Create
Notifications

WWE में 3 सबसे ताकतवर रैसलर्स  

Enter caption
Ishaan Sharma

WWE में बड़े रैसलर्स को काफी फायदा होता है। विन्स मैकमैहन को तरह के रैसलर्स काफी पसंद आते हैं और इस कारण इन्हें कंपनी में काफी बड़ा भी दिखाया जाता है।

रैसलर्स अपने शरीर, टैलेंट और किरदार के कारण जाने जाते हैं। कुछ रैसलर्स अपने ताक़तवर शरीर की वजह से इतने मशहूर बने तो कुछ के टैलेंट ने उनका नाम बनाया। यहां तक कि द अंडरटेकर जैसे रैसलर्स तो अपने शानदार किरदार से मशहूर हुए हैं।

WWE में अक्सर ऐसा होता है कि ताकतवर रैसलर्स अपने विरोधी रैसलर को बड़ी ही आसानी से हरा देते हैं। हाइट, साइज और ताकत को मिलाकर इन रैसलर्स का इस्तेमाल कंपनी करती है।

हमें कई ऐसे मुकाबले भी दिखे हैं जहाँ पर एक ताकतवर सुपरस्टार को सिर्फ कुछ मिनटों में जीत मिल जाती है। आईये जानें ऐसे ही 3 सबसे ताक़तवर रैसलर्स के बारे में:

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman was part of the Wyatt Family.

ब्रॉन स्ट्रोमैन 6 फीट और 8 इंच लम्बे हैं और इनका वजन भी 380 पाउंड्स से ज्यादा का है। स्ट्रोमैन अपने आप को एक मॉन्स्टर कहते हैं ये सच भी है।

उन्होंने पिछले कुछ समय में कंपनी के अंदर काम करते हुए काफी शानदार पल WWE को दिए हैं। स्ट्रोमैन ने कई बार अपनी ताकत का इस्तेमाल करके अपने विरोधी को बढ़ी ही आसानी से हराया भी है। कंपनी इनकी बुकिंग भी काफी अच्छी तरीके से कर रही है।

भले ही स्ट्रोमैन कुछ समय पहले ही मेन रोस्टर में आए हों लेकिन द वायट फैमिली से अलग होने के बाद इनका करियर काफी अच्छा बन गया है।

उन्होंने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए रॉयल रम्बल में 13 एलिमिनेशन भी किये थे। इसके अलावा स्ट्रोमैन ने एलिमिनेशन चैम्बर में अकेले 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इससे पता लगता है कि स्ट्रोमैन कितने ताकतवर रैसलर हैं।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को यहाँ पढ़ें

#2 बिग शो

Big Show towers over his opponents and physically dominates them.

बिग शो को हर कोई जानता है। बिग शो WWE इतिहास के सबसे बड़े और ताकतवर रैसलर्स में से एक हैं। वह 7 फीट लम्बे हैं और इनका वजन 400 पाउंड्स से ज्यादा का है। वह पिछले 20 सालों से कंपनी के लिए काम भी कर रहे हैं।

पिछले कुछ सालों में द बिग शो ने अपने शरीर में काफी सारे बदलाव भी किए हैं। बिग शो ने अपने ही जितने बड़े रैसलर्स को हराया भी है।

वह उन रैसलर्स में से एक हैं जिन्होनें कई मौक़ों पर द अंडरटेकर की हालत खराब की है। हालांकि अब इनका करियर पहले की तरह नहीं रहा है।

बिग शो का करियर खत्म होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और इस कारण वह अब अपने से छोटे रैसलर्स के खिलाफ हारकर उन्हें बड़ा बढ़ाने का काम कर रहे हैं। बिग शो KO पंच का इस्तेमाल करते हैं और एक वार से ही इनके विरोधी की हालत ख़राब हो जाती है।

#1 द ग्रेट खली

The Great Khali even made light work of fellow monsters such as Kane.

पंजाब के द ग्रेट खली ने WWE के कदम साल 2006 में रखा था। उन्होंने आते ही सबको चौंका दिया था।

उस समय के सबसे खतरनाक और डरावने रैसलर द अंडरटेकर इनके पहले शिकार बने और बड़ी ही आसानी से खली ने अपनी पहचान सभी को कराई। खली ने द अंडरटेकर को उनके घुटनो के बल गिरा दिया था और आगे इन्हें एक बड़े हील रैसलर के तौर पर बुक किया गया था।

उन्होंने कंपनी के अंदर रहते हुए कई स्क्वाश मुकाबले भी दिए हैं और अकेले उन्होनें कई रैसलर्स को एक साथ हराया भी है। वह 7 फीट और 1 इंच लम्बे हैं और इनका वजन 350 पाउंड्स से भी ज्यादा का है।

खली ने एक बार तो जॉन सीना को भी धूल चटा दी थी। कंपनी के अंदर शुरू में इनके ज्यादातर मुकाबले कम समय तक चले लेकिन समय के साथ-साथ इनका करियर खत्म होता गया। इनकी बुकिंग पहले की तरह नहीं की गई और इन्हें आम रैसलर्स की तरह बना दिया गया।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...