3 फेमस Superstars जिनका 2024 में हील टर्न WWE के लिए फायदेमंद रहा है

WWE सुपरस्टार्स ने अपने किरदार को बदलकर सबको फायदा पहुंचाया है
WWE सुपरस्टार्स ने अपने किरदार को बदलकर सबको फायदा पहुंचाया है

WWE: WWE और रेसलिंग की दुनिया में हर किरदार को दो तरीके से दिखाया जाता है। इनमें से एक किरदार वह होता है, जो फैंस का प्रिय होने के साथ ही हर काम को बेहद सलीके से करता है, जिसे बेबीफेस कहा जाता है। वहीं दूसरा किरदार ऐसा भी होता है, जो हमेशा ही फैंस की नाराजगी का कारण होता है और इसे हील कहते हैं।

हर किरदार को समय-समय पर बदलना उनके करियर के लिए बेहद जरुरी होता है और अगर इसे सही समय पर किया जाए, तो उससे सभी को फायदा ही होता है। 2024 को अभी दो महीने भी पूरे नहीं हुए हैं लेकिन कई रेसलर्स ने अपने किरदार को बदलकर बिजनेस और खुद को लाभ पहुंचाया है। इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिनके हील टर्न द्वारा WWE को फायदा हुआ है।

3- WWE NXT सुपरस्टार Carmelo Hayes का हील टर्न हाल ही में हुआ है

कार्मेलो हेज ने NXT Vengeance Day के अंतिम पलों में अपने साथी ट्रिक विलियम्स पर अटैक कर दिया था। इसके कारण वह हील बन गए थे। इस कहानी की शुरुआत उस घटना से हुई थी, जहां ट्रिक पर किसी अनजान व्यक्ति ने अटैक कर दिया था।

इस स्टोरी का अंतिम पल उस समय देखने को मिला था, जब Vengeance Day में ट्रिक विलियम्स NXT चैंपियन इल्जा ड्रैगूनोव से टाइटल जीतने में असफल रहे थे। कार्मेलो नेगेटिव किरदार को बेहतरीन ढंग से निभाते हैं, जिसकी वजह से यह बदलाव बेहद खास बन गया है। इस अटैक के कारण ट्रिक एक सुपर बेबीफेस बन गए हैं और फैंस उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं।

2- WWE सुपरस्टार Drew McIntyre को एक बदलाव की जरूरत थी

ड्रू मैकइंटायर इस बात से नाराज थे कि जे उसो ने उनसे माफी नहीं मांगी है। ड्रू ने अपने हील किरदार को यहां से शुरू किया था और शुरुआत में यह एक बेहद नॉर्मल लग रहा था। इसके बाद उन्होंने सीएम पंक के साथ छोटी दुश्मनी शुरू कर दी। वह हर उस इंसान से नाराज होने लगे, जो कि पंक का समर्थन करता है।

उन्होंने पंक को टीज करना शुरू किया और पूर्व WWE चैंपियन के Royal Rumble मैच में चोटिल हो जाने के बाद से ड्रू ने अपने इस किरदार को और मजेदार बना दिया है। उन्होंने एक टी शर्ट बनाकर पंक के WrestleMania प्लान के खत्म होने का भी मजाक उड़ाया है। 2024 में पूरी तरह से मैकइंटायर का हील टर्न कराना बढ़िया फैसला रहा है।

1- WWE दिग्गज The Rock ने 20 साल बाद हील टर्न लिया है

द रॉक का 2024 में सफर बेहद अलग रहा है। वह इस साल Day 1 स्पेशल Raw में पहली बार नजर आए थे, जहां उन्होंने जिंदर महल के साथ एक जबरदस्त सैगमेंट में काम किया था। वह इसके बाद फरवरी में वापस आए और तब तक एक बेबीफेस की तरह ही काम कर रहे थे। उनकी वापसी के कारण फैंस को यह लगने लगा था कि कोडी रोड्स से मौका छीन लिया गया है। इसके बाद फैंस उनसे नाराज हो गए।

WrestleMania XL किकऑफ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोडी रोड्स ने रोमन रेंस को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। इसके बाद रोमन और कोडी के बीच में कुछ तनातनी हो गई। रॉक ने परिवार पर बात आने के बाद उनपर (कोडी रोड्स) थप्पड़ जड़ दिया था। इसी के साथ उनका हील टर्न हुआ। फैंस ने लंबे समय से रॉक को नेगेटिव किरदार में नहीं देखा था। यह बदलाव ना सिर्फ WrestleMania को खास बना दे रहा है, बल्कि इससे कोडी को भी काफी फायदा होता हुआ दिख रहा है।