3 सबसे बड़ी गलतियां जो WWE WrestleMania XL नाईट 1 में देखने को मिलीं 

WWE
WWE WrestleMania XL के नाईट 1 में कई बड़ी गलतियां देखने को मिली हैं

WWE WrestleMania XL Night 1 Mistakes: WWE WrestleMania XL नाईट 1 काफी ज्यादा यादगार रहा, जिसकी शुरुआत में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन किया और इस मेगाइवेंट का अंत रोमन रेंस (Roman Reigns) और द रॉक (The Rock) की जीत के साथ हुआ।

इस बीच ऑस्टिन थ्योरी, ग्रेसन वॉलर, द मिज़, आर ट्रुथ, जे उसो, जेड कार्गिल, बियांका ब्लेयर, नेओमी, सैमी ज़ेन, रे मिस्टीरियो और एंड्राडे ने अपने-अपने मैचों को जीता। वैसे तो नाईट 1 काफी ज्यादा जबरदस्त रहा, लेकिन इसके बावजूद शो में ऐसी कई गलतियां हुई, जिसने फैंस का मजा किरकिरा किया। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE WrestleMania XL नाईट 1 में कोडी रोड्स को पिन करने के लिए बुक करना

रोमन रेंस और द रॉक ने टीम बनाकर WrestleMania XL के नाईट 1 में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस का सामना किया। यह बहुत ही जबरदस्त मुकाबला रहा, जिसमें दोनों टीमों ने जीत दर्ज करने की भरपूर कोशिश की। हालांकि, अंत में द रॉक ने कोडी रोड्स पर पीपल्स एल्बो लगाकर उन्हें पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

रोमन रेंस और द रॉक की जीत हैरान करने वाली नहीं थी, लेकिन कोडी रोड्स को पिन करने का फैसला समझ से परे दिखाई दे रहा है। नाईट 2 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होने वाला है। इतने बड़े मैच से पहले अमेरिकन नाईटमेयर को पिन करने के लिए बुक करना बड़ी गलती थी और उनका मोमेंटम नाईट 2 से पहले इस तरह नहीं बिगाड़ना चाहिए था।

#) WWE WrestleMania XL में जे उसो और जिमी उसो का साधारण मैच

WWE ने WrestleMania के लिए जब जे उसो और जिमी उसो मैच का ऐलान किया था, तो सभी को उम्मीद थी कि यह एक दमदार मुकाबला होगा और दोनों भाइयों के बीच तालमेल देखने लायक होगा। इस मैच में जरूर जीत जे उसो ने जीत दर्ज की, लेकिन मुकाबला बिल्कुल भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। इन दोनों से काफी ज्यादा अपेक्षा थी और उसकी तुलना में इन दोनों ने निराश ही किया।

मुकाबले का अंत भी साधारण तरीके से ही हुआ और यह कहना गलत नहीं होगा कि शायद ही कोई इस मैच को याद रखना चाहेगा। WWE दो भाइयों के बीच मैच को बेहतर ढंग से बुक कर सकती थी, लेकिन उन्होंने अपने हाथ से इस मौके को जाने दिया और फैंस की उम्मीदों पर पूरी तरह पानी फेरा।

#) WWE WrestleMania XL में रे मिस्टीरियो और एंड्राडे vs सैंटोस इस्कोबार और डॉमिनिक मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो और एंड्राडे ने टीम बनाकर सैंटोस इस्कोबार और डॉमिनिक मिस्टीरियो का सामना किया। यह टैग टीम मुकाबला अच्छा था और इसके साथ ही इसमें बाहरी दखल भी देखने को मिला। एक तरफ LDF ने अपने साथियों की मदद की, तो LWO मेंबर्स ने हील टीम को फायदा उठाने से रोका।

हालांकि, अंत में जब डॉमिनिक मिस्टीरियो स्टील चेयर लेने जा रहे थे, तभी फिलाडेल्फिया ईगल्स के दो मेंबर्स ने डॉम को रोका और उनके ऊपर अटैक किया। इसका फायदा रे और एंड्राडे ने उठाया और अंत में जीत दर्ज की। फेस टीम का क्लीन तरीके से नहीं जीतना हैरान करने वाला फैसला था। इसके अलावा हर कोई उम्मीद कर रहा था कि कार्लिटो का हील टर्न देखने को मिलेगा और इसी के साथ डॉमिनिक भी पिछले साल अपने पिता से मिली हार का बदला ले पाएंगे। इस मैच की बुकिंग को लेकर कंपनी से बड़ी चूक हुई।