Create
Notifications

3 चैंपियनशिप बेल्ट जो रोमन रेंस ने अपने सफल करियर में कभी नहीं जीती

रोमन रेंस ने कुछ चैंपियनशिप नहीं जीती
रोमन रेंस ने कुछ चैंपियनशिप नहीं जीती
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस को WWE का बड़ा सुपरस्टार माना जाता है। उन्होंने लगातार 4 बार रैसलमेनिया मेन इवेंट भी किया है। विंस मैकमैहन को रोमन रेंस काफी ज्यादा पसंद है क्योंकि उनके पास अच्छी रैसलिंग स्किल के साथ अच्छा लुक भी है।

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पिछले कुछ समय से चैंपियनशिप फ़्यूड से दूर है, वरना वह हमेशा ही टाइटल की स्टोरीलाइन में मौजूद रहते हैं। उन्होंने WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप, IC चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है।

अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत में रेंस ने टैग टीम चैंपियनशिप भी जीत ली थी। वह कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक है जो ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने है। वर्तमान में इतने ज्यादा सफल करियर के बाद भी कुछ ऐसी चैंपियनशिप भी है जो उन्होंने अपने ऐतिहासिक करियर में नहीं जीती है।

आज की इस पोस्ट में हम 3 चैंपियनशिप के बारे में बात करने वाले हैं जो रोमन रेंस ने नहीं जीती है।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE लैजेंड्स जिनके खिलाफ अभी तक रोमन रेंस ने कोई मैच नहीं लड़ा

#3 स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप

रोमन रेंस और स्मैकडाउन टैग टीम बेल्ट
रोमन रेंस और स्मैकडाउन टैग टीम बेल्ट

WWE ने 2016 के ड्राफ्ट में स्मैकडाउन के लिए नए चैंपियनशिप बेल्ट को प्रस्तुत किया था। उस समय रोमन रेंस रॉ रोस्टर का हिस्सा थे और तब कोई भी सुपरस्टार अपने ब्रांड के अलावा किसी और ब्रांड में नहीं जा सकता था।

रोमन रेंस ने 3 सालों बाद 2019 में स्मैकडाउन पर कदम रखा है और अब वह इस चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ सकते हैं। यह एक ऐसी चैंपियनशिप है जो रोमन रेंस को नहीं मिली है, लेकिन फिलहाल चल रही स्टोरीलाइन को देखकर लगता है कि उन्हें एक टैग टीम पार्टनर मिलने वाला है। वह जल्द ही एक और चैंपियनशिप को अपने खाते में जोड़ सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 24/7 चैंपियनशिप

रोमन रेंस और 24/7 टाइटल
रोमन रेंस और 24/7 टाइटल

WWE ने कुछ महीनों पहले ही इस बेल्ट को फैंस के सामने प्रस्तुत किया है और अभी तक इस चैंपियनशिप को ज्यादा लोगों ने जीता भी नहीं है। WWE ने इस चैंपियनशिप को लोअर-कार्ड के सुपरस्टार्स के लिए बनाया है और रोमन रेंस कंपनी के टॉप स्टार है।

रोमन रेंस ने इस चैंपियनशिप को भले ही नहीं जीता हो लेकिन इससे उनके करियर में कोई भी परेशानी नहीं आएगी। WWE कभी भी द बिग डॉग को यह चैंपियनशिप बेल्ट नहीं देंगे। इस चैंपियनशिप को सिर्फ छोटे सुपरस्टार्स के लिए बनाया है और अभी तक सिर्फ जॉबर्स ने ही इस चैंपियनशिप को अपने पास रखा है।

रोमन कभी भी इस चैंपियनशिप को जीतने की कोशिश भी नहीं करेंगे, पर यह एक ऐसी बेल्ट है जो द बिग डॉग ने कभी नहीं जीती।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने नियंत्रण खोते हुए खतरनाक हरकतें की

#1 NXT चैंपियनशिप

रोमन रेंस NXT
रोमन रेंस NXT

कई सारे लोगों ने रोमन रेंस को NXT में नहीं देखा होगा क्योंकि उन्होंने उस ब्रांड पर बहुत कम समय बिताया। दरअसल WWE ने 2012 में अपने डेवलपमेंटल ब्रांड FCW को NXT में बदल दिया था और रोमन रेंस भी इस नए ब्रांड का हिस्सा बने थे।

उन्होंने 31 अक्टूबर 2012 को अपने नए नाम के साथ डेब्यू किया, उन्होंने अपने पहले मैच में सीजे पार्कर को हराया। वह उस समय विलन थे और WWE का उन्हें चैंपियन बनने का कोई प्लान नहीं था।

उन्होंने 1 महीने बाद मेन रोस्टर पर डेब्यू कर लिया जिसके चलते रोमन को कभी भी NXT चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिल पाया। उनके शील्ड भाई सैथ रॉलिंस ने NXT चैंपियनशिप जीती लेकिन द बिग डॉग नहीं जीत पाए। यह एक ऐसी बड़ी टाइटल है जो रोमन रेंस के खाते में नहीं है।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीत सकते हैं

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...