Create

4 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने नियंत्रण खोते हुए खतरनाक हरकतें की

ब्रॉक लैसनर का वापसी के बाद पहला मैच
ब्रॉक लैसनर का वापसी के बाद पहला मैच

द बीस्ट ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक है। आज तक जिस भी सुपरस्टार ने उनके साथ काम किया है, उसने बताया है कि ब्रॉक लैसनर के साथ रिंग में मैच लड़ना घातक साबित हो सकता है।

वह किसी के साथ दोस्ती नहीं रखते हैं। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को रिंग में द बीस्ट कहा जाता है लेकिन कई मौकों पर वह काफी ज्यादा गुस्से हो जाते हैं और अपना आपा खो देते हैं। ज्यादातर बैकस्टेज और मैच के दौरान वह अपने दिमाग पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं।

ब्रॉक लैसनर एक फुटबॉल प्लेयर भी रह चुके हैं। उन्होंने एक बार फुटबॉल ग्राउंड पर एक खिलाड़ी को गुस्से में आकर सुप्लैक्स लगा दिया था। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितने ज्यादा खतरनाक आदमी है। WWE में भी उन्होंने कई बार ऐसी ही हरकतें की है।

हम 4 ऐसे मौकों के बारे में बात करेंगे, जब ब्रॉक लैसनर ने अपना आपा खो दिया था।

ये भी पढ़ें:- कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के 5 महान रैसलर्स

#4 ब्रॉक बनाम जॉन सीना (एक्सट्रीम रूल्स 2012)

ब्रॉक का सीना पर जबरदस्त अटैक
ब्रॉक का सीना पर जबरदस्त अटैक

ब्रॉक लैसनर ने 2012 में आठ सालों बाद वापसी की और आते ही कंपनी के टॉप स्टार जॉन सीना के साथ फ़्यूड की शुरुआत की। एक्सट्रीम रूल्स 2012 में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर का मैच हुआ। इस मैच में WWE ने सीना को जीत देने का निर्णय लिया था लेकिन पूरे मैच में लैसनर का पलड़ा भारी रहने वाला था।

WWE ने मैच खत्म होने के बाद एक सैगमेंट बुक किया था, जिसमें द बीस्ट जॉन सीना पर अटैक करते और वह रिंग में खड़े होकर खुद को ज्यादा ताकतवर दिखाते। मैच खत्म होने के बाद जॉन सीना ने रिंग से बाहर जाने के बजाय माइक लेकर प्रोमो कट करना शुरू कर दिया।

ब्रॉक लैसनर को अंतिम समय पर WWE का यह बुकिंग निर्णय पसंद नहीं आया और उन्होंने बैकस्टेज हल्ला मचा दिया। बहुत लंबे समय बाद सब कुछ ठीक हो गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 जब मैट हार्डी ने अनजाने में ब्रॉक लैसनर के सिर पर स्टील चेयर मार दी थी

मैट हार्डी की गलती पड़ी उनपर भारी
मैट हार्डी की गलती पड़ी उनपर भारी

2002 के समय जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में डेब्यू किया था। तब विंस उन्हें काफी ज्यादा पसंद करते थे। उस समय WWE मैट हार्डी को भी बड़ा पुश देने वाली थी।

WWE ने रॉ के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर और मैट हार्डी के बीच मैच बुक किया था। इस मैच के दौरान हार्डी ने लैसनर के सिर पर गलती है चेयर मार दी थी। मैट हार्डी ने प्रो रैसलिंग शूट्स में इस बारे में बात की।

मैच के दौरान तो ब्रॉक लैसनर ने कुछ नहीं किया और मैट हार्डी पर भी ज्यादा गुस्सा नहीं निकाला लेकिन बैकस्टेज जाते ही वो बिगड़ गए। ब्रॉक लैसनर ने बैकस्टेज मैट हार्डी से अपशब्दों में बात की। मैनेजमेंट ने बाद में ब्रॉक लैसनर को समझाया और शांत किया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पा

#2 जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्रॉक लैसनर को दिलाया गुस्सा

ब्रॉक ने स्ट्रोमैन को मारा जबरदस्त पंच
ब्रॉक ने स्ट्रोमैन को मारा जबरदस्त पंच

WWE ने रॉयल रंबल 2017 में ब्रॉक लैसनर, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच ट्रिपल थ्रैट मैच बुक किया था। मैच के दौरान स्ट्रोमैन ने ब्रॉक लैसनर पर अपने घुटनों से अटैक किया जो द बीस्ट को पसंद नहीं आया।

दरअसल उन्होंने ब्रॉक के कानों के पास अटैक किया जिसकी वजह से उन्होंने अपना आपा खो दिया और स्ट्रोमैन को चेहरे पर बहुत जोर का पंच लगा दिया। इसकी वजह से ब्रॉन उसी समय अपने घुटनों के बल गिर गए।

इस दौरान उन्होंने स्ट्रोमैन को चेतावनी भी दी। इसके बाद WWE ने इस प्रकार के पंच को ही बैन कर दिया क्योंकि इसे सुपरस्टार को बहुत ज्यादा खतरा रहता है। ब्रॉक लैसनर ने रिंग के अंदर बहुत कम पंच का उपयोग किया है।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना ने अपनी रिटायरमेंट और गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर के मैच पर बड़ी बात बोली

#1 रैसलमेनिया 34 के बैकस्टेज में विंस की बेइज्जती करना

ब्रॉक लैसनर ने चौंकाने वाली हरकत की
ब्रॉक लैसनर ने चौंकाने वाली हरकत की

ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 34 में अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करके फैंस को चौंका दिया था। सबको लग रहा था कि लैसनर UFC में जाने वाले हैं इसलिए वह अपनी बेल्ट को गंवा सकते हैं। उनका UFC में जाना लगभग तय था।

रैसलमेनिया से ठीक पहले ब्रॉक लैसनर ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था। इस वजह से विंस ने अंतिम समय पर पूरे प्लान को बदल दिया। मैच के बाद ब्रॉक लैसनर ने चौंकाने वाली हरकत की।

उन्होंने गुस्से में आकर अपनी यूनिवर्सल टाइटल को कंपनी के चेयरमैन विंस पर फेंक दी। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा था कि ब्रॉक फैंस से मिल रहे रिएक्शन से खुश नहीं थें। इन सबके बाद भी विंस ने द बीस्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE लैजेंड्स जिनके खिलाफ अभी तक रोमन रेंस ने कोई मैच नहीं लड़ा

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment