जानिए कौन से 3 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं

most royal rumble eliminations
WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा रेसलर्स को एलिमिनेट करने वाले मौजूदा सुपरस्टार्स

WWE: WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट पिछले 36 सालों से फैंस का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है और 2024 में ये इवेंट 37वीं बार धमाल मचाने को तैयार रहेगा। इतिहास में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में 2 या उससे ज्यादा बार रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता बनने की उपलब्धि हासिल की है।

वहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने रंबल मैचों में काफी संख्या में रेसलर्स को एलिमिनेट किया है। इस आर्टिकल में हम Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं।

3)WWE दिग्गज Brock Lesnar - 32 एलिमिनेशंस

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था और उससे अगले साल यानी 2003 में Royal Rumble मैच में पहली बार कदम रखा। उस मैच में उन्होंने 4 रेसलर्स को एलिमिनेट करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। लैसनर आज तक कुल 6 बार रंबल मैच में एंट्री ले चुके हैं, जिनमें उन्होंने 32 रेसलर्स को एलिमिनेट किया है।

अगर Greatest Royal Rumble को छोड़ दिया जाए तो किसी रेगुलर Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा रेसलर्स को रिंग से बाहर धकेलने का रिकॉर्ड ब्रॉक लैसनर के ही नाम है। द बीस्ट ने 2020 के रंबल मैच में कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर रिकॉर्ड बनाया था। उन्हें Royal Rumble मैच में आखिरी बार 2023 में देखा गया, जहां उन्होंने 3 रेसलर्स को एलिमिनेट किया लेकिन कुछ देर बाद बॉबी लैश्ले के हाथों एलिमिनेट हो गए थे। इस लबे सफर में उन्होंने 2 बार इस मैच को जीता भी है।

2) WWE सुपरस्टार रोमन रेंस - 32 एलिमिनेशंस

youtube-cover

रोमन रेंस ने साल 2014 में पहली बार Royal Rumble मैच में एंट्री ली थी, जिसमें उन्होंने 12 रेसलर्स को एलिमिनेट कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उससे अगले ही साल उन्होंने अपने करियर में पहली बार रंबल मैच को जीता। उन्होंने आज तक कुल 6 बार Royal Rumble मैच में एंट्री ली है और उन्होंने कुल 32 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने में सफलता पाई है।

रेंस पिछले 3 सालों से ज्यादा समय से ट्राइबल चीफ के किरदार में काम कर रहे हैं और उनका टाइटल रन 1200 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। ये चौंकाने वाला तथ्य है कि उन्होंने Royal Rumble मैच में आखिरी अपीयरेंस 2020 में दिया था, जिसमें वो 2 रेसलर्स को एलिमिनेट होने के बाद ड्रू मैकइंटायर के हाथों एलिमिनेट हो गए थे।

1) WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन - 34 एलिमिनेशंस

youtube-cover

मौजूदा WWE सुपरस्टार्स में आज तक Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड ब्रॉन स्ट्रोमैन के नाम है। उन्होंने आज तक 7 रंबल मैचों में अपनी दावेदारी पेश की है और कुल 34 एलिमिनेशन अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने 2018 में हुए Greatest Royal Rumble मैच को जीतकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाया था।

उन्हों Greatest Royal Rumble में कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था और वो किसी एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा रेसलर्स को एलिमिनेट करने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनका रंबल मैच में आखिरी अपीयरेंस साल 2023 में आया, जिसमें वो केवल एक सुपरस्टार को एलिमिनेट कर पाए थे। उस मैच में उन्हें कोडी रोड्स ने रिंग से बाहर धकेला था।