3 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें WrestleMania में काफी मैचों में हार मिली है

WWE सुपरस्टार जिनके पास WrestleMania में हारने का रिकॉर्ड है
WWE सुपरस्टार्स WrestleMania में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं

WWE WrestleMania: रेसलिंग जगत का सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) अब बस कुछ ही दिन दूर है। इसमें मैच लडकर जीत दर्ज करना हर किसी का सपना होता है लेकिन बेहद कम WWE सुपरस्टार्स ही ऐसा कर पाए हैं।

कई मौजूदा WWE रेसलर्स हैं, जिन्होंने इसमें मैच लड़े लेकिन वह जीतने में असफल रहे हैं। कुछ सुपरस्टार्स का रिकॉर्ड इस शो में काफी खराब भी है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 3 मौजूदा रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें WrestleMania में काफी मैचों में हार मिली है।

3- WWE सुपरस्टार बिग ई को अपने सभी सात मैचों में हार मिली है

बिग ई ने WWE के अपने सातों WrestleMania मैचों में हार प्राप्त की है। यह हैरान करने वाली बात है क्योंकि वह सबसे बेहतरीन टैग टीम का हिस्सा हैं। बिग ई ने WrestleMania 29, 30, 31 (दो मैच), 32, 34 और 37 में मुकाबला लड़ा, लेकिन वह जीतने में असफल रहे हैं।

बिग ई इस समय चोट से उबर रहे हैं। उनका इस साल WrestleMania में होना संभव नहीं है। यह देखना होगा कि वह कब अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। फैंस उन्हें वापस रिंग में देखना चाहते हैं और वह भी इस मौके का इंतजार कर रहे हैं। वैसे यह मुमकिन है कि वह इस इवेंट के दौरान वापसी कर लें, लेकिन इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

2- WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ को अपने सभी सात मैचों में हार मिली है

youtube-cover

रिंग में एक्शन और उसके बाहर एंटरटेनमेंट प्रदान करने वाले आर-ट्रुथ का WrestleMania रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं है। उन्हें अपने सभी मैचों में हार मिली है। वह बिग ई की तरह अपनी पहली जीत का इंतजार कर रहे हैं। ट्रुथ के साथ बड़ी बात यह है कि उन्होंने दो दशक के अपने WWE करियर में WrestleMania में जीत नहीं दर्ज की है। इसकी शुरुआत WrestleMania 26 में टैग टीम मैच हारने से हुई थी।

ट्रुथ WrestleMania में कभी भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ पाए हैं। वह या तो टैग टीम मैच या फिर मल्टी पर्सन मैच का हिस्सा रहे हैं। ट्रुथ और द मिज़ अगर अगले Raw में मैच जीत जाते हैं, तो वह WrestleMania में होने वाले सिक्स मैन टैग टीम लैडर मैच का हिस्सा बन सकते हैं। यह देखना होगा कि क्या वह इस साल कोई जीत दर्ज कर पाते हैं, या नहीं।

1- WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन को WrestleMania में 9 मैचों में हार मिली है

रैंडी ऑर्टन का मूव RKO किसी भी मैच का रुख पल भर में बदल सकता है। इसका प्रदर्शन हम कई बार देख चुके हैं। ऑर्टन अब तक WrestleMania में 17 बार मैच लड़ चुके हैं, जिसमें से 9 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उनका रिकॉर्ड मौजूदा समय में सबसे बड़ा है लेकिन वह साथ ही कई मैचों में जीत भी दर्ज कर पाने में सफल रहे हैं।

रैंडी इस समय यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। वह पॉल के साथ WrestleMania में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने वाले हैं। इसमें उनके अलावा केविन ओवेंस भी होंगे। यह देखना होगा कि इस ट्रिपल थ्रेट मैच के बाद उन्हें जीत मिलती है, या फिर वह अपने हारने के रिकॉर्ड में और बढ़ोतरी करते हैं।