3 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें Hall of Fame में शामिल किया जा सकता है

WWE दिग्गज को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना चाहिए
WWE दिग्गज को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना चाहिए

WWE Hall of Fame: रेसलिंग की दुनिया में काम करने वाले रेसलर्स को हमेशा ही बड़े आदर के साथ देखा जाता है। WWE में काम करने वाले रेसलर्स जब अपने करियर को खत्म कर देते हैं, तब उन्हें हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) का हिस्सा बनाया जाता है।

WWE ने इस तरीके को पिछले साल बदल दिया था, जब उन्होंने अब भी रेसलिंग करने वाले रे मिस्टीरियो को Hall of Fame में जगह दी थी। ऐसे में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या मौजूदा समय में कोई है, जो रेसलिंग करते हुए भी इस क्लास का हिस्सा बन सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 स्टार्स का नाम लेने वाले हैं, जिन्हें Hall of Fame का हिस्सा बनाया जा सकता है।

3- WWE स्टार Natalya को Hall of Fame का हिस्सा बनाया जाना चाहिए

नटालिया ने 2003 में अपने परिवार के स्टैंपीड रेसलिंग प्रमोशन के जरिए रेसलिंग करियर शुरू किया था। 2008 में वह WWE का हिस्सा बनीं और आज भी वहीं काम कर रही हैं। उन्होंने टायसन किड और डेविड हार्ट स्मिथ को मैनेज किया था। SummerSlam 2017 में नेओमी को हराकर उन्होंने SmackDown विमेंस टाइटल जीता था।

नटालिया ने कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए हैं। वह अब भी बहुत अच्छा मैच लड़ती हैं। WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर ने हाल में कहा था कि नटालिया को Hall of Fame का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। यह देखना होगा कि WWE अपने रेसलर की बात मानते हुए कब नटालिया को वह सम्मान देगा, जिसकी वह हकदार हैं।

2- WWE में Hall of Famer की तरह रिंग में अपना आखिरी समय बिता सकते हैं जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना पिछले साल वापस आए थे और उनका आखिरी मुकाबला सोलो सिकोआ के साथ हुआ था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वह 2002 में WWE रिंग में नजर आए थे और उन्होंने तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा है। जॉन हाल में अपने रिटायरमेंट की बात कर चुके हैं।

उन्होंने बताया था कि 50 साल का होते ही वह रेसलिंग करना छोड़ देंगे। ऐसे में WWE उन्हें चैंपियनशिप जीतने का मौका देकर कई रेसलर्स को फायदा पहुंचाएगी। वह कई और लोगों को पुश दे सकते हैं, जिससे बहुत सारे रेसलर्स को फायदा होगा। वैसे भी उनका टैलेंट ऐसा है, जिसका इस्तेमाल करके कई लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जॉन को Hall of Fame में शामिल करना फैसला होगा।

1- WWE कमेंट्री टीम का हिस्सा बने माइकल कोल को Hall of Fame में जगह दी जानी चाहिए

youtube-cover

1997 में Raw के बैकस्टेज इंटरव्यूर के तौर पर WWE में एंट्री करने वाले माइकल कोल खुद को कंपनी की आवाज के तौर पर बताते हैं। 26 सालों में सिर्फ तीन दिन की छुट्टी लेने वाले माइकल कोल ने अपने काम से हमेशा ही फैंस का मनोरंजन किया है। वह इस दौरान कई लोगों के साथ कहानियों का भी हिस्सा रहे हैं।

इनमें जैरी लॉलर के साथ हुआ उनका WrestleMania मैच शामिल है। वह हर कहानी को ऐसे बताते हैं, जिसे देखकर फैंस उससे जुड़ जाते हैं। अगर उनके डेडीकेशन और कमिटमेंट को देखा जाए, तो ऐसे में उन्हें हर हाल में इस ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए। वैसे भी कोल को अपने योगदान के लिए Hall of Fame का हिस्सा बनाया जाएगा, तो कोई गलत बात नहीं होगी।