-दूसरे के ऊपर निशाना साधा। फैंस को लगा था कि एजे और रोड्स एक्शन में नज़र आएंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

मेन इवेंट में हुए मैच के बाद भी एक मौका आया था जब फैंस को लगा कि रोड्स के ऊपर स्टाइल्स अटैक करेंगे लेकिन ये नहीं हो पाया। मेन इवेंट में रोड्स और कार्मेलो हेज के बीच मुकाबला हुआ था। रोड्स ने मुकाबला जीता। मुकाबले के बाद स्टाइल्स ने रोड्स को कंफ्रंट किया और दोनों हैंडशैक करते हुए दिखाई दिए। दोनों के बीच ब्रॉल ना होने से फैंस जरूर निराश हुए होंगे। ये भी गलती एक कंपनी द्वारा इस बार देखने को मिली।

#1 WWE ने ज्यादातर सुपरस्टार्स के ब्रांड में बदलाव नहीं किया

WWE SmackDown में ड्राफ्ट की शुरूआत हुई। शो में कुल चार राउंड हुए। सुपरस्टार्स के ब्रांड का निर्धारण हुआ। चौंकाने वाली बात ये रही कि कई सुपरस्टार्स के ब्रांड में बदलाव ही नहीं हुआ। ये बात जरूर फैंस को समझ नहीं आई होगी।

उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो जे उसो और सैथ रॉलिंस को Raw में चुना गया। जबकि ये दोनों सुपरस्टार्स पहले भी रेड ब्रांड में ही काम कर रहे थे। रैंडी ऑर्टन भी ब्लू ब्रांड में काम कर रहे थे और आगे भी वो वहीं नज़र आएंगे। द ब्लडलाइन का चार साल से जलवा SmackDown में दिख रहा है। उन्हें इस बार फिर ब्लू ब्रांड में ही चुना गया है। ये बहुत बड़ी गलती कंपनी द्वारा देखने को मिली। आगे जाकर इस गलती की वजह से कंपनी को नुकसान भी हो सकता है।